श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर टोल टैक्स से स्थानीय लोगों को छूट दी जाएगी : राज्यपाल

Edited By Monika Jamwal,Updated: 09 May, 2019 04:31 PM

locals will get relife fron toll tax said governor

दक्षिण कश्मीर में श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर संगम इलाके में टोल टैक्स लागू किए जाने के खिलाफ लोगों की नाराजगी के बीच राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने गुरुवार को आश्वासन दिया कि स्थानीय लोगों को टैक्स के भुगतान करने से छूट दी जाएगी।

श्रीनगर : दक्षिण कश्मीर में श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर संगम इलाके में टोल टैक्स लागू किए जाने के खिलाफ लोगों की नाराजगी के बीच राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने गुरुवार को आश्वासन दिया कि स्थानीय लोगों को टैक्स के भुगतान करने से छूट दी जाएगी। आज यहां टीआरसी चौक में ग्रेड लॉक सेपरेटर को जनता को समर्पित करने के बाद पत्रकारों के साथ एक संक्षिप्त बातचीत में राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा कि स्थानीय लोगों को किसी तरह का टोल टैक्स नहीं देना होगा। हमने इस मामले को केंद्र सरकार के साथ उठाया है। लेकिन चुनाव प्रक्रिया के चलते इस विषय में ज्यादा प्रगति नहीं हो पाई थी। हमें यहां लोगों की समस्याओं और मुश्किलों का पूरा ध्यान है, हम उन्हें हल करने का पूरा प्रयास कर रहे हैं। इसके लिए जो भी संभव है, वह सभी उपाय किए जाएंगे।


गौरतलब है कि श्रीनगर-अनंतनाग हाइवे पर संगम के निकट राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने टोल प्लाजा को दो दिन पहले ही क्रियाशील बनाया है। लेकिन स्थानीय वाहन चालकों व अन्य नागरिकों ने इस टोल प्लाजा का विरोध शुरु कर दिया है। इसे लेकर राजनीति भी शुरु हो चुकी है। 

नेशनल कांफ्रेसं, पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी, माकपा ने इसे पहले सही मंदी की मार से त्रस्त कश्मीर की अर्थव्यवस्था पर आघात बताते हुए इसे जनविरोधि करार दिया है तो पूर्व विधायक इंजीनियर रशीद ने इसे धारा 370 के उल्लंघन के साथ जोड़ दिया है। सभी राजनीतिक, सामजािक, व्यापारिक और धार्मिक संगठन ने टोल टैक्स को बंद करने की मांग कर रहे हैं। बता दें कि दक्षिण कश्मीर में अनंतनाग जिले के संगम में चार लेन के राजमार्ग पर टोल प्लाजा बनाया गया  जहां से गुजरने वाली गाडिय़ों से टोल टैक्स लिया जा रहा है। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!