योगी कैबिनेट का विस्तार और INX मीडिया मामले में फसे चिदंबरम, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Edited By vasudha,Updated: 21 Aug, 2019 01:32 PM

read the big news so far

उत्तर प्रदेश की योगी कैबिनेट के विस्तार होने से लेकर आईएनएक्स मीडिया मामले में मुश्किल में फसे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता चिदंबरम तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं...

नेशनल डेस्क: उत्तर प्रदेश की योगी कैबिनेट के विस्तार होने से लेकर आईएनएक्स मीडिया मामले में मुश्किल में फसे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता चिदंबरम तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।  

 

योगी कैबिनेट का हुआ विस्तार, इन नेताओं ने ली मंत्रिपद की शपथ
उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने ढाई साल बाद बुधवार को अपने पहले मंत्रिमंडल का विस्तार किया। राजभवन में आयोजित समारोह में 23 मंत्रियों को शपथ दिलाई गई। राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने 6 कैबिनेट मंत्रियों, 6 राज्य मंत्रियों (स्वतंत्र प्रभार) और 11 राज्य मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे। 

 

INX मीडिया केस: चिदंबरम के विदेश भागने का डर, ED ने जारी किया लुकआउट सर्कुलर
आईएनएक्स मीडिया मामले में दिल्ली हाईकोर्ट से अग्रिम जमानत की याचिका खारिज होने के बाद पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। गिरफ्तारी से बचने के लिए चिदंबरम ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है। यह मामला सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश एनवी रमन्ना की अदालत में पहुंचा था।

 

ट्रंप के बयान पर भड़के ओवैसी, पीएम मोदी से पूछा- क्या भारत में हिंदू-मुसलमान समस्या है?
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा कश्मीर की विस्फोटक स्थिति पर एक बार फिर मध्यस्थता की पेशकश ने राजनीतिक गलियारों में तूफान मचा दिया है। एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सवाल उठाते हुए कहा कि जब कश्मीर मुद्दे पर भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय मसला सुलझाया जाना है तो फिर अमेरिकी राष्ट्रपति से इस बारे में बाचतीत करने की क्या जरुरत है।

 

प्रियंका के बाद राहुल गांधी ने भी किया चिदंबरम का बचाव, कहा- सत्ता का दुरुपयोग कर रही सरकार
आईएनएक्स मीडिया मामले में गिरफ्तारी का सामना कर रहे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम के बचाव में पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी उतर आए हैं। उन्होंने चिदंबरम मामले में मोदी सरकार पर आरोप लगाए हैं। 

 

J-K: Article 370 हटने के बाद बारामूला में पहली मुठभेड़, एक SPO शहीद, एक आतंकी ढेर
जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में बुधवार को हुई मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया । इस मुठभेड़ में एक विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) शहीद हो गया और एक उप निरीक्षक घायल हुआ है।  राज्य को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को खत्म करने के बाद प्रदेश में यह पहली मुठभेड़ है। 

 

पाकिस्तानी मेजर को आजीवन कारावास, सेना प्रमुख बाजवा ने लगाई सजा पर मुहर
 पाकिस्तान की सेना ने सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा की मुहर लगने के बाद मेजर रैंक के एक सेवारत अधिकारी को शक्तियों के "दुरुपयोग" के लिए आजीवन कारावास की सजा सुनाई । मेजर का नाम सार्वजनिक नहीं किया गया है।

 

नरेंद्र मोदी ने ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन से की बात, उठाया भारतीय दूतावास पर हमले का मुद्दा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को अपने ब्रिटिश समकक्ष बोरिस जॉनसन से फोन पर बात की। इस दौरान उन्होंने लदंन स्थित भारतीय उच्चायोग के सामने स्वतंत्रता दिवस मना रहे भारतीय समुदाय के लोगों के खिलाफ हुई हिंसा का मुद्दा उठाया।

 

दिल्ली से वियतनाम तक शुरु होगी सीधी उड़ान, मात्र 9 रुपए में खरीदें टिकट
अगर आप सस्ते में विदेश में हवाई यात्रा का प्लान बना रहे हैं तो आपके लिए एक अच्छी खबर है। वियतनाम की एयरलाइंस वियतजेट ने दिल्ली और वियतनाम के बीच सीधी उड़ान शुरु करने की घोषणा की है। बस यही नहीं, इस नई शुरुआत का जश्न मनाने के लिए एयरलाइंस अपने तीन ‘गोल्डेन डेज' के दौरान सुपर सेविंग टिकटों की पेशकश कर रही है जिनकी कीमत मात्र 9 रुपए से शुरु हो रही है।

 

आर्थिक मंदी की चपेट में आया पारले का बिजनेस, 10 हजार लोगों को निकालने की तैयारी में कंपनी
ऑटो सेक्टर से शुरू हुआ आर्थिक मंदी का रोग अब कई सेक्टर में फैल गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कई सेक्टर्स से फैक्टरी बंद होने, प्रोडक्शन घटाने और कर्मचारियों की खबरें लगातार निकल कर सामने आ रही हैं। अब इस मंदी की चपेट में बिस्किट बनाने वाली देश की सबसे बड़ी कंपनी पारले भी आ गई है।

 

टेस्ट से पहले शर्टलेस हुई टीम इंडिया, गोरे खिलाड़ी भी इसी तरह फंसे थे ट्रैप में
भारतीय क्रिकेट टीम एंटीगुआ के मैदान पर वेस्टइंडीज टीम के खिलाफ होने वाले पहले टेस्ट से पहले पूल में मस्ती कर रही है। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने सोशल मीडिया पर पूरी टीम की फोटो शेयर की है जिसमें सभी पूल में मस्ती करते हुए नजर आ रहे हैं। खास बात यह है कि सोशल मीडिया पर टीम इंडिया की इस शर्टलेस तस्वीर को फैंस ने खूब पसंद किया।

 

बाथटब में खून से लथपथ दिखीं परिणीति चोपड़ा, 'द गर्ल ऑन द ट्रेन' की रीमेक का फर्स्ट लुक आउट
एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा इन दिनों मशहूर एक्ट्रेस एमिली ब्लंट की फिल्म 'द गर्ल ऑन द ट्रेन' की हिंदी रीमेक की शूटिंग में बिजी हैं। रिभु दासगुप्ता के निर्देशन में बन रही इस फिल्म लेकर परिणीति लंबे समय से एक्साइटेड थीं। हाल ही में अब परिणीति ने फैंस के साथ फिल्म का लुक शेयर किया है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!