अटल जी के सम्मान में सिक्का जारी और गहलोत मंत्रिमंडल का हुआ विस्तार, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Edited By vasudha,Updated: 24 Dec, 2018 09:52 PM

अटल बिहारी वाजपेयी के सम्मान में 100 रुपए का सिक्का जारी करने से लेकर राज्यथान में गहलोत मंत्रिमंडल के हुए विस्तार तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं...

नेशनल डेस्क: अटल बिहारी वाजपेयी के सम्मान में 100 रुपए का सिक्का जारी करने से लेकर राज्यथान में गहलोत मंत्रिमंडल के हुए विस्तार तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।  

PM मोदी ने अटल जी के सम्मान में जारी किया 100 रुपये का सिक्का, जानिए इसकी खासियत
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की स्मृति में सोमवार को सौ रुपये का स्मारक सिक्का जारी किया। संसद भवन के एनेक्सी में एक कार्यक्रम में संस्कृति मंत्री महेश शर्मा की मौजूदगी में मोदी ने यह सिक्का जारी किया। पीएम ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि वह वाजपेयी की विचारधारा और उनके दिखाए रास्ते पर चलने के वास्ते अपनी प्रतिबद्धता दोहराने के लिए मंगलवार को पूर्व प्रधानमंत्री के स्मारक पर जाएंगे।  

राजस्थान: गहलोत मंत्रिमंडल का विस्तार, 13 कैबिनेट और 10 राज्यमंत्रियों ने ली शपथ
राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह ने तेरह कैबिनेट तथा दस राज्यमंत्रियों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। राजभवन में आज यहां आयोजित एक सादे समारोह में कैबिनेट और राज्यमंत्रियों ने शपथ ली।    

इंडोनेशिया सुनामीः मरने वालों की संख्या 281 हुई, 1000 से ज्यादा लोग घायल
इंडोनेशिया में ज्वालामुखी फटने के बाद आई सुनामी में मरने वालों की संख्या बढ़कर 281 हो गई है और 1,000 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन एजेंसी के प्रवक्ता सुतोपो पूर्वो नुग्रोहो ने कहा, ‘‘मृतकों की संख्या और नुकसान दोनों में बढ़ोतरी होगी।’’ इस बीच, अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि अमेरिका दुख की इस घड़ी में इंडोनेशिया के साथ खड़ा है। रिपब्लिकन नेता ने ट्वीट किया, ‘‘इंडोनेशिया में सुनामी से अकल्पनीय तबाही। 

राजधानी में सर्दी और प्रदूषण ने तोड़े रिकॉर्ड, स्थिति हुई बेहद खराब
प्रदूषण के बाद अब दिल्लीवासियों को ठंड और कोहरे की दोहरी मार झेलनी पड़ रही है। पिछले कई दिनों से कंपकंपा रही सर्दी ने जहां लोगों का जीना मुहाल कर दिया है तो वहीं प्रदूषण का स्तर ‘गंभीर’ स्तर पर पहुंच गया है। अधिकारियों ने लोगों को घर के बाहर की गतिविधियां कम से कम करने और निजी वाहनों के इस्तेमाल से बचने की सलाह दी है। 

पश्चिम बंगाल में रथयात्रा की परमिशन के लिए भाजपा पहुंची सुप्रीम कोर्ट
पश्चिम बंगाल में रथ यात्रा के आयोजन की अनुमति के लिए भाजपा ने सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर कलकत्ता उच्च न्यायालय के आदेश को चुनौती दी है। उच्च न्यायालय ने रथ यात्रा की अनुमति देने से इंकार कर दिया था। भाजपा ने इस याचिका पर शीघ्र सुनवाई का अनुरोध किया है। पार्टी ने राज्य के तीन जिलों में रथ यात्रा आयोजित करने का कार्यक्रम बनाया था। 

