दिल्ली के कई मेट्रो स्टेशन पर देखने को मिली आधा किमी लंबी लाइन, जानिए क्यों?

Edited By Yaspal,Updated: 05 Sep, 2019 07:34 PM

half a km long line seen at many metro stations of delhi know why

दिल्ली मेट्रो रेल निगम (DMRC) मेट्रो ट्रेन में सफर करने वाले हजारों यात्रियों को गुरुवार को कई मेट्रो स्टेशन पर भारी मुसीबत का सामना करना पड़ा। कड़े सुरक्षा उपायों के चलते यात्रियों को मेट्रो स्टेशनों पर कई चरणों की जांच से गुजरना पड़ा...

नेशनल डेस्कः दिल्ली मेट्रो रेल निगम (DMRC) मेट्रो ट्रेन में सफर करने वाले हजारों यात्रियों को गुरुवार को कई मेट्रो स्टेशन पर भारी मुसीबत का सामना करना पड़ा। कड़े सुरक्षा उपायों के चलते यात्रियों को मेट्रो स्टेशनों पर कई चरणों की जांच से गुजरना पड़ा। इसके चलते स्टेशन पर काफी समय लगा। पीक आवर में सुरक्षा जांच के चलते लोगों को परेशानी तो झेली ही, साथ ही अपने दफ्तर या अन्य कार्य स्थलों पर भी देरी से पहुंचे। कई मेट्रो स्टेशन पर तो यात्रियों की आधा किलोमीटर तक की लाइन भी लगी। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि यात्रियों के किस कदर परेशानी का सामना करना पड़े होगा?
PunjabKesari
बता दें कि केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (Central Industrial Security Force) ने मेट्रो स्टेशनों पर जांच के लिए कड़े सुरक्षा उपायों को लागू किया है। इसके चलते यात्रियों को कड़ी सुरक्षा जांच के बीच से गुजरना पड़ रहा है। DMRC के मुताबिक, उन्होंने सीआरपीएफ को सुरक्षा जांच की प्रक्रिया को नयापन देने के लिए कहा था। साथ ही मेट्रो के यात्रियों से भी गुजारिश की है कि वे इसमें सीआरपीएफ जवानों के साथ सहयोग करें।

सूत्रों के मुताबिक, सीआरपीएफ जवानों की कड़ी सुरक्षा के चलते यात्रियों को लंबी-लंबी लाइन में लगना पड़ रहा है। खासकर पीकर आवर में लोगों को ज्यादा परेशान हो रही, क्योंकि उन्हें जल्द से जल्द अपने कार्य स्थल पर पहुंचना होता है। जानकारी के मुताबिक, दिल्ली के अक्षरधाम, जीटीबी नगर, साउथ एक्सटेंशन और डाबड़ी मोड़ मेट्रो स्टेशन पर सुरक्षा जांच के दौरान लंबी-लंबी कतार देखने को मिली। यह भी जानकारी मिली है कि किसी-किसी मेट्रो स्टेशन पर आधा किलोमीटर  (500 metres) लंबी लाइन भी देखने के लिए मिली। कुछ यात्रियों की शिकायत है कि इन सुरक्षा प्रक्रिया का पालन करने के चलते उनका सफर 10-15 मिनट लेट हुआ।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!