पीएम मोदी 'दुनिया के नए पुतिन', आलोचना के अलावा कुछ नहीं करते: शरद पवार

Edited By Mahima,Updated: 23 Apr, 2024 10:27 AM

pm modi is the new putin of the world

एनसीपी (सपा) नेता शरद पवार ने सोमवार को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष किया और कहा कि उन्हें डर है कि "भारत में एक नया पुतिन बन रहा है।" पवार ने आरोप लगाया कि पीएम मोदी डर पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की नकल...

नेशनल डेस्क : एनसीपी (सपा) नेता शरद पवार ने सोमवार को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष किया और कहा कि उन्हें डर है कि "भारत में एक नया पुतिन बन रहा है।" पवार ने आरोप लगाया कि पीएम मोदी डर पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की नकल कर रहे हैं। शरद पवार ने दावा किया कि पूर्व प्रधानमंत्रियों ने नए भारत के निर्माण के लिए काम किया लेकिन पीएम मोदी केवल दूसरों की आलोचना करते हैं और इस बारे में नहीं बोलते कि उनकी सरकार ने पिछले दस वर्षों में लोगों के लिए क्या किया है।

PunjabKesari

शरद पवार ने कहा, ''केंद्र सरकार ने पिछले दस वर्षों में क्या किया, यह बताने के बजाय वह (मोदी) दूसरों की आलोचना करते रहते हैं।'' उन्होंने कहा, "हमें डर है कि भारत में एक नया पुतिन बन रहा है।" शरद पवार ने अमरावती में महा विकास अघाड़ी के उम्मीदवार के लिए एक प्रचार रैली को संबोधित करते हुए कहा कि देश में पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू के योगदान पर सवाल नहीं उठाया जा सकता। उन्होंने दावा किया कि कुछ भाजपा नेताओं ने सार्वजनिक रूप से संविधान को बदलने के बारे में बात की थी और लोगों से अपील की थी कि वे भारत में निरंकुशता को आकार न लेने दें।

PunjabKesari

अमरावती लोकसभा क्षेत्र में एक हाई-प्रोफाइल चुनावी लड़ाई बन रही है, जहां भाजपा ने कांग्रेस के बलवंत वानखेड़े के खिलाफ मौजूदा सांसद नवनीत राणा को मैदान में उतारा है, जिन्होंने 2019 का चुनाव एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में जीता था। पवार ने कहा कि वह अमरावती के लोगों से उस 'गलती' के लिए माफी मांगने आये हैं जो उन्होंने 2019 के चुनाव में उम्मीदवार (नवनीत राणा) का समर्थन करके की थी।उन्होंने कहा, "पिछले चुनावों में, मैंने लोगों से समर्थन मांगा और (राणा को चुनने के लिए) अपील की। लोगों ने उस उम्मीदवार को चुना जिसके लिए मैंने अपील की थी। उस गलती को सुधारने का समय आ गया है।" वानखेड़े, जो कांग्रेस से हैं, त्रिपक्षीय महा विकास अघाड़ी (एमवीए) के उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं, जिसमें शिवसेना (यूबीटी), राकांपा (शरदचंद्र पवार) और कांग्रेस शामिल हैं।

PunjabKesari

पवार ने कहा, "प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू के बाद, मैंने इंदिरा गांधी, राजीव गांधी और नरसिम्हा राव से लेकर मनमोहन सिंह तक लगभग सभी प्रधानमंत्रियों का काम देखा। उनके प्रयास नया भारत बनाने के थे, लेकिन वर्तमान प्रधान मंत्री केवल आलोचना करते हैं।" उन्होंने कहा कि इतिहास में कोई भी पूर्व पीएम जवाहरलाल नेहरू के योगदान को नहीं भूल सकता, लेकिन प्रधानमंत्री (मोदी) लगातार उनकी आलोचना करते हैं। उन्होंने अतीत की तरह कांग्रेस और राकांपा (सपा) के साथ मिलकर काम करके "राष्ट्रीय हित की रक्षा की जिम्मेदारी निभाने" के लिए उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना (यूबीटी) की सराहना की।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!