PM मोदी 24 अप्रैल को मप्र दौरे पर जाएंगे, 1 रोड शो और दो चुनावी सभाओं को करेंगे संबोधित

Edited By Parveen Kumar,Updated: 22 Apr, 2024 10:38 PM

pm modi will visit madhya pradesh on 24th april

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बुधवार को सागर और बैतूल लोकसभा क्षेत्रों में दो चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे तथा भोपाल संसदीय सीट पर एक रोड शो करेंगे। भाजपा पदाधिकारियों ने यह जानकारी दी। इन तीन सीट पर सात मई को लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में मतदान होगा।

नेशनल डेस्क : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बुधवार को सागर और बैतूल लोकसभा क्षेत्रों में दो चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे तथा भोपाल संसदीय सीट पर एक रोड शो करेंगे। भाजपा पदाधिकारियों ने यह जानकारी दी। इन तीन सीट पर सात मई को लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में मतदान होगा। प्रधानमंत्री मोदी का 18 दिनों में यह मध्य प्रदेश का यह पांचवां दौरा होगा। प्रधानमंत्री ने सात अप्रैल को जबलपुर निर्वाचन क्षेत्र में एक रोड शो के साथ मध्य प्रदेश में अपने चुनाव अभियान की शुरुआत की थी।

प्रदेश भाजपा कार्यसमिति के सदस्य शैलेश केसरवानी ने 'पीटीआई-भाषा' को फोन पर बताया, ''बुधवार को दोपहर करीब एक बजे मोदी जी सागर के बडतूमा इलाके में एक जनसभा को संबोधित करने जा रहे हैं।'' उन्होंने कहा कि रैली को सफल बनाने के लिए भव्य तैयारी की जा रही है। केसरवानी ने कहा कि भाजपा ने बुंदेलखंड क्षेत्र के सागर निर्वाचन क्षेत्र में कांग्रेस उम्मीदवार चंद्रभूषण बुंदेला के खिलाफ लता वानखेड़े को खड़ा किया है। उन्होंने कहा कि सागर में भाजपा 1996 से लगातार जीत रही है।

हरदा भाजपा के जिला अध्यक्ष राजेश वर्मा ने 'पीटीआई-भाषा' को बताया कि इसके बाद प्रधानमंत्री बुधवार को आदिवासियों के लिए आरक्षित बैतूल निर्वाचन क्षेत्र के हरदा जिले में बाईपास रोड के पास शाम करीब पांच बजे एक चुनावी सभा को संबोधित करने वाले हैं। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी ने बैतूल से कांग्रेस उम्मीदवार रामू टेकाम के खिलाफ मौजूदा सांसद दुर्गा दास उइके को मैदान में उतारा है। वर्मा ने कहा, ''हम 1996 से बैतूल सीट जीत रहे हैं।''

प्रदेश भाजपा मीडिया सेल के प्रमुख आशीष अग्रवाल ने 'पीटीआई-भाषा' को बताया कि मोदी 24 अप्रैल की शाम करीब सात बजे भोपाल में एक रोड शो का नेतृत्व करेंगे। भोपाल लोकसभा सीट पर भाजपा के आलोक शर्मा का मुकाबला कांग्रेस उम्मीदवार अरुण श्रीवास्तव से है। मोदी का रोड शो पुरानी विधानसभा से न्यू मार्केट इलाके तक 1.5 किमी की दूरी तय करेगा। फोन पर संपर्क करने पर भोपाल के पुलिस आयुक्त हरिनारायणचारी मिश्रा ने कहा कि यह रोड शो शाम सात बजे के आसपास शुरू होगा। उन्होंने कहा कि रोड शो के दौरान सुरक्षा के लिए 24 आईपीएस अधिकारियों सहित लगभग 2,000 पुलिसकर्मी तैनात किए जाएंगे। 2019 के लोकसभा चुनाव में, भाजपा ने राज्य की कुल 29 सीट में से 28 जीती थीं, जबकि कांग्रेस ने केवल छिंदवाड़ा निर्वाचन क्षेत्र जीता था। इस बार भाजपा का लक्ष्य राज्य में सभी सीट जीतना है। भोपाल लोकसभा सीट पर 1989 से भाजपा जीतती आ रही है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!