पहली बार शाह के संग बैठेंगे रवि शंकर और स्मृति ईरानी

Edited By vasudha,Updated: 01 Aug, 2019 10:51 AM

ravi shankar and smriti irani will sit with shah

पहली बार लोकसभा के लिए निर्वाचित मोदी मंत्रिमंडल के सदस्य रवि शंकर प्रसाद और स्मृति ईरानी सदन में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के बराबर पर अगली पंक्ति में नजर आएंगे...

नई दिल्ली (नवोदय टाइम्स): पहली बार लोकसभा के लिए निर्वाचित मोदी मंत्रिमंडल के सदस्य रवि शंकर प्रसाद और स्मृति ईरानी सदन में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के बराबर पर अगली पंक्ति में नजर आएंगे। स्पीकर ओम बिरला ने बुधवार को सदन में सीटों का निर्धारण किया। अगली पंक्ति की एक नंबर सीट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दी गई है तो यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी को 457 नंबर। वहीं राहुल गांधी को 467 नंबर, पुरानी सीट मिली है। अगली पंक्ति में प्रधानमंत्री ठीक के बगल में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को सीट मिली है। 
PunjabKesari

अगली कतार में तीन नंबर सीट गृह मंत्री अमित शाह, चार नंबर परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, पांच नंबर सदानंद गौड़ा, छह नंबर नरेन्द्र सिंह तोमर और सात नंबर सीट संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी को आवंटित की गई है, जबकि आठ नंबर सीट रिक्त रखी गई है। वहीं अगली पंक्ति में रवि शंकर प्रसाद, स्मृति ईरानी, अर्जुन मुंडा और अरविंद सावंत को सीटें दी गई हैं।

PunjabKesari

लोकसभा की अगली पंक्ति में अरसे से दिखने वाले भाजपा के लाल कृष्ण अडवानी और मुरली मनोहर जोशी राजनीतिक सन्यास ले चुके हैं और अस्वस्थता के चलते सुषमा स्वराज ने इस बार चुनाव नहीं लड़ा। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री एच.डी. देवेगौड़ा, कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खडग़े इस बार चुनाव हार चुके हैं। विपक्षी दलों में अगली कतार में सदन में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी को 458, समाजवादी पार्टी के संस्थापक एवं वरिष्ठ सांसद मुलायम सिंह यादव को 458, द्रमुक नेता टी आर बालू को स्थान दिया गया है। 

PunjabKesari
राहुल गांधी को विपक्ष की पंक्ति में दूसरी कतार में उनकी पुरानी सीट आवंटित की गयी है। सदन में अखिलेश यादव 460 नंबर, नेशनल कांफ्रेंस के नेता फारूख अब्दुल्ला 461, एनसीपी की सुप्रिया सुले 462 नंबर सीट पर बैठे दिखेंगे। वहीं राहुल गांधी के बगल में 469 नंबर सीट पर शशि थरूर बठेंगे। थरूर और राहुल के बीच 468 नंबर सीट सांसद मोहन एस को दी गई है। जबकि थरूर के ठीक बगल 470 नंबर सीट पर कनिमोझी और 471 नंबर सीट पर ए. राजा बैठेंगे।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!