आर्मी चीफ के PoK वाले बयान पर अधीर रंजन को लगी मिर्ची, बोले- 'बात कम, काम ज्यादा करो'

Edited By Yaspal,Updated: 12 Jan, 2020 07:57 PM

mirchi to congress leader adhir ranjan on pok statement of army chief

लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने रविवार को पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) को लेकर नए सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे का मजाक उड़ाया है। कांग्रेस नेता ने उन्हें कम बात करने और अधिक काम करने की

नेशनल डेस्कः लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने रविवार को पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) को लेकर नए सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे का मजाक उड़ाया है। कांग्रेस नेता ने उन्हें कम बात करने और अधिक काम करने की सलाह दे डाली।

कांग्रेस सांसद चौधरी ने ट्विटर पर लिखा, ''नए सेना प्रमुख, संसद ने पहले ही 1994 में पाक अधिकृत कश्मीर (PoK)  पर सर्वसम्मती से प्रस्ताव को अपनाया था, सरकार कार्रवाई करने के लिए स्वतंत्र है और दिशा दे सकती है। यदि आप पीओके पर कार्रवाई करने के लिए इच्छुक हैं, तो मैं आपको सीडीएस और पीएमओ इंडिया के साथ बातचीत करने का सुझाव दूंगा। कम बात करो और काम ज्यादा करो।

शनिवार को नए आर्मी चीफ मनोज मुकुंद नरवणे ने अपनी पहली कॉन्फ्रेंस में बड़ा बयान देते हुए कहा था कि PoK भारत का हिस्सा है। उन्होंने कहा कि सरकार से आदेश मिलेगा तो PoK पर कार्रवाई करेंगे। उन्होंने कहा, संसद ने पीओके को भारत का हिस्सा माना है। पूरा जम्मू कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा है. आर्मी चीफ ने कहा कि चीन और पाकिस्तान सीमा पर एक साथ नजर रखने की जरूरत है। सेना प्रमुख ने कहा, 'भविष्य की तैयारी के लिए बेहतर ट्रेनिंग जरूरी है। उन्होंने कहा कि भविष्य के युद्ध के लिए सेना को तैयार करना होगा।'

जनरल मनोज मुकुंद नरवाने ने 31 दिसंबर 2019 को ही जनरल बिपिन रावत के उत्तराधिकारी के रूप में थल सेनाध्यक्ष (चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ) का कार्यभार संभाला। वहीं रावत को देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) के तौर पर नियुक्त किया गया है।

इससे पहले जनरल नरवणे भारतीय सेना के उपाध्यक्ष के रूप में सेवा दे रहे थे। वह बल के पूर्वी कमान का नेतृत्व कर रहे थे, जिसके जिम्मे भारत की चीन के साथ लगती लगभग 4,000 कि.मी. सीमा की देखभाल करना है।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!