राज ठाकरे से ED की पूछताछ जारी  और दिल्ली में टला बाढ़ का संकट , पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Edited By Anil dev,Updated: 22 Aug, 2019 01:25 PM

raj thakre ed narinder modi bjp p chidambaram

IL&FS मामले में राज ठाकरे से ED की पूछताछ जारी से लेकर दिल्ली में टला बाढ़ का संकट तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब...

नेशनल डेस्क: IL&FS मामले में राज ठाकरे से ED की पूछताछ जारी से लेकर दिल्ली में टला बाढ़ का संकट तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।  

IL&FS मामले में राज ठाकरे से ED की पूछताछ जारी, मुंबई में धारा 144 लागू
 प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) कोहिनूर इमारत मामले में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे से पूछताछ कर रही है। ठाकरे अपनी पत्नी शर्मिला, बेटी उर्वशी और बेटे अमित के साथ ईडी दफ्तर पहुंचे थे। वहीं मुंबई पुलिस ने किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए वीरवार को दक्षिण मुंबई में ईडी कार्यालय के बाहर सीआरपीसी की धारा 144 (गैरकानूनी सभा पर प्रतिबंध) लगा दी है। 

चिदंबरम की गिरफ्तारी पर बोली कांग्रेस- कानून की धज्जियां उड़ा रही मोदी सरकार
कांग्रेस ने पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम की गिरफ्तारी को लेकर भाजपा सरकार पर तीखा प्रहार करते हुए गुरुवार को आरोप लगाया कि वह सीबीआई, आईडी का इस्तेमाल व्यक्तिगत बदला लेने वाले विभागों के तौर पर कर रही है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता चिदंबरम को सीबीआई ने नाटकीय घटनाक्रम के बाद बुधवार रात गिरफ्तार कर लिया। 

दिल्ली में टला बाढ़ का संकट, खतरे के निशान से नीचे आई यमुना
 यमुना का जल स्तर घट रहा है और अब नदी खतरे के निशान 205.33 मीटर से नीचे बह रही है। बाढ़ विभाग नियंत्रण कक्ष के अधिकारी ने बताया कि सुबह 10 बजे रेलवे पुल पर यमुना का जलस्तर 206.60 मीटर था। इसके आगे और कम होने की संभावना है।

संत रविदास मंदिर मामला:तुगलकाबाद हिंसा में चंद्रशेखर समेत 91 गिरफ्तार, पैरामिलिट्री फोर्स तैनात
दक्षिण दिल्ली के तुगलकाबाद में संत रविदास का एक मंदिर गिराए जाने के खिलाफ दलितों का विरोध प्रदर्शन बुधवार को हिंसक हो गया और पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े तथा हल्का लाठीचार्ज करना पड़ा। 

अयोध्या विवाद: याचिकाकर्ताओं में शामिल वकील बोले- उपासक होने के नाते पूजा करना मेरा अधिकार
सुप्रीम कोर्ट ने राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद मामले में गुरुवार को 10वें दिन सुनवाई आरंभ की। इस दौरान मूल याचिकाकर्ताओं में से एक के वकील ने विवादित स्थल में पूजा करने का उसका अधिकार लागू किए जाने का अनुरोध किया।

जन्मजात नागरिकता को लेकर नया झटका देने की तैयारी में ट्रंप
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप जन्मजात नागरिकता को लेकर बड़ा झटका देने की तैयारी कर रहे हैं। ट्रंप ने बुधवार को कहा कि वह अमेरिका में जन्मे उन बच्चों की दी जाने वाली जन्मजात नागरिकता समाप्त करने पर गंभीरता से विचार कर रहे हैं जिनके माता-पिता अमेरिकी नागरिक नहीं हैं।

अमेरिकी के गठबंधन बल में शामिल हुआ आस्ट्रेलिया
अमेरिका ने अपने नेतृत्व वाले गठबंधन बल में आस्ट्रेलिया की भागीदारी का स्वागत किया है। अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने अपने ट्वीट में कहा, ‘‘हम अंतरराष्ट्रीय समुद्री सुरक्षा अभियान के तहत भागीदारी के लिए ऑस्ट्रेलियाई सरकार की घोषणा का हार्दिक स्वागत करते हैं।''

सावधानः 1 सितंबर से ट्रैफिक नियम तोड़ना पड़ेगा महंगा, लगेगा भारी जुर्माना
सड़कों पर नियमों की धज्जियां उड़ाने वालों के लिए बड़ी खबर है। अब उनको सड़क पर वाहन चलाते समय ट्रैफिक नियमों का 100 फीसदी पालन करना ही होगा। ऐसा न करने पर उन्हें 10 गुना से लेकर 30 गुना तक जुर्माना देना पड़ सकता है। सब कुछ ठीक रहा तो यह व्यवस्था देशभर में 10 दिन बाद यानी 1 सितंबर 2019 से एक साथ लागू हो जाएगी।

