रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज सेना के उच्च अधिकारियों के साथ करेंगे बैठक, 'अग्निपथ योजना' पर चर्चा संभव

Edited By Pardeep,Updated: 18 Jun, 2022 07:40 AM

rajnath singh to hold meeting with senior army officers today

केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना को लेकर देशभर में विरोध प्रदर्शन छिड़ा हुआ है। इस योजना को लेकर सेना में भर्ती होने की इच्छा रखने वाले युवाओं में काफी नाराजगी है। लिहाजा पूरा भारत इसके चलते आक्रोश की आग में झुलस रहा है। इस योजना पर भड़के विरोध प्रदर्शन

नई दिल्लीः केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना को लेकर देशभर में विरोध प्रदर्शन छिड़ा हुआ है। इस योजना को लेकर सेना में भर्ती होने की इच्छा रखने वाले युवाओं में काफी नाराजगी है। लिहाजा पूरा भारत इसके चलते आक्रोश की आग में झुलस रहा है। इस योजना पर भड़के विरोध प्रदर्शन के बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को तीनों सेना प्रमुखों की बैठक बुलाई है। जानकारी के मुताबिक शनिवार सुबह 11 बजे तीनों सेना प्रमुखों यानी थल सेना प्रमुख मनोज पांडे, भारतीय नौसेना के प्रमुख एडमिरल आर. हरि कुमार और वायुसेना प्रमुख वी.आर.चौधरी के साथ बैठक करेंगे।

बता दें नरेंद्र मोदी सरकार ने मंगलवार को सेना में बहाली के लिए 'अग्निपथ' योजना की घोषणा की थी। इसके बाद से देश के कई राज्यों में इसका जमकर विरोध हो रहा है। बिहार और उत्तर प्रदेश में इसका सबसे अधिक असर देखने को मिल रहा है। इस बहाली योजना के खिलाफ प्रदर्शन आज भी जारी है। देशभर में चल रहे हिंसक आंदोलन के बीच बिहार के 12 राज्यों में इंटरनेट पर लगाम कसी गई है। हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले भी 24 घंटे के लिए इंटरनेट बंद किया गया है। एजेंसियों ने राज्यों को अलर्ट किया है।

उधर, यूपी में अग्निपथ के खिलाफ सड़क पर प्रदर्शन कर रहे उपद्रवियों पर योगी सरकार ने सख्त रुख अपनाया है। गिरफ्तार युवकों पर हत्या के प्रयास समेत गंभीर धाराएं जोड़ी गई हैं। 

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!