देवभूमि से बोले शाह- मोदी ने ‘वन रैंक वन पेंशन' का अपना वादा पूरा किया, दिए 70 हजार करोड़

Edited By Utsav Singh,Updated: 16 Apr, 2024 08:21 PM

shah say s modi fulfilled his promise of one rank one pension

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को आरक्षण का सबसे बड़ा समर्थक बताते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को जोर देकर कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) देश से आरक्षण को न हटाएगी और न हटाने देगी ।

नेशनल डेस्क : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को आरक्षण का सबसे बड़ा समर्थक बताते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को जोर देकर कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) देश से आरक्षण को न हटाएगी और न हटाने देगी । पौड़ी गढ़वाल संसदीय सीट से भाजपा प्रत्याशी अनिल बलूनी के समर्थन में पौड़ी जिले के कोटद्वार में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि कांग्रेस देश में झूठ फैला रही है कि अगर भाजपा को 400 सीट मिली तो आरक्षण चला जाएगा। उन्होंने कहा, ‘‘अरे, (कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन) खरगे साहब झूठ काहे को बोल रहे हो। 10 साल से हमारे पास पूर्ण बहुमत है। मोदी जी आरक्षण के सबसे बड़े समर्थक हैं। भाजपा यह सुनिश्चित करेगी कि आरक्षण चाहे आदिवासी का हो, दलित का या अन्य पिपड़ा वर्ग (ओबीसी) का हो, न उसे हटाएंगे, न हटाने देंगे।''

PunjabKesari

कश्मीर को बचाने में सबसे ज्यादा लहू उत्तराखंड वालों ने बहाया
शाह ने कहा कि भाजपा को 400 सीट इसलिए चाहिए, क्योंकि पिछली बार जब जनता ने उसे 300 से ज्यादा सीट दी तो उसने अनुच्देद 370 और तीन तलाक हटा दिया। कांग्रेस अध्यक्ष खरगे पर निशाना साधते हुए शाह ने यह भी कहा कि वह कहते हैं कि राजस्थान और उत्तराखंड के रहने वालों का कश्मीर से क्या लेनादेना है। उन्होंने कहा कि उन्हें यह मालूम नहीं है कि कश्मीर को बचाने के लिए सबसे ज्यादा लहू उत्तराखंड वालों ने बहाया है। उन्होंने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाया जिसे कांग्रेस ने 70 सालों से संभाल कर रखा था और उसे हमेशा के लिए भारत का हिस्सा बना दिया।'' केंद्रीय गृह मंत्री ने कांग्रेस पर देश के पहले रक्षा प्रमुख दिवंगत जनरल बिपिन रावत जैसे योद्धा का अपमान करने का भी आरोप लगाया और कहा कि वह उन्हें ‘गली का गुंडा' कहने से भी नहीं झिझकी।

पुलवामा और उरी हमलों का जवाब सर्जिकल स्ट्राइक से दिया
उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में पाकिस्तान से हर रोज आतंकवादी आते थे और बम धमाके करके पाकिस्तान चले जाते थे। उन्होंने कहा कि 2014 के बाद इस स्थिति में परिवर्तन आया है। शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने पुलवामा और उरी हमलों का जवाब सर्जिकल स्ट्राइक से देकर पाकिस्तान के घर में घुसकर आतंकवादियों का सफाया करने का काम किया। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के जरिए 70 साल से तकलीफ में जी रहे हिंदू, बौद्ध और सिख भाइयों को नागरिकता प्रदान की है। शाह ने कहा कि मोदी सरकार ने पिछले 10 साल में 80 करोड़ से ज्यादा लोगों को मुफ्त राशन दिया, 12 करोड़ से ज्यादा शौचालयों का निर्माण कराया, 4  करोड़ से ज्यादा लोगों को घर दिया और अब मोदी की गारंटी है कि 3 करोड़ से ज्यादा अन्य लोगों को भी घर मिलेगा । उन्होंने कहा कि इस दौरान 10 करोड़ लोगों को नल से जल और 10 करोड़ लोगों को उज्ज्वला रसोई गैस कनेक्शन दिया गया।

