श्रीलंका के साथ भारत का 'एयर बबल्स' करार, 28 देशों के साथ पहले ही हो चुका है समझौता

Edited By vasudha,Updated: 12 Apr, 2021 12:52 PM

india air bubbles agreement with sri lanka

भारत ने विशेष अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों के संचालन के लिए श्रीलंका के साथ द्विपक्षीय एयर बबल समझौता किया है। नागर विमानन मंत्रालय ने इस आशय की जानकारी दी। इसके साथ ही भारत अफगानिस्तान, बहरीन, कनाडा, फ्रांस, जर्मनी, इराक, जापान, मालदीव, नाइजीरिया,...

नेशनल डेस्क:  भारत ने विशेष अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों के संचालन के लिए श्रीलंका के साथ द्विपक्षीय एयर बबल समझौता किया है। नागर विमानन मंत्रालय ने इस आशय की जानकारी दी। इसके साथ ही भारत अफगानिस्तान, बहरीन, कनाडा, फ्रांस, जर्मनी, इराक, जापान, मालदीव, नाइजीरिया, कतर, यूएई, ब्रिटेन और अमेरिका सहित 28 देशों के साथ एयर बबल समझौता कर चुका है।

यह भी पढ़ें: काेरोना वैक्सीन हम सभी का अधिकार, देश उठाए अपनी सुरक्षा के लिए आवाज: राहुल गांधी
 

दो देशों के बीच एयर बबल समझौते के तहत दोनों देश एक-दूसरे की सीमा में कुछ पाबंदियों/शर्तों के साथ विशेष अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों का संचालन कर सकते हैं। नागर विमानन मंत्रालय ने ट्वीट किया कि भारत ने श्रीलंका के साथ एयर बबल समझौता कर लिया है। दक्षेस देशों के साथ यह छठवां और कुल 28वां समझौता है।

यह भी पढ़ें:​​​​​​​  भारत में हर रोज रिकॉर्ड तोड़ रहा कोरोना, आज दर्ज हुए 1 लाख 68 हजार से ज्यादा नए मामले
 

मंत्रालय ने कहा कि निकट भविष्य में अभी पात्र यात्री दोनों देशों के बीच यात्रा कर सकेंगे। कोरोना वायरस संक्रमण के कारण भारत में 23 मार्च, 2020 से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध लगा दिया गया था, लुकिन जुलाई से चुनिंदा देशों के साथ एयर बबल समझौते के तहत उड़ानों को ऑपरेट किया जा रहा है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!