Dubai जानें वाले यात्रियों के लिए जरूरी खबर! भारतीय विमानन कंपनियों ने दुबई के लिए उड़ानें की रद्द

Edited By Parveen Kumar,Updated: 19 Apr, 2024 11:06 PM

important news for travelers traveling to dubai

दुबई में भारी बारिश और बाढ़ के बाद वहां हवाई अड्डे पर व्यवधान आने के बाद भारतीय विमानन कंपनियों का परिचालन प्रभावित हुआ है। एयर इंडिया, एयर इंडिया एक्सप्रेस और स्पाइसजेट ने दुबई हवाई अड्डे पर पाबंदियों के कारण या तो अपनी सेवाएं रद्द कर दी हैं या...

नेशनल डेस्क : दुबई में भारी बारिश और बाढ़ के बाद वहां हवाई अड्डे पर व्यवधान आने के बाद भारतीय विमानन कंपनियों का परिचालन प्रभावित हुआ है। एयर इंडिया, एयर इंडिया एक्सप्रेस और स्पाइसजेट ने दुबई हवाई अड्डे पर पाबंदियों के कारण या तो अपनी सेवाएं रद्द कर दी हैं या उनका समय बदल दिया है। भारत और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई), विशेषकर दुबई के बीच व्यस्त हवाई यातायात है। दुबई हवाई अड्डा दुनिया के सबसे व्यस्त हवाई अड्डों में से एक है। जहां एयर इंडिया ने शुक्रवार को ‘हवाई अड्डे पर परिचालन संबंधी व्यवधानों' का हवाला देते हुए दुबई से अपनी सभी उड़ानें रद्द कर दीं, वहीं एयर इंडिया एक्सप्रेस और इंडिगो ने अपनी कुछ उड़ानें निरस्त कर दी हैं।

सूत्रों ने बताया कि दुबई हवाईअड्डे ने एक ‘नोटोम' (नोटिस टू एयरमेन) जारी किया है, जिसमें गैर-यूएई संचालकों द्वारा उड़ानों के संचालन को 21 अप्रैल की सुबह तक प्रतिबंधित कर दिया गया है। इसके अनुसार, 24 घंटे में दो से अधिक उड़ान वाले गैर-यूएई संचालकों को दी गई समयावधि के दौरान परिचालन में 50 प्रतिशत की कटौती करने के लिए कहा गया है।

सूत्रों ने बताया कि नोटोम के बाद भारतीय वाहकों का उड़ान संचालन बाधित हो गया है और वे अपनी सेवाओं को रद्द और पुनर्निर्धारित कर रहे हैं। इस कदम से एयरलाइंस का परिचालन खर्च बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि शुक्रवार को कालीकट से दुबई जाने वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ान को प्रतिबंधों के कारण मस्कट की ओर मोड़ दिया गया। विमान कालीकट के लिए वापस उड़ गया और बाद में यात्रियों को रास अल खैमा की उड़ान से ले जाया गया।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!