10 सरकारी बैंकों ने एक साल में 5500 ATM, 600 शाखाओं पर लगाया ताला
 सरकारी बैंकों ने खर्च घटाने के लिए बीते एक साल में 5500 एटीएम और 660 बैंक शाखाओं पर ताला लगा दिया है। खबरों के अनुसार देश के 10 बड़े बैंकों ने जिन एटीएम और बैंक शाखाओं को बंद किया है उनमें बड़ी हिस्सेदारी शहरी क्षेत्रों की है।

बॉलीवुड एक्ट्रेस लीजा हेडन के साथ हार्दिक पांड्या ने रैंप पर बरसाए जलवे, देखें Video
मुंबई में सबसे बड़े फैशन इवेंट लैक्मे फैशन वीक 2019 का आगाज हो चुका है, पांच दिन का ये इवेंट जोरो-शोरो से चल रहा है। लेकिन इस समय लीजा हेडेन और क्रिकेटर हार्दिक पांड्या की शानदार तस्वीरें वायरल हो रही हैं। जहा पांड्या ने लीजा के साथ लक्मे फैशन वीक में रैंप पर वाॅक किया। बता दें कि रैंप आई लीजा हेडेन इस समय प्रेगनेंट हैं लेकिन उन्होने शानदार तरीके से वाक की और हार्दिक पांड्या भी काफी कॉफिडेंट लग रहे थे। 

कप्तान कोहली के पास इतिहास रचने का बड़ा मौका, तोड़ सकते है ब्रैडमैन का ये रिकॉर्ड
भारतीय टीम पहली विश्व टैस्ट चैम्पियनशिप के शुरूआती मुकाबले में आज जब वैस्टइंडीज के सामने उतरेगी तो कप्तान विराट कोहली के दिमाग में टीम संयोजन से लेकर अपनी पावर का बेहतर इस्तेमाल करने का दबाव होगा। भारत अगर यह मैच जीतता है तो बतौर कप्तान कोहली की 27वीं टैस्ट जीत होगी और वह महेंद्र सिंह धोनी की बराबरी कर लेंगे। ऐसे में कोहली के महान बल्लेबाज डॉन ब्रैडमैन का रिकॉर्ड तोड़ने का बड़ा मौका है। 

चिदंबरम के बाद अब राज ठाकरे हुए ट्रोल, लोग बोले- 'आईए आपका इंतजार था'
इन दिनों प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की सख्त कार्रवाई ने नेताओं की नींद उड़ा दी है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम के बाद अब महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे पर ईडी की गाज गिर गई है। एक ओर जहां ठाकरे से सवाल जवाब पूछे जा रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर भ्रष्टाचार के मामलों में फसे कई नेताओं की धड़कनें बढ़ गई हैं। 

PM मोदी ने पहले ही दे दिया था चिदंबरम की गिरफ्तारी का संकेत, वायरल हुआ Video
आईएनएक्स मीडिया मामले में दिनभर चले हाई वोल्टेज ड्रामे के बाद आखिरकार सीबीआई ने पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को गिरफ्तार कर लिया। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता की गिरफ्तारी के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक पुराना वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें वह चिदंबरम की गिरफ्तारी का संकेत देते दिखाई दे रहे हैं। 

फैमिली के साथ एयरपोर्ट पर दिखे टीवी के कृष्णा, रीयल लाइफ में कर चुके हैं दो शादियां
रामानंद सागर के मशहूर टीवी शो ' श्रीकृष्ण ' में भगवान कृष्ण के किरदार को निभाने वाले एक्टर स्वप्निल जोशी अभी भी दर्शकों के दिल में हैं। हाल ही में स्वप्निल जोशी फैमिली के साथ मुंबई एयरपोर्ट पर स्पॉट हुए। इस दौरान उनकी पत्नी सास-ससुर से आशीर्वाद लेते हुए भी तस्वीरों में दिखाई दे रही हैं।

रणवीर सिंह ने इंस्टा पर शेयर की बचपन की फोटो, पहचानना होगा मुश्किल
 बॉलीवुड स्टार रणवीर सिंह का चार्म उन सबको प्रभावित करता है जो उनसे प्रेरणा लेते हैं। उनका स्वैग, उनका ड्रेसिंग सेंस, उनकी एक्टिंग की हमेशा से ही चर्चा रही है। इन सब के बीच वह अपने सोशल मीडिया हैंडल से भी अपने फैंस के लिए कुछ न कुछ शेयर करते रहते हैं। इंस्टाग्राम पर रणवीर की नई पोस्ट इसका उदाहरण है।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!