आगरा में तीन जूता कारोबारियों के घर मिला नोटों का पहाड़, IT की छापेमारी में हुआ खुलासा

Edited By Yaspal,Updated: 18 May, 2024 10:14 PM

mountain of notes found in the house of three shoe businessmen in agra

आयकर विभाग ने शनिवार को आगरा में कुछ जूता निर्माण इकाइयों के खिलाफ छापेमारी के दौरान लगभग 40 करोड़ रुपये की नकदी बरामद की।

नेशनल डेस्कः आयकर विभाग ने शनिवार को आगरा में कुछ जूता निर्माण इकाइयों के खिलाफ छापेमारी के दौरान लगभग 40 करोड़ रुपये की नकदी बरामद की। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। सूत्रों ने बताया कि नोटों की गिनती अभी चल ही रही है तथा आंकड़ा बढ़ सकता है। उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश के आगरा में एक जूता कारोबारी और उसकी संबद्ध इकाइयों पर आज दोपहर छापा मारा गया और अबतक 40 करोड़ रुपये की नकदी बरामद की गई है।

प्रतिष्ठान के अलावा व्यापारियों के घरों पर भी आयकर विभाग की टीम मौजूद है। कहा जा रहा है कि टैक्स में हेर फेर और आय से अधिक संपत्ति की मिली थी सूचना जिसके बाद हड़कंप मचा है।इनकम टैक्स की टीम फाइलें और इलेक्ट्रोनिक डिवाइस चेक कर रही है। जानकारी के मुताबिक, सुभाष बाजार स्थित बीके शूज और धाकरान चौराहे पर स्थित मंशू फुटवियर पर चल रही है छापेमारी। जानकारी के अनुसार 5 घंटे से रेड जारी है। वहीं अब तक 40 करोड़ से अधिक कैश बरामद हो चुके हैं। इसके साथ ही आईटी की टीम ने कई दस्तावेज भी जब्त किए हैं।

विभाग को सूचना मिली थी कि जूता कारोबारी टैक्स चोरी कर रहे हैं। इसके बाद दोपहर 3 बजे आयकर विभाग के अफसर तीनों कारोबारियों के शोरूम पहुंचे और खरीदारी करने आए लोगों को बाहर निकालकर सर्च ऑपरेशन शुरू किया। फिलहाल रेड जारी है। आयकर विभाग की टीमें फाइलें और डिवाइस चेक कर रही हैं।

Related Story

Trending Topics

India

Ireland

Teams will be announced at the toss

img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!