दिल्ली में फ्री बिजली पर CM केजरीवाल का बड़ा ऐलान

Edited By Anu Malhotra,Updated: 05 May, 2022 04:49 PM

delhi cm arvind kejriwal free electricity electricity subsidy

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बड़ा ऐलान किया।गुरुवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान केजरीवाल ने ऐलान करते हुए कहा कि अब दिल्ली में सभी को मुफ्त बिजली नहीं मिलेगी। उन्होंने कहा कि जो भी शख्स बिजली सब्सिडी लेना चाहता है

नेशनल डेस्क:  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बड़ा ऐलान किया।गुरुवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान केजरीवाल ने ऐलान करते हुए कहा कि अब दिल्ली में सभी को मुफ्त बिजली नहीं मिलेगी। दिल्ली सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार एक अक्टूबर से उन्हीं उपभोक्ताओं को बिजली सब्सिडी देगी, जिन्होंने इसका विकल्प चुना होगा।

दिल्ली के उपभोक्ताओं को वर्तमान में 200 यूनिट तक कोई बिल नहीं भरना होता है, जबकि प्रति माह 201 से 400 यूनिट बिजली की खपत पर 800 रुपये की सब्सिडी मिलती है। उन्होंने एक ऑनलाइन ब्रीफिंग के दौरान कहा कि दिल्ली सरकार अब लोगों से पूछेगी कि क्या वे बिजली पर सब्सिडी का लाभ उठाना चाहते हैं। एक अक्टूबर से केवल उन उपभोक्ताओं को सब्सिडी प्रदान की जाएगी जो इस विकल्प को चुनते हैं।

केजरीवाल ने कहा कि राजधानी को जल्द ही स्टार्टअप हब बनाने की ओर काम किया जाएगा। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि दिल्ली कैबिनेट ने दिल्ली स्टार्टअप नीति पारित कर दी है। जिसके तहत दिल्ली की केजरीवाल सरकार स्टार्ट-अप के लिए मदद करेगी. वहीं को लेटरल और ब्याज मुक्त लोन भी दिया जाएगा, इसके साथ ही स्टार्टअप्स को मुफ्त कानूनी और वित्तीय सलाह भी मिलेगी।
 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!