एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

Edited By Punjab Kesari,Updated: 26 Feb, 2018 07:57 PM

narinder modi prashant kishore arvind kejriwal manoher pariker

पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी...

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें।

शराब के नशे में थी श्रीदेवी, बाथटब में डूबने से हुई मौत: गल्फ न्यूज
बॉलीवुड एक्ट्रैस श्रीदेवी की देर रात शनिवार को हार्ट अटैक से 54 साल की उम्र में मौत हो गई। उन्होंने दुबई से 120 किलोमीटर दूर रास अल खैला में अपनी आखिरी सांस ली। गल्फ न्यूज के अनुसार, अभिनेत्री शराब के नशे में थीं और अनियंत्रित होकर अपने बाथटब में गिर पड़ी। 

2019 के चुनाव में एक बार फिर देखने को मिलेगा पीके-मोदी का साथ!
2019 में लोकसभा चुनाव होने वाले है ऐसे में बीजेपी पर इतिहास दोहराने का दबाव रहेगा।  अब सवाल ये उठता है कि क्या प्रधानमंत्री उसी रणनीतिकार के साथ दोहारा काम करेंगे जिसने उन्हें 2014 चुनाव में प्राचंड़ बहुमत दिलाई थी।  वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार 2019 के लोकसभा चुनावों में प्रशांत किशोर, नरेंद्र मोदी के चुनाव अभियान की जिम्मेदारी संभाल सकते हैं।  

PNB के बाद सामने आया OBC का  फर्जीवाड़ा,कैप्टन अमरेंद्र के दामाद पर मामला दर्ज
पंजाब नैशनल बैंक के बाद अब ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स में फर्जीवाड़ा सामने आया है। यूपी की सिंभावली शुगर लिमिटेड कंपनी पर सीबीआई ने 97.85 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी के मामले में एफआईआर दर्ज की है। इस मामले में सीबीआई ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह के दामाद समेत 13 लोगों पर केस दर्ज किया है। बैंक ने इस मामले में सीबीआई से 17 नवंबर 2017 को शिकायत की थी लेकिन सीबीआई ने 22 फरवरी को केस दर्ज किया है।

आज भी भारत नहीं पहुंचेगा श्रीदेवी का पार्थिव शरीर: सूत्र
बॉलीवुड एक्ट्रैस श्रीदेवी की आखिरी झलक पाने के लिए लोग बेताब हैं। उनके घर पर लोगों का तांता लगा हुआ है। लेकिन श्रीदेवी के पार्थिव शरीर को भारत लाने में अभी ओर वक्त लग सकता है। खबरों के अनुसार दुबई पुलिस ने शव को भारत ले जाने की इजाज़त दे दी थी। दुबई पुलिस के मुताबिक, श्रीदेवी की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ गई है और उसे भारतीय उच्चायोग को सौंपा जा चुका है। अब इस मामले को सरकारी अभियोजन को सौंप दिया गया है जो आगे की प्रक्रिया को पूरा करेगा।

थप्पड़ कांड: पुलिस ने कोर्ट में दी दलील, सीएम के आवास पर लगे सीसीटीवी से की गई छेड़छाड़
दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ आप विधायकों द्वारा मारपीट किए जाने का मामला हर दिन बढ़ता जा रहा है। आरोपी विधायकों की जमानत याचिका पर दिल्ली के एक कोर्ट में सुनवाई हुई। सोमवार को पुलिस ने कोर्ट को बताया कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बंगले से जांच के दौरान जब्त किए गए सीसीटीवी सेे छेड़छाड़ की गई है। इन्हें जांच के लिए फोरेंसिक लैब भेजा जाएगा। 

गोवा के CM मनोहर पर्रिकर की फिर बिगड़ी तबीयत,अस्पताल में भर्ती
गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की अचानक तबीयत बिगड़ने से उन्हें (जीएमसी) गोवा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री को शरीर में पानी की कमी की शिकायत के बाद जीएमसी के डाक्टरों ने अस्पताल में भर्ती होने का परामर्श दिया। इसके बाद वह अस्पताल में भर्ती हो गए। सूत्रों ने कहा कि उपचार से पर्रिकर के स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है उनको डाक्टरों की निगरानी में रखा गया है।

