हरियाणा में पीएम मोदी अाज, करेंगे सर छोटूराम की मूर्ति का अनावरण (पढ़ें 9 अक्टूबर की खास खबरें)

Edited By Pardeep,Updated: 09 Oct, 2018 04:58 AM

pm modi will unveil the statue of sir chhotoram today in haryana

सर छोटूराम की प्रतिमा का अनावरण करने का लंबे समय से चल रहा इंतजार अब खत्म हो चुका है। पीएम मोदी 9 अक्तूबर को सापंला ....

नई दिल्ली/जालंधरः सर छोटूराम की प्रतिमा का अनावरण करने का लंबे समय से चल रहा इंतजार अब खत्म हो चुका है। पीएम मोदी 9 अक्तूबर को सापंला अा रहे हैं। जिसके बाद पीएम मोदी अपने हाथों से सर छोटूराम की 64 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण करेंगे। इस बात की जानकारी देते हुए सहकारिता राज्य मंत्री मनीष ग्रोवर ने बताया कि काफी लंबे समय से सांपला के अंदर स्थापित हो चुकी थी। लेकिन उसके अनावारण की कोई तारीख नहीं रखी गई थी। वहीं 9 अक्तूबर को पीएम मोदी के स्वागत के लिए सीएम मनोहर लाल खट्टर के साथ- साथ पूरे मंत्री मंडल के मंत्री भी मौजूद होंगे। 

राहुल गांधी 
PunjabKesari
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अाज राजस्थान के भरतपुर में रैली को संबोंधिंत करेंगे। गौरतलब है कि विधानसभा चुनावों की घोषणा हो चुकी है और सभी राजनीतिक दलों ने जोर लगाना शुरू कर दिया है।

अाज से शुरू होगी आर्मी कमांडरों की कॉन्फ्रेंस 
PunjabKesari
सेना के शीर्ष कमांडरों के सोमवार से शुरू हो रहे सम्मेलन में डोकलाम पठार में चीन के शक्ति प्रदर्शन और चीन-भारत सीमा के साथ-साथ जम्मू-कश्मीर से जुड़ी समग्र सुरक्षा चुनौतियों जैसे मुद्दों के छाए रहने की संभावना है। यह सम्मेलन एक सप्ताह तक चलेगा। यह कॉन्फ्रेंस 9 अक्टूबर से शुरू होकर 15 अक्टूबर तक चलेगी। 

पंजाब- 
PunjabKesari
बरगाड़ी कांड से सम्बन्धित सामाजिक जागृति फ्रंट की तरफ से पूर्व मुख्य मंत्री प्रकाश सिंह बादल और पूर्व उप मुख्य मंत्री सुखबीर बादल के विरुद्ध अदालत में अपराधिक मामला दायर किया गया था। संस्था द्वारा दोनों के खिलाफ धारा 304, 307, 295 और 34 के अंतर्गत मुकदमा चलाया जाने की अपील की गई। मामला जत्थेबंदी के चेयरमैन जगदीप सिंह गिल की तरफ से दायर किया गया था। इस मामले में अदालत को बताया गया है कि बरगाड़ी कांड के लिए उक्त दोनों पिता -पुत्र जिम्मेदार हैं। जज सुमित सबरवाल ने संस्था की शिकायत को स्वीकार कर लिया है। इस मामलो की आगे वाली सुनवाई 9 अक्तूबर को होगी।

पंजाब सरकार द्वारा पेट्रोल -डीजल की कीमतों पर आज होगी बैठक 
PunjabKesari
पंजाब सरकार द्वारा पेट्रोल -डीजल की कीमतों पर बैठक आज चंडीगढ़ में होगी,जिसमें पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर वैट घटाने को लेकर विचार विमर्श किया जाएगा। इससे पहले गत शुक्रवार को पंजाब सरकार ने एक्साइज और टैक्सेशन विभाग के अधिकारियों और वित्त विभाग के अफसरों से मीटिंग की थी पर इसमें पेट्रोल-डीजल पर वैट कम करने को लेकर कोर्इ फैसला नहीं हो सका था। केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल-डीजल पर डेढ़ रुपए एक्साइज ड्यूटी कम किए जाने और 13 भाजपा शासित राज्यों द्वारा वैट में 2.5 रुपए की कटौती किए जाने के बाद पंजाब सरकार पर भी वैट में कटौती करने का दबाव है। 
हालांकि वित्त मंत्री मनप्रीत बादल यह कहकर टैक्स कम करने से इंकार कर चुके है कि अगर राज्य सरकार भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 2.50 रुपए प्रति लीटर की कटौती करती है, तो राज्य को  सालाना करीब 1,300 करोड़ रुपए का नुक्सान झेलना पड़ेगा। 

