आलीशान बंगला खाली कर जल्द ही नए सरकारी आवास में जा सकते हैं जेटली

Edited By shukdev,Updated: 11 Jun, 2019 07:07 PM

jaitley can vacate the bungalow and go to the new government house soon

अस्वस्थ होने के कारण मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में मंत्री नहीं बने भाजपा के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली मंत्री के तौर पर अपने कार्यकाल के समय मिला आलीशान बंगला जल्द ही खाली कर नए सरकारी आवास में जा सकते हैं। सूत्रों ने यह जानकारी दी। मोदी सरकार के...

नई दिल्लीः अस्वस्थ होने के कारण मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में मंत्री नहीं बने भाजपा के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली मंत्री के तौर पर अपने कार्यकाल के समय मिला आलीशान बंगला जल्द ही खाली कर नए सरकारी आवास में जा सकते हैं। सूत्रों ने यह जानकारी दी। मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में नई मंत्रिपरिषद के शपथ ग्रहण समारोह से एक दिन पहले 29 मई को पूर्व वित्त मंत्री जेटली ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर कहा था कि वह स्वास्थ्य कारणों से नई सरकार में मंत्री नहीं बनना चाहते। राज्यसभा सदस्य जेटली ने कहा कि पिछले 18 महीनों से वह स्वास्थ्य संबंधी गंभीर चुनौतियों से जूझ रहे हैं और इसलिए भविष्य में ष्किसी जिम्मेदारीश्श् से खुद को दूर रखना चाहेंगे तथा इलाज एवं स्वास्थ्य पर ध्यान केंद्रित करेंगे।

सूत्रों ने कहा कि जेटली ने अपने नए सरकारी आवास को लेकर अंतिम फैसला नहीं किया है। दिल्ली की कैलाश कॉलोनी में उनका अपना मकान है। जेटली को 2014 में 2ए कृष्ण मेनन मार्ग का सरकारी बंगला आवंटित किया गया था। मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में वह राज्यसभा में सदन के नेता थे। ऐसे में यदि मौजूदा सरकार में उन्हें फिर से वही जिम्मेदारी दी जाती है तो वह बड़े सरकारी बंगले के हकदार होंगे। टाइप 8 बंगले में भूखंड का आकार सामान्यतरू 8ए250 वर्ग फुट होता है और इसमें आठ शयन कक्ष घरेलू सहायकों के चार क्वार्टर, दो गराज, आगे और पीछे लॉन होते हैं। ऐसी अटकलें हैं कि जैसे ही जेटली की सेहत में सुधार होता हैए उन्हें मोदी सरकार में बिना किसी प्रभार का मंत्री बना दिया जाएगा। पेशे से वकील जेटली मोदी कैबिनेट के सबसे अहम नेता रहे हैं। वह सरकार को मुश्किल स्थिति से बाहर निकालने वाले नेता के तौर पर भी जाने जाते हैं। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!