BJP को लेकर जनता हताश, इसलिए भाजपा की हार तय, नाना पटोले का बड़ा आरोप

Edited By Utsav Singh,Updated: 02 May, 2024 08:52 PM

people are disappointed about bjp defeat is certain nana patole

कांग्रेस की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष नाना पटोले ने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत केंद्र सरकार ने पिछले 10 साल में माल एवं सेवाकर (जीएसटी) के जरिये जनता को लूटा है और सार्वजनिक उपक्रमों के बेचकर देश को बर्बाद कर दिया है।

महाराष्ट्र : कांग्रेस की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष नाना पटोले ने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत केंद्र सरकार ने पिछले 10 साल में माल एवं सेवाकर (जीएसटी) के जरिये जनता को लूटा है और सार्वजनिक उपक्रमों के बेचकर देश को बर्बाद कर दिया है। पटोले ने लातूर में संवाददाताओं से बतचीत में कहा कि केंद्र सरकार के प्रति जनता में बड़े पैमाने पर आक्रोश है और इसलिए ‘‘भाजपा की हार तय है।'' लातूर लोकसभा सीट से भाजपा ने अपने मौजूदा सांसद सुधाकर श्रंगारे को फिर से मैदान में उतारा है जबकि कांग्रेस ने नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ. शिवाजी कलगे को अपना प्रत्याशी बनाया है।

PunjabKesari

मनमोहन सिंह के शासनकाल में देश की अर्थव्यवस्था ज्यादा बेहतर
उन्होंने कहा, ‘‘पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह की आलोचना करने के बजाय भाजपा को बताना चाहिए कि उसने गत 10 साल में देश की अर्थव्यवस्था को सुधारने के लिए क्या कदम उठाए हैं।'' पटोले ने दावा किया कि मनमोहन सिंह के शासनकाल में भारत की अर्थव्यवस्था कहीं बेहतर थी। उन्होंने कहा, ‘‘लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण की प्रक्रिया शुरू हो गई है। जनता ने भाजपा के खिलाफ नाराजगी और आक्रोश व्यक्त किया है। भाजपा से युवा हताश हैं। महाराष्ट्र में ‘इंडिया' गठबंधन के उम्मीदवार सभी 48 सीट पर जीत दर्ज करेंगे।''

PunjabKesari

अमीरों और उद्योगपतियों को कर से छूट दी जा रही है
पटोले ने कहा कि भाजपा नेता राज्य में महिलाओं पर अत्याचार, किसानों की आत्महत्या और बढ़ती बेरोजगरी के मुद्दे पर बात नहीं करते हैं। उन्होंने सत्तारूढ़ पार्टी पर चुनावी बॉण्ड और ‘नोटबंदी' के मुद्दे पर हमला करते हुए कहा, ‘‘वे केवल समय व्यतीत करने के लिए झूठ बोल रहे हैं, जनता अब भाजपा को सबक सिखाएगी।'' उन्होंने आरोप लगाया कि अमीरों और उद्योगपतियों को कर से छूट दी जा रही है तथा परोक्ष रूप से जीएसटी का बोझ आम जनता पर डाला जा रहा है। इस बीच, महाराष्ट्र सरकार ने 7 मई को लातूर सहित उन 11 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की है जहां तीसरे चरण के तहत मतदान होगा। 

 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!