MP विधानसभा चुनाव: कांग्रेस में टिकट चाहिए तो देने होंगे 50 हजार रुपए
 मध्यप्रदेश में इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी का टिकट मांगने वालों से कांग्रेस 50,000 रुपए पार्टी कोष में जमा कराएगी, जबकि महिलाओं, अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों से 25,000 रुपए लेगी।  मध्यप्रदेश कांग्रेस प्रभारी दीपक बावरिया ने यहां संवाददाताओं को यह जानकारी दी। हालांकि, महिलाओं, अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों से यह राशि 25,000 रूपये ली जाएगी। 

मुख्य सचिव विवाद: अब दिल्ली सरकार की हर बैठक पर रहेगी कैमरों की नजर
आम आदमी पार्टी और मुख्य सचिव के बीच थप्पड कांड से सबक लेते हुए दिल्ली सरकार अब हर मीटिंग का वेबसाइट पर लाइव वेबकास्ट कर सकती है। सूत्रों के अनुसार दिल्ली सरकार अब हर बैठक का सरकार की वेबसाइट पर लाइव टेलीकॉ़स्ट करने पर विचार कर रही है। दिल्ली सरकार का यह फैसला उस बीच आया है जब मुख्य सचिव से आप विधायकों की मारपीट के बाद अधिकारी मुख्यमंत्री और मंत्रियों की बैठकों का बहिष्कार कर रहे हैं। इसके चलते सरकारी कामकाज ठप हो गया है। 

फुटबॉलर बाईचुंग भूटिया ने राजनीति से किया तौबा, छोड़ा ममता बनर्जी का साथ
पश्चिम बंगाल में आगामी पंचायत चुनाव से पहले भारतीय फुटबॉल टीम के पूर्व कप्तान बाईचुंग भूटिया ने आज ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस से इस्तीफा देने की घोषणा की। नब्बे के दशक में भारतीय फुटबॉल का चेहरा रहे 41 वर्षीय भूटिया ने अपनी सोशल साइट पर कहा कि आज मैंने आधिकारिक तौर पर अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस पार्टी की सदस्यता तथा सभी आधिकारिक और राजनीतिक पदों के से इस्तीफा दे दिया है।

ब्रिटेनः लीसेस्टर सिटी में जबरदस्त धमाका,4 लोग घायल
रविवार रात यूनाइटेड किंगडम के लीसेस्टर सिटी में एक जनरल स्टोर में विस्फोट हो गया। जिसमें 4 लोगों ​की मौत हो गई। आग लगने से आसपास की इमारतों और घरों को भी क्षति पहुंची है।  पुलिस के अनुसार विस्फोट के पीछे आतंकवादियों का हाथ दिखायी नहीं देता। 

कनाडाई पीएम ने खालिस्तान समर्थकों के मुद्दे पर भारत की संवेदनशीलता को नहीं समझा
 कनाडा के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री उज्जल दोसांज ने कहा है कि कनाडा के राजनेता खालिस्तान समर्थकों के मुद्दे पर भारत की संवेदनशीलता को समझने में नाकाम रहे हैं। उनका यह बयान कनाडाई प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रुडो के भारत दौरे के समय आया है, जब उन पर खालिस्तान समर्थक लोगों से मिलने के आरोप लगे हैं।

आतंकवाद पर अपने ही देश के मीडिया ने घेरा पाकिस्तान को
पाकिस्तानी मीडिया ने आतंकवादी संगठनों का इस्तेमाल विदेश नीति के औजार के रूप में करने के खिलाफ सरकार को चेताया है। ‘द डॉन’ में प्रकाशित एक संपादकीय में कहा गया है कि पाकिस्तान उन संगठनों का इस्तेमाल अपनी विदेश नीति के औजार के रूप में कर रहा है जिन्हें वैश्विक समुदाय ने आतंकवादी संगठन घोषित किया हुआ है। इस नीति से पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय रूप से अलग-थलग पडऩे की ओर अग्रसर हो रहा है।

रुपए में 8 पैसे की मजबूती, 64.65 पर खुला
डॉलर के मुकाबले रुपए की शुरुआत आज बढ़त के साथ हुई है। डॉलर के मुकाबले रुपया आज 8 पैसे की मजबूती के साथ 64.65 के स्तर पर खुला है। वहीं पिछले कारोबारी दिन यानि शुक्रवार को डॉलर के मुकाबले रुपया 64.73 के स्तर पर बंद हुआ था।

