देहरादून से विपक्ष पर गरजे नड्डा, कहा- इंडिया गठबंघन के नेता या तो जेल में या बेल पर हैं

Edited By Utsav Singh,Updated: 15 Apr, 2024 04:14 PM

nadda say s india alliance leaders are either in jail or on bail

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बृहस्पतिवार को विपक्षी इंडिया गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा कि उसको आम जनता से कोई लेना देना नहीं है और सभी पार्टियों को केवल अपने परिवारों की चिंता है ।

नेशनल डेस्क : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बृहस्पतिवार को विपक्षी इंडिया गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा कि उसको आम जनता से कोई लेना देना नहीं है और सभी पार्टियों को केवल अपने परिवारों की चिंता है । उत्तराखंड में पांचों सीटों पर 19 अप्रैल को प्रथम चरण में होने वाले मतदान से पहले मसूरी के गांधी चौक में 'विजय संकल्प रैली' को संबोधित करते हुए नड्डा ने कहा कि एक तरफ भाजपा का संकल्प पत्र है और दूसरी ओर इंडिया गठबंधन में शामिल पार्टियों का सबका अपना - अपना संकल्प पत्र है । उन्होंने कहा, ‘‘यह कैसा संकल्प है ? आपस में मिलने का ही संकल्प नहीं है तो विकास क्या करोगे?'' नड्डा ने कहा कि वैसे भी इंडिया गठबंधन 'भ्रष्टाचारियों का जमावड़ा' है ।

PunjabKesari

4 जून के बाद भ्रष्टाचारियों पर कार्रवाई और तेज होगी
उन्होंने कहा कि मोदी कहते हैं कि भ्रष्टाचार हटाओ और विपक्ष वाले कहते हैं कि भ्रष्टाचारियों को बचाओ । उन्होंने कहा कि मोदी ने यह भी कहा है कि 4 जून के बाद भ्रष्टाचारियों पर कार्रवाई और तेज होगी । भाजपा अध्यक्ष ने कहा,‘‘उनको (इंडिया गठबंधन)आपसे कोई लेना देना नहीं है। उन्हें केवल अपने परिवार से लेना देना है, वे केवल अपने परिवार को बचाने में लगे हैं।'' उन्होंने कांग्रेस सरकारों के समय के कथित घोटालों समेत बिहार की लालू यादव सरकार, पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार, उत्तर प्रदेश की अखिलेश यादव सरकार और तमिलनाडु की द्रमुक सरकार के घोटालों का जिक्र करते हुए करते हुए कहा कि ये सब घोटाले करने वाली पार्टियां परिवारों की पार्टियां हैं । उन्होंने कहा,‘‘आपकी चिंता करने वाले केवल आपके प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी हैं और भारतीय जनता पार्टी है।''

PunjabKesari

राजनीति सेवा करने का काम है न कि मेवा खाने का
नड्डा ने कहा कि इस गठबंधन में शामिल पार्टियों के नेता या तो जेल में हैं या बेल पर हैं। इस संबंध में उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी, सोनिया गांधी, पी चिदंबरम, आप नेता संजय सिंह और अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया, सतेंद्र जैन का उदाहरण दिया और कहा,‘‘ये सब जेल में हैं या बेल पर है।'' उन्होंने लोगों से पूछा कि क्या वे ऐसे लोगों को वोट देंगे ? उन्होंने कहा कि राजनीति सेवा करने का काम है न कि मेवा खाने का । नड्डा ने टिहरी से भाजपा की लोकसभा सीट की प्रत्याशी महारानी माला राज्यलक्ष्मी शाह को अधिक से अधिक मतों से विजयी बनाने का आह्वान करते हुए कहा कि यह चुनाव केवल उन्हें जिताने का नहीं बल्कि मोदी के नेतृत्व में विकसित भारत के संकल्प को पूरा करने का चुनाव है ।उन्होंने कहा कि 10 साल पहले देश में राजनीति उदासीनता से भरी थी लेकिन प्रधानमंत्री ने राजनीति का तौर तरीका और उसकी परिभाषा बदल दी ।

10 साल में  गांव - गांव की तस्वीर बदल गयी
भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि पहले लोग कहते थे कि कुछ नहीं बदलेगा, ऐसे ही चलेगा, सब भगवान भरोसे है, लेकिन अब लोग कहते हैं कि बदलता भारत, बढ़ता भारत और विकसित भारत । उन्होंने कहा, ‘‘10 साल में मोदी जी ने राजनीति का रवैया, चाल- ढ़ाल, उसका तौर तरीका और परिभाषा बदल दी ।' उन्होंने कहा कि अमेरिका, आस्ट्रेलिया, जापान, रूस जैसे दुनिया के बड़े-बड़े देश यह तय नहीं कर पाए कि अर्थ जरूरी है या मानवता। लेकिन मोदी ने सख्त फैसला लेते हुए लॉकडाउन लगाया और 2 महीने के अंदर देश को कोरोना से लड़ने के लिए तैयार किया ।

PunjabKesari

देशवासियों को 220 करोड़ डबल डोज तथा बूस्टर लगाए
नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में केवल 9 माह में कोरोना के दो टीके तैयार किए गए तथा देशवासियों को 220 करोड़ डबल डोज तथा बूस्टर लगाए गए । उन्होंने कहा कि कोरोना के टीके 100 देशों को उपलब्ध कराए गए और उनमें से 48 देशों को टीके निशुल्क दिए गए। उन्होंने कहा, 'यह बदला हुआ भारत है ।' भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि पिछले 10 साल में मोदी के नेतृत्व में गांव -गांव की तस्वीर बदल गयी है । इस संबंध में उन्होंने आयुष्मान भारत स्वास्थ्य बीमा योजना, रसोई गैस उज्ज्वला योजना, जल जीवन मिशन, पूर्व सैनिकों के लिए वन रैंक वन पेंशन, घर-घर शौचालय, गरीबों के लिए पक्के मकान आदि का भी जिक्र किया । उन्होंने जनता से विकसित भारत के इस संकल्प को जारी रखने के लिए भाजपा को विजयी बनाने को कहा ।

 

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!