‘ऑडी इंडिया के प्रमुख बोले : हम ‘स्ट्रैटेजी 2025’ के अनुसार काम कर रहे हैं’

Edited By vasudha,Updated: 19 Apr, 2021 11:02 AM

head of audi india says we are working according to strategy 2025

ऑडी इंडिया के प्रमुख बलबीर सिंह ढिल्लों ने एक प्रैस कांफ्रैंस दौरान पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा, ‘‘हम ‘स्ट्रेटेजी 2025’ के अनुसार काम कर रहे हैं जो चार स्तंभों पर आधारित है, जिनमें शामिल हैं- ग्राहक केन्द्रियता, उत्पाद, नैटवर्क और...

जालंधर, 18 अप्रैल (विशेष): ऑडी इंडिया के प्रमुख बलबीर सिंह ढिल्लों ने एक प्रैस कांफ्रैंस दौरान पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा, ‘‘हम ‘स्ट्रेटेजी 2025’ के अनुसार काम कर रहे हैं जो चार स्तंभों पर आधारित है, जिनमें शामिल हैं- ग्राहक केन्द्रियता, उत्पाद, नैटवर्क  और डिजिटलीकरण। 2021 में हम कई नए उत्पाद प्रस्तुत करेंगे। हमने इस साल की शुरूआत अपने एक बैस्ट-सैङ्क्षलग मॉडल से की, जनवरी में हमने ऑडी ए4 लांच की, उसके बाद मार्च में ऑडी एस5 स्पोर्टबैक लांच की।


उन्होंने कहा कि हमने भारत में अपनी इलैक्ट्रिक कारें पेश करने की योजना की भी घोषणा की है। हमारी योजना कारों की विस्तृत रेंज प्रस्तुत करने की भी है जिसमें सिडॉन से लेकर एस.यू.वी., आई.सी.ई. वेरिएंट से लेकर इलैक्ट्रिक कारें तथा ज्यादा तादाद में बिकने वाले मॉडलों से लेकर परफॉर्मैंस कार जैसे खास सैगमेंट तक शामिल हैं। इसके अलावा हमारा फोकस प्रि-ओन्ड लग्जरी कार कारोबार पर भी रहेगा। हम 2021 के बारे में आशावादी हैं और दोहरे अंकों में वृद्धि की उम्मीद कर रहे हैं। यह पूछने पर कि मोबिलिटी के क्षेत्र में ऑडी इंडिया की क्या योजनाएं हैं? तो उन्होंने कहा कि मोबिलिटी को लेकर हम बहुत उत्साहित हैं और हमारी योजना है कि आगामी कुछ महीनों के भीतर अपनी पहली दो ऑल-इलैक्ट्रिक कारें- ऑडी ई-ट्रॉन तथा ऑडी ई-ट्रॉन स्पोर्टबैक को हम भारत में लांच कर देंगे। भारतीय बाजार में इन उत्पादों के लांच और भविष्य को लेकर हम काफी आशावान हैं।


महामारी ने खरीद के पैटर्न को बदला
उन्होंने कहा कि महामारी ने खरीद के पैटर्न को बदल दिया है और डिजिटल ऐंगेजमैंट पर सकारात्मक असर डाला है। अब डिजिटल रिसर्च अधिक होने लगी है और ऑडी ने तत्काल खरीद संबंधी इस बर्ताव में बदलाव को समझा। अब लोगों को तुरंत अपने हाथ पर जानकारी चाहिए। बर्ताव में इसी बदलाव के चलते हमने डिजिटलीकरण पर जोर दिया। ऑनलाइन सेल्स एवं सर्विस प्रस्तुत करने के साथ हम डिजिटल अनुभव को अपने ग्राहकों के लिविंग रूम तक ले गए और उन्हें यह सुविधा दी कि वे ऑनलाइन ही अपनी पसंदीदा ऑडी कार खरीद सकें।

 

हमारी वैबसाइट पर होने वाले विजिट में 35 प्रतिशत का इजाफा
उन्होंने कहा कि मई 2020 में डिजिटल सेल्स एवं सॢवस पेश करने के बाद से ऐसे लोगों की तादाद में तीव्र वृद्धि हुई है जो हम तक डिजिटली पहुंचे हैं, बीते साल के मुकाबले हमारी वैबसाइट पर होने वाले विजिट में 35 प्रतिशत का इजाफा हुआ है और वैबसाइट पर कॉनफिगरेशन में 50 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। ऑडी इंडिया की 18-20 प्रतिशत लीड जैनरेशन ऑनलाइन चैनलों से हुई है जो खरीद में परिवर्तित होती है और इस पहलू पर बढ़ौतरी होती जा रही है। बड़े पैमाने पर इस तरह से लोगों तक पहुंचने में अभी समय है लेकिन फिर भी लोग अब डिजिटल माध्यम के लिए तैयार हैं और भविष्य में इसे अपनाने वालों की तादाद में निश्चित रूप से वृद्धि होगी।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!