राजस्थान में बारिश ने काटा बवाल, अजमेर से पुष्कर तक सब पानी-पानी

Edited By prachi upadhyay,Updated: 01 Aug, 2019 05:29 PM

news rajasthan national news rain pushkar ajmer water news in hindi

राजस्थान में बारिश ने बवाल काटा हुआ है। जहां देखों वहां पानी ही पानी नजर आ रहा है। माउंट आबू से लेकर अजमेर तक और सीकर से लेकर पुष्कर हर जगह पानी का प्रकोप नजर आ रहा है। अजमेर में बारिश का हाल ऐसा है कि जिले में बाढ़ सरीखे हालात पैदा हो गए हैं। झमाझम...

नेशनल डेस्क: राजस्थान में बारिश ने बवाल काटा हुआ है। जहां देखों वहां पानी ही पानी नजर आ रहा है। माउंट आबू से लेकर अजमेर तक और सीकर से लेकर पुष्कर हर जगह पानी का प्रकोप नजर आ रहा है। अजमेर में बारिश का हाल ऐसा है कि जिले में बाढ़ सरीखे हालात पैदा हो गए हैं। झमाझम बारिश से पूरा शहर जलमग्न हो गया है। वहीं इस तेज बारिश के कारण शहर में एक इमारत भरभरा कर गिर गई, जिसके नीचे कई लोगों के दबने की आशंका है। वहीं इस लगातार बारिश से निचले इलाकों में पानी भर गय़ा। कई जगह तो बहाव इतना तेज रहा कि साइकिल, बाइक से साथ-साथ लोग भी बहने लगे।

PunjabKesari

वहीं पुष्कर में तो बारिश ने 33 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। पुष्कर सरोवर पानी से लबालब भर गया है। लोगों का कहना है कि इससे पहले ऐसे हालात 1975 में हुए थे। वहीं बुधवार रात को राज्य के माउंट आबू जिले में एक ही रात में सात इंच तक बारिश हुई थी। जिससे नदियों में उफान के बावजूद बांधों में पानी का आवक लगातार जारी है। वहीं अभी कुछ दिन पहले ही राजस्थान के सीकर में भी इतनी जोरदार बारिश हुई जिससे वहां का जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया। इस ताबड़तोड़ बारिश से राजस्थान में अबतक 4 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं हजारों लोगों का जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!