असम के लोगों को पीएम मोदी ने दिया भरोसा, कहा- नहीं छीने जाएंगे आपके अधिकार

Edited By vasudha,Updated: 12 Dec, 2019 11:09 AM

pm modi gave trust to the people of assam

नागरिकता संशोधन बिल पर पूर्वोत्तर में घमासान जारी है। असम में इसके खिलाफ विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। वहीं इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने असम के लोगों को आश्वासन दिया कि उनका एक भी हक नहीं छीना जाएगा...

नेशनल डेस्क:  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को असम के लोगों को अश्वस्त किया कि उन्हें नागरिकता (संशोधन) विधेयक के संसद में पारित होने से चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि कोई उनके अधिकारों, विशिष्ट पहचान और खूबसूरत संस्कृति को छीन नहीं सकता। 

PunjabKesari

प्रधानमंत्री ने वीरवार को ट्वीट कर लिखा कि मैं आपको आश्वस्त करना चाहता हूं कि कोई आपके अधिकारों, विशिष्ट पहचान और खूबसूरत संस्कृति को छीन नहीं सकता है। यह आगे बढ़ता और फलता-फूलता रहेगा। उन्होंने कहा कि वह असम के लोगों को आश्वस्त करना चाहते हैं कि नागरिकता (संशोधन) विधेयक पारित होने से उन्हें चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। 

PunjabKesari

प्रधानमंत्री ने लिखा कि केंद्र सरकार और मैं उपबंधक की भावना के अनुरूप असम के लोगों के राजनीतिक, भाषायी, सांस्कृतिक और भूमि संबंधी अधिकारों की संवैधानिक सुरक्षा सुनिश्चित करने को प्रतिबद्ध हैं। गौरतलब है कि राज्यसभा ने बुधवार को विस्तृत चर्चा के बाद नागरिकता (संशोधन) विधेयक को पारित हो गया। विधेयक के पक्ष में 125 मत पड़े जबकि 105 सदस्यों ने इसके खिलाफ मतदान किया। इससे पहले सोमवार को लोकसभा ने इसे मंजूरी दे दी थी । 

PunjabKesari


विधेयक पारित होने के कारण पूर्वोत्तर राज्यों खासकर असम में लोगों ने भारी विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। असम में राज्य सरकार के अधिकारियों ने बताया कि कानून एवं व्यवस्था की स्थिति बनाये रखने के लिए सोशल मीडिया के दुरुपयोग को रोकने के लिए कुछ जिलों में इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया गया है। इसके अलावा कुछ स्थानों पर पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प की भी खबरें भी आई हैं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!