ट्रैक्टर परेड हिंसा: 10 दिन, 14 घंटे, 3 वीडियो.. अब भी पुलिस को नहीं मिला दीप सिद्धू का कोई सुराग

Edited By Anil dev,Updated: 05 Feb, 2021 03:20 PM

national news punjab kesari deep sidhu red fort violence delhi police

दिल्ली के लाल किले पर धार्मिक झंडा लगाने के मामले में आरोपी दीप सिद्धू पिछले तीन-चार दिनों से वीडियो जारी कर सफाई पेश कर रहा है। धार्मिक झंडा लगाने के आरोप में सिद्धू (36) के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है, उस पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है।

नेशनल डेस्क: दिल्ली के लाल किले पर धार्मिक झंडा लगाने के मामले में आरोपी दीप सिद्धू पिछले तीन-चार दिनों से वीडियो जारी कर सफाई पेश कर रहा है। धार्मिक झंडा लगाने के आरोप में सिद्धू के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है, उस पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। हिंसा के बाद से मामले में मुख्य आरोपी एक्टर दीप सिद्धू घटना के 10 दिन, 14 घंटे और तीन वीडियो जारी कर चुके हैं। हैरानी वाली बात यह है कि दीप सिद्धू अब पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। दिल्ली पुलिस लुकआउट नोटिस से लेकर इनाम घोषित करने जैसे तमाम प्रयासों के बावजूद अभी भी खाली हाथ नजर आ रही है। सिद्धू सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव है। सिद्धू सोशल मीडिया पर पहला वीडियो जारी कर खुद को कईं बार निर्दोष बता चुके हैं। संसद से लेकर किसान आंदोलन के धरना स्थल से दीप सिद्धू को गिरफ्तार करने की मांग हो रही है। 

PunjabKesari
 

बार-बार बदल रही सिद्धू की लोकेशन
बार- बार सोशल मीडिया पर एक्टिव होने के बाद पुलिस को उसकी लोकेशन की जानकारी मिल रही है। सिद्धू की लोकेशन भी बार-बार बदल रही है। एक वीडियो में उसने खुद को बिहार में होने का दावा किया था। मीडिया रिपोट्र्स के अनुसार उसे पकडऩे के लिए पुलिस का एक दल बिहार भी रवाना हो गया है। 

 

PunjabKesari

कभी सनी देओल के थे सहयोगी
दीप सिद्धू अभिनेता सनी देओल के सहयोगी थे, जब अभिनेता ने 2019 के लोकसभा चुनावों के दौरान गुरदासपुर सीट से चुनाव लड़ा था। 2019 के लोकसभा चुनाव में  बालीवुड एक्टर और बीजेपी सांसद सन्नी देओल के पूरे प्रचार में वह उनके साथ रहे थे। वहीं दीप खुद को सन्नी देओल का कजन बताते हैं। हाल ही में दीप सिद्धू की पीएम मोदी और सन्नी देओल के साथ फोटो भी वायरल हुआ था। अब लोग इसी तस्वीर को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर कर सवाल उठा रहे हैं। पिछले हफ्ते एनआईए ने सिद्धू को सिख फॉर जस्टिस (एसएफजे) मामले की जांच के सिलसिले में पेश होने के लिए समन भेजा था, जो पिछले साल 15 दिसंबर को दर्ज किया गया था। 

PunjabKesari

किसान आंदोलन में कैसे पहुंचा दीप सिद्धू
दीप सिद्धू भी उन्हीं कलाकारों में से एक थे जिन्होंने किसानों के साथ धरने पर बैठने का निर्णय लिया। उन्होंने कुछ एक्टिविस्टों और कलाकारों ने संभु बॉर्डर (दिल्ली-हरियाणा) पर चल रहे किसान आंदोलन को 25 सितंबर के दिन अपना समर्थन देने का निर्णय लिया था। किसानों ने दीप सिद्धू की भागीदारी का विरोध भी किया और नरेंद्र मोदी और सनी देओल के साथ दीप सिद्धू की तस्वीर के आधार पर उन्हें आरएसएस और भाजपा का एजेंट भी कहा। हालांकि दीप सिद्धू द्वारा ऐसे किसी भी आरोप को नकारा जाता रहा है। 

PunjabKesari

दिल्ली पुलिस ने दीप सिद्धू एक लाख का इनाम घोषित किया 
 दिल्ली पुलिस ने गणतंत्र दिवस पर राजधानी में हुई हिंसा के मामले में अभिनेता दीप सिद्धू तथा तीन अन्य के बारे में जानकारी देने पर एक लाख रुपए के नकद पुरस्कार की घोषणा की है। पुलिस के एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि लाल किले में झंडे लगाने या इस कृत्य में शामिल होने के मामले में सिद्धू, जुगराज सिंह, गुरजोत सिंह और गुरजंत सिंह पर एक लाख रुपए के नकद इनाम की घोषणा की गई है। पुलिस ने बताया कि इनकी पहचान सीसीटीवी और वीडियो क्लिप्स के आधार पर की गई है। उन्होंने कहा कि कथित तौर पर प्रदर्शनकारियों को भड़काने पर बूटा सिंह, सुखदेव सिंह, जगबीर सिंह और इकबाल सिंह पर 50- 50 हजार रुपए नकद इनाम की घोषणा की गई है। गौरतलब है कि केन्द्र के तीन नए कृषि कानूनों को वापस लेने की किसान संगठनों की मांग के समर्थन में 26 जनवरी को किसानों ने ट्रैक्टर परेड निकाली थी और इस दौरान किसानों और पुलिस के बीच हिंसक झड़पें हुई थीं। इस दौरान कुछ प्रदर्शनकारी लाल किले तक पहुंच गए थे और उन्होंने वहां प्राचीर पर किसानों के झंडे और एक धार्मिक झंडा लगा दिया था। ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा में अब तक 44 प्राथमिकी दर्ज हो चुकी है और 122 लोगों की गिरफ्तारी हुई है। 

PunjabKesari

गणतंत्र दिवस की परेड रैली से और भी उग्र हो गया धरना
गौरतलब है कि किसान आंदोलन से शुरू हुआ ये धरना गणतंत्र दिवस की परेड रैली से और भी उग्र हो गया है। शांतिमय ट्रैक्टर रैली उस समय हिंसक हो गई जब लाल किले की प्राचीर पर आंदोलन के दौरान निशान साहिब का झंडा फहराया गया। जिसके बाद से ही इस घटना की आलोचना हर तरफ की जा रही है। ऐसे में किसान संगठनों द्वारा इस घटना का जिम्मेदार दीप सिद्धू और लक्खा सिधाना को बताया जा रहा है, जिसके बाद से ही पुलिस उनकी तलाश कर रही है। दिल्ली पुलिस ने आरोपियों की तलाश और तेज कर दी है। इस मामले में क्राइम ब्रांच की 13 टीमें जांच कर रही हैं, जिन्होंने 50 से ज्यादा हुड़दंगियों की पहचान कर ली है. हिंसा के बाद अब तक 14 ट्रैक्टर भी जब्त किए गए हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!