सबरीमाला विवाद: दो महिलाओं को फिर मंदिर जाने से रोका, स्थिति तनावपूर्ण
रजस्वला आयु वर्ग की दो महिलाओं ने श्रद्धालुओं के कड़े विरोध के बावजूद सोमवार तड़के सबरीमाला मंदिर पहुंचने के लिए चढ़ाई शुरू कर दी। हालांकि दोनों महिलाओं को मंदिर से 2 किलोमीटर पहले अपाचीमेडू में रोक दिया गया है। रविवार को सबरीमाला में बेहद नाटकीय घटनाक्रम देखने को मिला जब हजारों श्रद्धालुओं ने पुलिस की सुरक्षा में मंदिर की ओर बढ़ रही 50 वर्ष से कम आयु की 11 महिलाओं के एक समूह का रास्ता रोक दिया था। 

इमरान का भारत की ओर शांति का हाथ बढ़ाना पाक की कमजोरी नहींः बाजवा
पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान की शांति पहलों का यह कहते हुए समर्थन किया है कि नई सरकार ने भारत की ओर पूरी ईमानदारी से शांति का हाथ बढ़ाया है लेकिन इसे पाकिस्तान की कमजोरी नहीं समझा जाना चाहिए।  

जेट एयरवेज ने दिया Christmas Offer, टिकट पर मिलेगी 30% तक की छूट
निजी क्षेत्र की प्रमुख एयरलाइन जेट एयरवेज ने रविवार को सीमित समय के लिए अपनी घरेलू एवं अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के किराए में 30 प्रतिशत तक की छूट का ऐलान किया। कंपनी ने त्योहारी सीजन पर इस विशेष छूट की पेशकश की है।

3 दिनों की छुट्टी के बाद आज खुलेंगे बैंक, जल्दी निपटा लें अपने काम
लंबे वीकेंड और हड़ताल की वजह से बैंक 21 से 23 दिसंबर तक बंद रहे थे। तीन दिनों की छुट्टी के बाद आज यानि 24 दिसंबर को बैंक खुलेंगे लेकिन इसके अगले 2 दिनों तक बैंक फिर बंद रह सकते हैं। 25 दिसंबर को क्रिसमस और 26 दिसंबर को हड़ताल की वजह से बैंक फिर दो दिनों के लिए बंद हो जाएंगे। इसलिए बैंक से जुड़ा का जरूरी काम आज ही निपटा लें। 

तीसरे टेस्ट में टूट सकता है द्रविड़ का रिकाॅर्ड, कोहली को चाहिए सिर्फ 82 रन
भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली आस्ट्रेलिया में अपनी बेहतरीन फार्म में खेल रहे हैं और 26 दिसंबर से शुरू होने वाले तीसरे मेलबोर्न टेस्ट में वह पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ के एक महत्वपूर्ण रिकाॅर्ड को पीछे छोड़ने से चंद कदम दूर रह गए हैं। 30 वर्षीय विराट ने पर्थ में आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए दूसरे टेस्ट में मुश्किल परिस्थितियों के बावजूद 25वां टेस्ट शतक बनाया था। इस शतक के साथ ही उन्होंने सचिन तेंदुलकर के आस्ट्रेलियाई जमीन पर अपने छह शतकों के रिकार्ड की भी बराबरी कर ली थी।

फिल्म 'एक लड़की को देखा...' का दूसरा पोस्टर हुआ रिलीज,दिखी बाप-बेटी की जबरदस्त बॉडिंग
 बाॅलीवुड एक्ट्रेस सोनम कपूर और  और राजकुमार राव स्टारर फिल्म 'एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा'का दूसरा पोस्टर हाल ही में रिलीज किया गया। इस पोस्टर में सोनम पापा अनिल के कंधे पर बेहद मासूमियत अंदाज में दिख रही हैं। फैंस इस पोस्टर को काफी पसंद कर रहे हैं। फिल्म के पोस्टर को शेयर करते हुए अनिल ने कैप्शन में लिखा-Excited to present thefirst look of #EkLadkiKoDekhaToAisaLaga


 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!