PunjabKesari

धामी देश में सबसे पहले UCC लाए
शाह ने कहा कि भारतीय जनसंघ की स्थापना से ही उसने अपने घोषणापत्र में यह मांग रखी थी कि देश में धर्म के आधार पर कानून नहीं होंगे और समान नागरिक संहिता होगी। उन्होंने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की प्रशंसा करते हुए कहा कि वह देश में सबसे पहले यूसीसी लाए हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा ने अपने संकल्प पत्र में पूरे देश में यूसीसी लागू करने की बात कही है। बुधवार को रामनवमी के त्योहार का जिक्र करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि देश के लिए यह खुशी की बात है कि भगवान रामलला 500 सालों के बाद टेंट की जगह अपना जन्मदिन भव्य मंदिर में मनाएंगे। उन्होंने इस मुद्दे पर कांग्रेस की आलोचना करते हुए कहा कि वह पिछले 70 साल से राम मंदिर के मुद्दे को लटकाते, भटकाते और अटकाते रहे, लेकिन प्रधानमंत्री ने अदालत का फैसला आने के बाद भगवान के मंदिर में प्राणप्रतिष्ठा भी कर दी ।

‘वन रैंक वन पेंशन' का अपना वादा पूरा किया
उत्तराखंड की पहाड़ियों के सेना के जवानों और पूर्व सैनिकों से भरे होने की बात करते हुए शाह नो कहा कि कांग्रेस ने 'वन रैंक वन पेंशन' का अपना वादा 40 सालों तक पूरा नहीं किया। उन्होंने कहा कि 2014 में प्रदेश की पांच सीट पर मिली जीत के बाद मोदी ने ‘वन रैंक वन पेंशन' का अपना वादा पूरा कर दिया और 70 हजार करोड़ उनके परिवारों के खातों में डाल दिये। बलूनी को अधिक से अधिक मतों से जिताने की जनता से अपील करते हुए शाह ने कहा कि भाजपा को दिया गया हर वोट मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनायेगा। उन्होंने कहा कि मोदी के तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का मतलब है विकसित भारत की रचना करना, भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाना और पूरे भारत में 3 करोड़ लखपति दीदी बनाना।

PunjabKesari

3 महीनों में 14000 कांग्रेस नेता भाजपा में शामिल
उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने 10 सालों में उत्तराखंड को 53,000 करोड़ रुपये दिये जबकि मोदी सरकार ने प्रदेश को 10 सालों में एक लाख 66 हजार करोड़ रुपये दिये। इस संबंध में उन्होंने आधारभूत सुविधाओं के लिए दिए गए 82,000 करोड़ रुपये, सड़कों के लिए 31,000 करोड़ रुपये, रेलवे के लिए 50000 करोड़ रुपये तथा हवाई अडडों के लिए दिए गए 100 करोड़ रुपये का जिक्र किया। शाह ने कहा कि पर्वतीय प्रदेश उत्तराखंड से पलायन को रोकने के लिए और पर्यटन को आगे बढ़ाने के लिए भी मोदी ने 12000 करोड़ रुपये की लागत से चारधाम ‘आल वेदर' सड़क परियोजना को पूरा कराया। उन्होंने कहा कि आठ हजार करोड़ रुपये की लागत से देहरादून-दिल्ली आर्थिक गलियारा बनाया जा रहा है और 500 करोड़ रुपये की लागत से 30 राजमार्गों का उद्घाटन किया गया है। उन्होंने पिछले तीन महीनों में उत्तराखंड में 14000 कांग्रेस नेताओं के भाजपा में शामिल होने का जिक्र किया। उन्होंने कहा, ‘‘अगर भाजपा उनके सारे लोगों को शामिल कर ले, तो कांग्रेस में कार्यालय के अलावा और कुछ नहीं बचेगा।''

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!