लंदन में भारतीय स्वतंत्रता दिवस पर ब्रिटिश सांसद ने गाया देशभक्ति का गीत, पाक समर्थकों ने किया प्रदर्शन

Edited By Tanuja,Updated: 16 Aug, 2020 12:30 PM

independence day british mp sings yeh jo des hai mera swades hai mera

ब्रिटेन में भारत के स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लंदन स्थित भारतीय उच्चायोग द्वारा आयोजित ऑनलाइन कार्यक्रम में ब्रिटिश-भारतीय सांसद ने देशभक्ति का गीत गाकर सब का दिल जीत...

लंदनः ब्रिटेन में भारत के स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लंदन स्थित भारतीय उच्चायोग द्वारा आयोजित ऑनलाइन कार्यक्रम में ब्रिटिश-भारतीय सांसद ने देशभक्ति का गीत गाकर सब का दिल जीत लिया कार्यक्रम में कई सांसदों, हाउस ऑफ लॉर्ड्स के सदस्यों और समुदाय के प्रमुख नेताओं ने भारत और ब्रिटेन के बीच ’लिविंग ब्रिज’ की सराहना की।इस दौरान कुछ पाकिस्तान प्रायोजित विरोधी तत्वों ने दूतावास के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। हालांकि, वहां पुलिस का सख्त पहरा था। कार्यक्रम में भारत की राजदूत गायत्री कुमार, बोरिस जॉनसन सरकार में एशियाई मामलों के मंत्री तारिक अहमद ने संदेश दिया। इसे हाउस ऑफ लॉर्ड्स के सदस्य स्वराज पॉल और करण बिलिमोरिया ने भी संबोधित किया।

PunjabKesari

वक्ताओं ने दशकों से भारत की आजादी और उपलब्धियों की यात्रा को याद किया। उत्तर प्रदेश मूल के लेबर पार्टी से सांसद नवेंदु मिश्रा ने फिल्म 'स्वदेस' का लोकप्रिय गाना 'ये जो देस है मेरा, स्वदेस है मेरा' गाकर खूब वाहवाही लूटी। मिश्रा, दिसंबर 2019 में ग्रेटर मैनचेस्टर में स्टॉकपोर्ट से पहली बार सांसद बने हैं। इस ऑनलाईन उत्सव में हैंरो मेयर नितिन पारेख और लंदन के डिप्टी मेयर राजेंद्र अग्रवाल भी शामिल थे। उत्सव में लाइव, रिकॉर्डेड संदेश दिया, उनमें कंजर्वेटिव सांसद एंड्रयू मिशेल, फिक्की यूके की उषा पाराशर, उत्तरी आयरलैंड के डिप्टी फर्स्ट मिनिस्टर मिशेल ओ नील, उद्योगपति नट पुरी और वेस्ट मिडलैंड्स की मेयर एंडिस स्ट्रीट और भारतीय पत्रकार संघ से रूपंजना दत्ता शामिल हैं।

PunjabKesari

पाकिस्तान प्रायोजित विरोधी तत्वों के दूतावास के बाहर विरोध प्रदर्शन के खिलाफ लंदन पुलिस के इंतजामो को लेकर भारतीय उच्चायोग ने कहा, हम उच्चायोग और उसके कर्मियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने में ब्रिटिश सरकार व पुलिस से मिले सहयोग की सराहना व शुक्रिया अदा करते हैं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!