विरासत कर को लेकर फिर बरसे PM मोदी, बोले- कांग्रेस की लूट, जिंदगी के साथ भी और जिंदगी के बाद भी

Edited By Utsav Singh,Updated: 25 Apr, 2024 01:25 PM

pm modi on inheritance tax  congress s loot both during life and after life

इन्हैरिटेंस टैक्स'(विरासत कर) से जुड़े मामले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज लगातार दूसरे दिन कांग्रेस पर ताबड़तोड़ हमले बोले और कहा कि ये कर कांग्रेस सरकार के समय में पहले भी लागू था ।

मध्य प्रदेश : इन्हैरिटेंस टैक्स'(विरासत कर) से जुड़े मामले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज लगातार दूसरे दिन कांग्रेस पर ताबड़तोड़ हमले बोले और कहा कि ये कर कांग्रेस सरकार के समय में पहले भी लागू था, लेकिन पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी से मिलने वाली संपत्ति को पाने के लिए उनके पुत्र और तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने इस कर को समाप्त कर दिया और अब अपना मामला निपटने के बाद कांग्रेस सत्ता पाने फिर वही कानून और कड़ाई से लागू करना चाहती है। मोदी मध्यप्रदेश के मुरैना में भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा भी उपस्थित रहे।

PunjabKesari

सैम पित्रोदा के सुझाव को लेकर आज फिर कांग्रेस को घेरा
मोदी ने इस कर संबंधित‘इंडियन ओवरसीज कांग्रेस'के निदेशक सैम पित्रोदा के सुझाव को लेकर आज फिर कांग्रेस को घेरा। उन्होंने कहा कि वे आज देश के सामने एक बहुत बड़ा तथ्य रखने जा रहे हैं, जिसे सभी ध्यान से सुनें। इसी क्रम में उन्हेांने कहा कि देश की प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी जब नहीं रहीं, तो उनकी जो मिल्कियत थी, उनकी संतानों को मिलनी थी, लेकिन, पहले ऐसा कानून था कि इस प्रकार से मिलने वाली संपत्ति से एक हिस्सा सरकार ले लेती थी। ये कांग्रेस की सरकार ने कानून बनाया था। उन्होंने कहा कि श्रीमती गांधी के निधन के बाद चर्चा थी कि अब जब वे नहीं रही तो उनके बेटे राजीव गांधी को ये प्रॉपटी कैसे मिलेगी क्योंकि श्रीमती गांधी बेटे को संपत्ति मिलने की बात लिख कर गईं थीं। ऐसे में इस संपत्ति को बचाने के लिए उस समय के प्रधानमंत्री दिवंगत राजीव गांधी ने इस कानून को समाप्त कर दिया और खुद के पैसे बचा लिए।

PunjabKesari

कांग्रेस की लूट, जिंदगी के साथ भी और जिंदगी के बाद भी
उन्होंने कांग्रेस के संदर्भ में कहा कि खुद पर आई तो कानून हटा दिया, अब वहां मामला निपट गया तो आज फिर सत्ता पाने के लिए वही कानून ज्यादा कड़ाई से वापस लाना चाहते हैं। बिना टैक्स के अपने परिवार की चार-चार पीढि़यों की दौलत हासिल करने के बाद अब ये लोग सामान्य आदमी की विरासत, मेहनत की कमाई पर टैक्स लगा कर आधी संपत्ति लूटना चाहते हैं और इसलिए देश कह रहा है कि‘कांग्रेस की लूट, जिंदगी के साथ भी और जिंदगी के बाद भी‘। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के ये जो इरादे हैं, उससे आपकी रक्षा करने के लिए मोदी दीवार बन कर खड़ा है। कांग्रेस की ये गाली गलौच इसलिए हो रही है क्योंकि मोदी 56 इंच का सीना तान कर खड़ा है, लेकिन इनके मंसूबे सफल नहीं होंगे। ये मोदी की गारंटी है।

अमेरिका में टैक्स लागू है और भारत में भी होनी चाहिए
मोदी ने कल भी मध्यप्रदेश के सागर और हरदा में अपने चुनावी सभा में इस मामले को लेकर कांग्रेस को जबर्दस्त तौर पर घेरा था। मोदी ने कहा था कि दादा, नाना अपने बच्चों के लिए जो संपत्ति बचाते हैं, कांग्रेस की अब उस पर भी नजर है। कांग्रेस को देश के पारिवारिक मूल्यों का भी सम्मान नहीं है। कांग्रेस के परामर्शकार  पित्रोदा ने इस टैक्स का सुझाव देते हुए कहा था कि अमेरिका में इस प्रकार का टैक्स लागू है और भारत में भी इस पर बात होनी चाहिए।

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!