फोर्ड ने 43,000 SUVs को किया रिकॉल, पेट्रोल लीक से लग सकती है आग

Edited By Parminder Kaur,Updated: 11 Apr, 2024 05:47 PM

ford recalls nearly 43 000 suvs due to gas leaks that can cause fires

फोर्ड ने 43,000 SUVs को रिकॉल किया है। क्योंकि गैसोलीन फ्यूल इंजेक्टरों से गर्म इंजन सतहों पर लीक हो सकता है, जिससे आग लगने का खतरा बढ़ सकता है। इस रिकॉल में फ्यूल लीक की मरम्मत शामिल नहीं है, जिन वाहनों को रिकॉल किया गया है। उनमें 2022 और 2023 मॉडल...

ऑटो डेस्क. फोर्ड ने 43,000 SUVs को रिकॉल किया है। क्योंकि गैसोलीन फ्यूल इंजेक्टरों से गर्म इंजन सतहों पर लीक हो सकता है, जिससे आग लगने का खतरा बढ़ सकता है। इस रिकॉल में फ्यूल लीक की मरम्मत शामिल नहीं है, जिन वाहनों को रिकॉल किया गया है। उनमें 2022 और 2023 मॉडल Bronco Sport SUVs के साथ-साथ 2022 की Escape SUVs शामिल हैं। सभी में 1.5-लीटर इंजन मिलता हैं।

PunjabKesari
फोर्ड ने अमेरिकी सुरक्षा नियामकों के साथ दायर दस्तावेजों में कहा है कि फ्यूल इंजेक्टर में दरार आ सकती है और गैसोलीन या स्टीम इग्निशन सोर्स के पास जमा हो सकता है, जिससे संभवतः आग लग सकती है। डीलर गैसोलीन को गर्म सर्फेस से वाहन के नीचे जमीन तक फ्लो करने के लिए एक ट्यूब लगाएगी। वे फ्यूल इंजेक्शन सिस्टम के प्रेशर में गिरावट का पता लगाने के लिए इंजन कंट्रोल सॉफ़्टवेयर को भी अपडेट करेंगे।


राष्ट्रीय राजमार्ग यातायात सुरक्षा प्रशासन की वेबसाइट पर बुधवार को पोस्ट किए गए दस्तावेजों के अनुसार, यदि ऐसा होता है, तो सॉफ्टवेयर हाई प्रेशर वाले फ्यूल पंप को डिसेबल कर देगा। इंजन की शक्ति को कम कर देगा और इससे इंजन के टेम्परेचर में कमी आएगी। कंपनी दस्तावेजों में कहा गया है कि उसके पास इंजन के नीचे आग लगने के 5 मामले और फ्यूल इंजेक्टर रिप्लेसमेंट की 14 वारंटी रिपोर्ट मिली है, लेकिन दुर्घटनाओं या चोटों की कोई रिपोर्ट नहीं मिली है।

PunjabKesari
एक ईमेल में फोर्ड ने कहा कि वह फ्यूल इंजेक्टरों को नहीं बदल रहा है। नया सॉफ्टवेयर एक डैशबोर्ड अलर्ट लाइट को भी ट्रिगर करेगा और ग्राहकों को सुरक्षित ड्राइव करने की अनुमति देगा। स्थान, व्हीकल स्टॉप और सर्विस की व्यवस्था करें। फोर्ड द्वारा दायर एनएचटीएसए दस्तावेजों में कहा गया है कि समस्या केवल 1% एसयूवी में होती है। वह टूटे हुए फ्यूल इंजेक्टरों के लिए वारंटी कवरेज का बढ़ाएगी, ताकि समस्या का अनुभव करने वाले मालिकों को रिप्लेसमेंट मिल सके। मरम्मत पहले से ही उपलब्ध है और एक्टेंडेड वारंटी की डिटेल्स जून में उपलब्ध होगी। रिकॉल उसी समस्या के लिए 2022 रिकॉल का विस्तार है। पिछले रिकॉल में शामिल वाहनों पर मरम्मत का परीक्षण पहले ही किया जा चुका है और उसे किसी भी समस्या की जानकारी नहीं है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!