ED दूसरे देशों से मांगेगा नीरव और चोकसी के कारोबार की जानकारी
प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) हीरा कारोबारी नीरव मोदी तथा गीतांजलि जेम्स के मालिक मेहुल चोकसी की विदेशी संपत्तियों व कारोबार के बारे में दर्जन से भी अधिक देशों से जानकारी मांगेगा। इस बारे में जल्द ही अनुरोध पत्र भेजने की तैयारी की जा रही है।

इस क्रिकेटर ने चुपचाप तरीके से लिया अपनी जिंदगी का सबसे बडा फैसला
भारत और अफ्रीका एक तरफ जहां अंतिम टी 20 को जीतकर सीरीज जीतने की कोशिश कर रहे थे वही दूसरी तरफ साउथ अफ्रीका के स्टार तेज़ गेंदबाज़ वर्नोन फिलेंडर ने अपनी गर्लफ्रेंड से चुपचाप तरीके से शादी कर ली है। भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बेहद शानदार प्रदर्शन करने वाले फिलेंडर ने 24 फरवरी को अपनी गर्लफ्रेंड से चुपचाप शादी कर ली है। आप को बता दे कि उनकी गर्लफ्रेंड का नाम मैंडी हडसन है।

WWE: रोमन रेंस ने जीता एलिमिनेशन चेंबर मैच, रैसलमेनिया में लैसनर को करेंगे चैलेंज
WWE पीपीवी एलिनिमेशन चेंबर में कई दिलचस्प मैच देखने को मिले। मेन इवेंट में रोमन रेंस ने ब्रॉन स्ट्रोमैन को हराकर रविवार को मैंस एलिमिनेशन चेंबर मैच जीत लिया और अब वह रैसलमेनिया में ब्रॉक लैसनर को यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करेंगे। हालांकि स्ट्रोमैन ने इस मैच में जबरदस्त प्रदर्शन दिखाया और पांच सुपरस्टार्स को अकेले ही एलिमिनेट कर दिया। इस तरह वह एक चेंबर मैच में सबसे ज्यादा एलिमिनेशन करने वाले पहले सुपरस्टार भी बन गए हैं।

जीते जी जाहिर कर दी थी श्रीदेवी ने अपनी आखिरी इच्छा, चाहती थीं ऐसे हो अंतिम विदाई
श्रीदेवी के अचानक मौत के बाद हर तरफ शोक की लहर है। शनिवार रात करीब 11 बजे दुबई के फाइव स्टार होटल में अभिनेत्री श्रीदेवी की दिल की गति रोकने से मौत हुई। खबर के मुताबिक वह होटल के बाथरूम में गिर पड़ीं। 

सोमवार का गुडलक: संकटों के नाश हेतु परशुराम जी पर चढ़ी यह चीज करें जलप्रवाह
आज सोमवार दि॰ 26.02.18 को फाल्गुन शुक्ल एकादशी तिथि, आर्द्र व पुनर्वसु नक्षत्र, विष्टि व बव करण व आयुष्मान योग है। इस दिन आमलकी एकादशी का पर्व मनाया जाएगा। यह एकादशी विष्णु के परशुराम स्वरूप को समर्पित है। कहते हैं आमलकी आंवले में विष्णु व लक्ष्मी का वास होता है। इस दिन आंवले के पेड़ के नीचे श्रीहरि की पूजा की जाती है।

प्यार में की गई Committment को ताउम्र निभाते हैं इस राशि के जातक
प्रत्येक व्यक्ति की ख्वाहिश होती है उसका एक चाहने वाला हो और वो भी ईमानदान जो पूरी वफादारी से उसे प्यार करे। कुछ लोगों के लिए ईमानदारी का मतलब रिलेशनशिप में एक-दूसरे के अलावा किसी से भी अफेयर न होना तो कुछ लोगों के लिए इसका मतलब होता है कि उनका जीवनसाथी हमेशा उनके साथ हो, जिंदगी के किसी भी मोड़ पर उनका साथ न छोड़े। 






 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!