IIT मद्रास में फूटा कोरोना बम, 71 लोग पाए गए संक्रमित, एक क्लिक में पढ़ें दिनभर की बड़ी खबरें

Edited By Yaspal,Updated: 14 Dec, 2020 08:34 PM

corona bomb explodes in iit madras read all day s big news in one click

कोरोना कहर से जहां पूरे देश में डर का माहौल है वहीं आईआईटी मद्रास भी वायरस संक्रमण की चपेट में है। दरअसल यहां मौजूद 774 विद्यार्थियों में से 71 छात्र संक्रमित हो गए हैं। वहीं,  केजरीवाल शाम को पार्टी कार्यालय में किसानों के समर्थन में अनशन कर रहे...

नेशनल डेस्कः कोरोना कहर से जहां पूरे देश में डर का माहौल है वहीं आईआईटी मद्रास भी वायरस संक्रमण की चपेट में है। दरअसल यहां मौजूद 774 विद्यार्थियों में से 71 छात्र संक्रमित हो गए हैं। वहीं,  केजरीवाल शाम को पार्टी कार्यालय में किसानों के समर्थन में अनशन कर रहे पार्टी विधायकों और नेताओं के बीच पहुंचे और कहा कि किसी भी देश की नींव किसान और जवान होते हैं, अगर देश के किसान और जवान संकट में हो तो देश कैसे खुशहाल हो सकता हैं? इसके अलावा, चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS)  जनरल बिपिन रावत ने एक बार फिर दोहराया कि  भारतीय बल देश की सीमाओं की रक्षा करने के लिए पूरी तरह से सक्षम है।

पढ़ें दिनभर की 10 बड़ी खबरें 
IIT मद्रास में फूटा कोरोना बम
कोरोना कहर से जहां पूरे देश में डर का माहौल है वहीं आईआईटी मद्रास भी वायरस संक्रमण की चपेट में है। दरअसल यहां मौजूद 774 विद्यार्थियों में से 71 छात्र संक्रमित हो गए हैं। फिलहाल लाइब्रेरी-लैब को बंद कर दिया गया है। मेस को बंद कर दिया गया है और स्टूडेंट के रूम में खाना पहुंचाया जा रहा है। आईआईटी मद्रास के अनुसार, कृष्णा हॉस्टल में 22, यमुना में 20, अलकनंदा में 3, नर्मदा में 3, ताप्ति में 3, गोदावरी में 2, तुंगा में 4, साबरमती में 3, सरस्वती में 5 और गेस्ट हाउस में एक  कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए। आईआईटी मद्रास कोरोना संक्रमण की शुरुआत 9 तारीख को हुई थी जब चार लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। 

किसान और जवान संकट में तो देश कैसे खुशहाल
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी सोमवार को किसानों के समर्थन में एक दिन का अनशन किया। केजरीवाल शाम को पार्टी कार्यालय में किसानों के समर्थन में अनशन कर रहे पार्टी विधायकों और नेताओं के बीच पहुंचे और कहा कि किसी भी देश की नींव किसान और जवान होते हैं, अगर देश के किसान और जवान संकट में हो तो देश कैसे खुशहाल हो सकता हैं?

सरकार ने किसानों को भेजा लिखित प्रस्ताव
केन्द्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने आज कहा कि सरकार कृषि संबंधी कानूनों में किसानों के हितों की रक्षा के लिए कृतसंकल्प है और इसके लिए खुले मन से बात भी कर रही है लेकिन अनेक किसान यूनियनों में एक राय कायम नहीं होने के कारण समाधान नहीं हो पा रहा है।  उन्होंने कहा कि किसानों को लिखित प्रस्ताव भेजा है और अब उनके जवाब का इंतजार है।

TMC के एक और नेता ने की मोदी सरकार की तारीफ
आसनसोल नगर निगम के प्रमुख और तृणमूल कांग्रेस के नेता जितेंद्र तिवारी ने पश्चिम बंगाल सरकार को एक पत्र लिखकर इस औद्योगिक शहर को केंद्रीय कोष से वंचित रखने का आरोप लगाया है। तृणमूल कांग्रेस के विधायक तिवारी ने निकाय मामलों के मंत्री फरहाद हाकिम को पत्र लिखकर कहा है कि आसनसोल नगर निगम को 2,000 करोड़ रुपए के केंद्रीय कोष से वंचित होना पड़ा क्योंकि राज्य सरकार ने स्मार्ट सिटी परियोजना में शहर के चयन में अवरोध खड़ा किया।

