नीतीश सरकार का कर्मचारियों को दिवाली को तोहफा

Edited By Punjab Kesari,Updated: 10 Oct, 2017 08:08 PM

nitish government employees gift to diwali

बिहार सरकार ने सातवें राज्य वेतन आयोग की अनुशंसा के तहत 16 प्रतिशत तक आवास भत्ता और चिकित्सा भत्ता में 800 रुपए की बढ़ोतरी समेत अन्य भत्तों की घोषणा कर आज ....

पटना: बिहार सरकार ने सातवें राज्य वेतन आयोग की अनुशंसा के तहत 16 प्रतिशत तक आवास भत्ता और चिकित्सा भत्ता में 800 रुपए की बढ़ोतरी समेत अन्य भत्तों की घोषणा कर आज अपने कर्मचारियों को दिवाली का तोहफा दिया।  

 

मंत्रिमंडल सचिवालय विभाग के अपर सचिव उपेंद्र नाथ पांडेय ने बताया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में आज यहां हुई मंत्रिपरिषद् की बैठक में इस आशय के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई है। पांडेय ने बताया कि सातवें केंद्रीय वेतन आयोग की अनुशंसा के आधार पर पूर्व मुख्य सचिव जी. एस. कंग की अध्यक्षता में गठित राज्य वेतन आयोग की भत्तों पर की गई सिफारिश को सरकार ने स्वीकार कर लिया है। उन्होंने बताया कि इसके तहत वाई श्रेणी के पटना जैसे शहरों में कार्यरत कर्मियों को उनके मूल वेतन का 16 प्रतिशत मकान किराया भत्ता मिलेगा।  

 

अपर सचिव ने बताया कि इसके अलावा अररिया, आरा, औरंगाबाद, बांका, बेतिया, बेगूसराय, बक्सर, छपरा, डिहरी ऑन सोन, मुजफ्फरपुर, कटिहार, मुंगेर, पूर्णिया, सहरसा, सुपौल, दरभंगा और सीवान जैसे जेड श्रेणी के शहरों में पदस्थापित कर्मचारियों को उनके मूल वेतन का आठ प्रतिशत, दानापुर जैसे अवर्गीकृत शहरों में छह प्रतिशत तथा ग्रामीण क्षेत्र के प्रखंडों और थानों में कार्यरत कर्मचारियों को चार प्रतिशत आवास किराया भत्ता प्राप्त होगा। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में राज्य के कार्यालयों में कार्यरत कर्मचारियों का मकान किराया भत्ता 24 प्रतिशत निर्धारित किया गया है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!