गैर कानूनी कालोनी बनी तो आधिकारियों खिलाफ होगी कार्रवाई 
PunjabKesari
पंजाब में अंदर ग़ैर कानूनी कॉलोनियां बनने से रोकने के लिए पंजाब सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। इस फैसले के अनुसार जिस अधिकारी के क्षेत्र में गैर कानूनी कालोनी बनेगी तो इसके लिए अधिकारी जिम्मेदार होंगे और उनके खिलाफ सरकार कार्रवाई करेगी। इसके बारे में हाउसिंग मंत्री तृप्त राजिन्दर सिंह बाजवा ने गैर कानूनी कालोनी के निर्माण को रोकने के लिए एक फैसला लिया गया है कि जिस अधिकारी के क्षेत्र नाजायज कालोनी बनेगी उसके लिए अधिकारी जिम्मेदार होंगे और उनके खिलाफ सरकार कार्रवाई करेगी। इस मामले में 9 अक्तूबर को बैठक बुलाई गई है।

पंजाब भर में से आशा वर्कर्स आज करेंगी मोती महल की तरफ कूच 
PunjabKesari
पंजाब भर की आशा वर्कर्स द्वारा 9 अक्तूबर को मुख् मंत्री के शहर पटियाला में बड़ी रैली करके मुख्यमंत्री के महल की ओर रोष मार्च किया जाएगा। यह रैली बस स्टैंड के पास पुल के समीप होगी। इसके बाद रोष मार्च शुरू किया जाएगा। यह ऐलान आज यहां आशा वर्करों की प्रमुख नेता दुर्गा बाई फाजिल्का, जसविन्दर कौर मोगा, सीमा सोहल तरन तारन, बलबीर कौर लुधियाना, बिमला रानी समेत बड़ी संख्या में मुख्य नेताओं ने  किया है। आशा वर्करों की मांग है कि आशा वर्करों की 18000 /- रुपए प्रति महीना तनख्वाह और फैसीलीटेटर को 25000 /- प्रति महीना तनख्वाह दी जाए।

गैजेट- 
Whatsapp और Jio हुए इकठ्ठा, मिलकर चलाएंगे खास मुहिम 
PunjabKesari
Reliance Jio और फेसबुक के स्वामित्व वाली वॉट्सऐप ने एक नए कैंपेन का ऐलान किया। इस नई साझेदारी के जरिए दोनों कंपनियां Jio Phone यूजर्स को मोबाइल मेसेजिंग प्लैटफॉर्म यानी वॉट्सऐप को इस्तेमाल करने की ट्रेनिंग देंगी। इस खास मुहिम की शुरुआत 9 अक्टूबर से होगी। दोनों कंपनियां उत्तर प्रदेश और राजस्थान समेत अलग-अलग राज्यों के कुल 10 शहरों में स्ट्रीट प्ले का आयोजन करेंगी। इन नाटकों के जरिए यूजर्स को वॉट्सऐप इस्तेमाल करने के सार्थक और सकारात्मक तरीके बताए जाएंगे। 

हौंडा लांच
PunjabKesari
2018 Honda CR-V मंगलवार 9 अक्टूबर को भारत में लॉन्च होने जा रही है। भारत में अपने मिड साइज SUV सेगमेंट में वापसी करते हुए Honda अपनी 5वीं-जेनरेशन CR-V लॉन्च करेगी। इस कार में कई अपडेट्स किए गए हैं। इसके साथ पहली बार इस कार में 7 सिटर की सुविधा दी गई है।

खेल
अाज होने वाले मुकाबले
फुटबॉल: पैरिस सैट बनाम ओलम्पिक मार्सल
क्रिकट: पाकिस्तान बनाम आस्ट्रेलिया (पहला टैस्ट, तीसरा दिन)
क्रिकेट: दक्षिण अफ्रीका बनाम जिम्बाब्वे (पहला टी)
कबड्डी: दबंग दिल्ली बनाम गुजरात फार्च्यून जेंट्स और तमिल थलाइवाज बनाम तेलुगु टाइटन्स

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!