जवानों ने चीनी सैनिकों को वापस जाने पर मजबूर किया
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को कहा कि पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर भारतीय सशस्त्र बलों ने चीनी सेना का ‘‘पूरी बहादुरी'' के साथ सामना किया और उन्हें वापस जाने को मजबूर किया। पूर्वी लद्दाख में चीन के साथ सात महीने से जारी सैन्य गतिरोध पर केंद्रित अपने बयानों में सिंह ने कहा, ‘‘देश के इतिहास में हर दौर में एक समय आता है जब उसे खुद के लिए खड़े होने की जरूरत होती है, बताना होता है कि वह किसी से भी लड़ सकता है, वह किसी भी चुनौती से निपटने में सक्षम है।''

जल और आकाश की रक्षा करने के हमारी तीनों  सेनाएं तैयार
चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS)  जनरल बिपिन रावत ने एक बार फिर दोहराया कि  भारतीय बल देश की सीमाओं की रक्षा करने के लिए पूरी तरह से सक्षम है। उन्होंने कहा कि  हम हर तरह के हालात के लिए खुद को तैयार कर चुके हैं। देश की धरती, जल और आकाश की रक्षा करने में तीनों सेनाएं कोई कसर नहीं छोड़ेगी।

दिल्ली के चिड़िया घर में सफेद बाघिन और शावक की मौत
दिल्ली के चिड़िया घर में एक सफेद बाघिन तथा उसके एक शावक की प्रसव संबंधी जटिलताओं के कारण मौत हो गई। दिल्ली के चिड़िया घर के निदेशक रमेश पांडे ने बताया कि छह वर्षीय बाघिन निर्भया ने बृहस्पतिवार सुबह दो शावकों को जन्म दिया। मगर एक और शावक को जन्म नहीं दे पाने की वजह से 24 घंटे बाद उसे परेशानी होने लगी। उन्होंने बताया कि पशु चिकित्सकों के एक समूह तथा कर्मियों ने अन्य चिड़िया घरों के विशेषज्ञों और बरेली स्थित भारतीय पशु चिकित्सा अनुसंधान संस्थान के विशेषज्ञों की सलाह से बाघिन का इलाज किया।

बढ़ती ठंड में रामलला ने भी ओढ़ ली रजाई
इन दिनों ठंड ने अपना रौद्र रूप दिखाना शुरू कर दिया है।  कोहरा व शीतलहर चलने से लोगों का बुरा हाल है। सिर्फ इंसान ही नहीं भगवान भी इस ठंड में ठिठुर रहे हैं, जिसे देखते हुए मंदिरों में पूरा इंतजाम हो गए हैं। श्रीरामजन्मभूमि में विराजमान रामलला को ऊनी वस्त्र पहना दिए गए हैं। इसके साथ ही उन्हे ठंड से बचाने के लिए रजाई और ब्लोअर भी रखा गया है। 

किसान आंदोलन की आड़ में झूठा प्रचार कर रहीं एयरटेल, वोडा-आइडिया
रिलायंस जियो ने भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) से वोडा-आइडिया और एयरटेल की किसान आंदोलन की आड़ में उसके उपभोक्ताओं को अनैतिक तरीके से अपनी ओर खींचने और उसकी छवि शिकायत की है। ट्राई सचिव एस के गुप्ता को लिखे पत्र में रिलायंस जियो ने वोडा-आइडिया और एयरटेल को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा है कि दोनों कंपनियों ने प्राधिकरण के नियमों का उल्लंधन किया है।

दिल्ली से कोलकाता के लिए फिर शुरू हुई हवाई सेवा
बंगाल सरकार ने कोलकाता और दिल्ली के बीच सीधी दैनिक उड़ान सेवा को फिर से शुरू किये जाने की अनुमति सोमवार को दे दी। एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गई। राज्य के सूचना एवं संस्कृति विभाग द्वारा जारी एक बयान में कहा गया, “कोलकाता-दिल्ली मार्ग पर दैनिक सीधी उड़ान को तत्काल प्रभाव से अनुमति दी जाती है।”

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!