दिल्ली में रोज़गार, व्यापार और अर्थव्यवस्था को लेकर बड़ी खुशख़बरी, CM केजरीवाल ने किया ये ऐलान

Edited By Anu Malhotra,Updated: 06 Jul, 2022 02:30 PM

delhi ncr arvind kejriwal shopping festival

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज ऐलान किया है राष्ट्रीय राजधानी में शॉपिंग फेस्टिवल का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि दिल्ली में रोज़गार, व्यापार और अर्थव्यवस्था को लेकर यह एक बड़ी ख़ुशख़बरी है। साल 2023 की शुरुआत में दिल्ली एक...

नेशनल डेस्क: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज ऐलान किया है राष्ट्रीय राजधानी में शॉपिंग फेस्टिवल का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि दिल्ली में रोज़गार, व्यापार और अर्थव्यवस्था को लेकर यह एक बड़ी ख़ुशख़बरी है। साल 2023 की शुरुआत में दिल्ली एक विश्वस्तरीय “Delhi Shopping Festival” की मेज़बानी  करेगी।
 
 

 

 केजरीवाल ने बुधवार को बताया कि शहर में अगले साल 28 जनवरी से 26 फरवरी के बीच ‘दिल्ली शॉपिंग फेस्टिवल’ का आयोजन किया जाएगा और यह देश का ऐसा सबसे बड़ा महोत्सव होगा। उन्होंने बताया कि इसमें देश के साथ-साथ विदेशों से भी लोग शिरकत करेंगे और दिल्ली, उसकी संस्कृति, भोजन के बारे में जानने के साथ ही खरीदारी का लुत्फ उठाएंगे। इस आयोजन से रोजगार के हजारों अवसर पैदा होंगे।

 केजरीवाल ने कहा कि उनकी सरकार इस दौरान दिल्ली आने वाले लोगों को विशेष ‘पैकेज’ उपलब्ध कराने के लिए कई होटलों और विमानन कंपनियों से बात कर रही है। मुख्यमंत्री ने एक ऑनलाइन संवाददाता सम्मेलन में कहा कि यह भारत का सबसे बड़ा ‘शॉपिंग फेस्टिवल’ होगा और आने वाले कुछ वर्षों में हम इसे दुनिया का सबसे बड़ा ‘शॉपिंग फेस्टिवल’ बनाएंगे। इस दौरान दिल्ली को दुल्हन की तरह सजाया जाएगा और चीजों पर भारी छूट भी दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि इसमें आध्यात्मिकता, स्वास्थ्य, ‘गेमिंग’ और मनोरंजन से जुड़ी कई प्रदर्शनियां भी होंगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि इसके लिए विशेष उद्घाटन तथा समापन समारोह होगा और आगंतुकों के मनोरंजन के लिए 200 संगीत कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। दिल्ली अपने भोजन के लिए मशहूर है, इसलिए विशेष ‘फूड वॉक’ का आयोजन भी किया जाएगा, जिसमें अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय रेस्तरां की भागीदारी होगी।’’

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!