कोर्ट से झटका लगने के एक दिन बाद डोनाल्ड ट्रंप ने लॉन्च किया अपना स्नीकर लाइन

Edited By Mahima,Updated: 18 Feb, 2024 03:56 PM

donald trump launches his own sneaker line

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शनिवार को फिलाडेल्फिया में 'स्नीकर कॉन' कार्यक्रम में 'ट्रंप स्नीकर्स' नाम से अपना स्नीकर ब्रांड लॉन्च किया। यह लॉन्च एक न्यायाधीश द्वारा ट्रम्प और उनकी कंपनी को न्यूयॉर्क नागरिक धोखाधड़ी मामले में लगभग 355...

नेशनल डेस्क: पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शनिवार को फिलाडेल्फिया में 'स्नीकर कॉन' कार्यक्रम में 'ट्रंप स्नीकर्स' नाम से अपना स्नीकर ब्रांड लॉन्च किया। यह लॉन्च एक न्यायाधीश द्वारा ट्रम्प और उनकी कंपनी को न्यूयॉर्क नागरिक धोखाधड़ी मामले में लगभग 355 मिलियन डॉलर का भुगतान करने का आदेश देने के ठीक एक दिन बाद हुआ। ट्रम्प, जो अपने 2024 रिपब्लिकन नामांकन के करीब बढ़ रहे हैं, ने इस कार्यक्रम में "पहला आधिकारिक ट्रम्प फुटवियर" पेश किया। हाल ही में लॉन्च किए गए चमकदार सुनहरे हाई-टॉप जूतों पर अमेरिकी ध्वज का विवरण है। इस घोषणा पर फिलाडेल्फिया कन्वेंशन सेंटर में जोरदार शोर-शराबे के साथ-साथ जयकारे भी लगाए गए।

PunjabKesari

जूते, जो वर्तमान में GetTrumpSneakers.com वेबसाइट पर बिक रहे हैं, को "नेवर सरेंडर हाई-टॉप स्नीकर" नाम दिया गया है और इसकी कीमत $399 है। इनमें से 1,000 जोड़े बिक्री पर थे, जिनमें ट्रम्प द्वारा बेतरतीब ढंग से हस्ताक्षरित 10 जोड़े शामिल थे। स्नीकर्स के दो अन्य संस्करण, जिनकी कीमत $199 है, दोनों तरफ "T" और "45" हैं। एड़ी के ठीक ऊपर "POTUS 45" लिखा हुआ है। ट्रम्प संयुक्त राज्य अमेरिका के 45वें राष्ट्रपति थे। साइट $99 प्रति बोतल की कीमत पर "विक्ट्री47" कोलोन और परफ्यूम भी बेचती है। बता दें कि यह नाम इसलिए दिया गया है क्योंकि अगर ट्रंप दोबारा चुने गए तो वह 47वें अमेरिकी राष्ट्रपति होंगे। इसकी आधिकारिक वेबसाइट के नीचे दिए गए टेक्स्ट में लिखा है, "GetTrumpSneakers.com राजनीतिक नहीं है और इसका किसी भी राजनीतिक अभियान से कोई लेना-देना नहीं है।"

PunjabKesari

हाल ही में, अमेरिका में न्यूयॉर्क के एक न्यायाधीश ने पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को धोखाधड़ी के एक मामले में दोषी करार देते हुए उन पर 36 करोड़ 40 लाख डॉलर का जुर्माना लगाया। न्यायाधीश ने अपने फैसले में कहा कि ट्रंप की वर्षों पुरानी योजना में ऐसे वित्तीय विवरण पेश किए गए जिससे ऐसा भ्रम पैदा हो कि उनकी संपत्तियां वास्तव में बहुत मंहगी हैं और इस प्रकार खुद को अधिक अमीर दिखाकर ट्रंप बैंकों से बेहतर शर्तों पर ऋण हासिल करने, ब्याज बचाने और ऐसी परियोजनाएं पूरी करने में कामयाब रहे जो उनके बूते के बाहर थीं।

PunjabKesari

ट्रंप को तीन वर्ष के लिए न्यूयॉर्क के किसी भी कार्यालय में अधिकारी या निदेशक के पद पर काम करने पर भी रोक लगाई गई है। न्यायाधीश आर्थर एंगोरोन ने ढाई महीने की सुनवाई के बाद अपना फैसला सुनाया। ट्रंप के खिलाफ यह मामला न्यूयॉर्क अटॉर्नी जनरल लेटिशिया जेम्स ने 2022 में दर्ज कराया था। पूर्व राष्ट्रपति के वकील ने फैसला आने के पहले ही कह दिया था कि वह इसके खिलाफ अपील करेंगे। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!