शरद पवार का बड़ा दावा, NDA को 230-240 से अधिक सीटें मिलने की संभावना नहीं

Edited By Mahima,Updated: 06 May, 2024 10:13 AM

sharad pawar s big claim

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर राष्ट्रवादी कांग्रेस के नेता (एन.सी.पी.) नेता शरद पवार ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी अपना संतुलन खो चुके हैं और उन्हें अपनी हार का अहसास हो गया है।

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर राष्ट्रवादी कांग्रेस के नेता (एन.सी.पी.) नेता शरद पवार ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी अपना संतुलन खो चुके हैं और उन्हें अपनी हार का अहसास हो गया है। पवार ने दावा करते हुए कहा कि मुझे व्यक्तिगत रूप से लगता है कि मौजूदा लोकसभा चुनाव में भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को 230-240 से अधिक सीटें मिलने की संभावना नहीं है। दरअसल शरद पवार पीएम मोदी द्वारा उन्हें भटकती आत्मा कहे जाने पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे थे। उन्होंने एक साक्षात्कार में कहा कि वह मोदी की टिप्पणी से आहत हुए हैं।

पंजाब और हरियाणा केंद्र से नाराज
एन.सी.पी. नेता ने कहा कि केंद्र सरकार ने दिल्ली के सी.एम. अरविंद केजरीवाल के खिलाफ अपनी कार्रवाई से पंजाब और हरियाणा जैसे राज्यों को नाराज कर दिया है, और उन्हें दक्षिणी राज्यों, पश्चिम बंगाल या अल्पसंख्यकों के वोटों से भी महरूम रहना पड़ेगा। पवार ने कहा कि उन्होंने कहा कि भाजपा ने चंडीगढ़ और सूरत में जो किया वह न सिर्फ गलत था, बल्कि गैरकानूनी भी था। 30 जनवरी को भाजपा ने चंडीगढ़ मेयर चुनाव में गलत तरीके से जीत हासिल की थी। इसके बाद सूरत में कांग्रेस उम्मीदवार का नामांकन खारिज होने और बाकी उम्मीदवारों के नाम वापस लेने के बाद भाजपा के लोकसभा उम्मीदवार को निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिया गया।

पूछा महाराष्ट्र में पांच चरणों में चुनाव क्यों
पवार ने कहा कि वे अब इसी हद तक गिर रहे हैं कि वे कांग्रेस के घोषणापत्र को तोड़-मरोड़ कर पेश कर रहे हैं और आरक्षण तथा संविधान से छेड़छाड़ की मनगढ़ंत बात कर रहे हैं। उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि राज्य में पांच चरण के मतदान की क्या आवश्यकता थी? यदि 39 सीटों वाले तमिलनाडु में एक ही चरण में मतदान हो सकता है, तो महाराष्ट्र को 48 सीटों के लिए पांच चरणों की आवश्यकता क्यों है? उन्होंने कहा कि ऐसा केवल इसलिए है क्योंकि वे जानते हैं कि वे अपनी सियासी जमीन खो रहे हैं।

बारमती में आखिरी दिन करेंगे रैली
एन.सी.पी. में विभाजन के साथ पवार की बेटी सुप्रिया सुले को बारामती में अजीत पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार के खिलाफ खड़ा किया गया है, जहां 7 मई को तीसरे चरण में मतदान होना है। इस बारे में उन्होंने कहा कि वह अभी क्षेत्र की स्थिति से वाकिफ नहीं हैं। उन्होंने अभी क्षेत्र का दौरा नहीं किया है। शरद पवार ने कहा कि सुप्रिया अपने अभियान को परिवार के अन्य सदस्यों और अपने सहयोगियों की मदद से अकेले संभाल रही हैं। उन्होंने कहा कि वह बारमती में आखिरी दिन केवल एक रैली को संबोधित करेंगे। उस दिन मैं बारामती के लोगों से बात करूंगा और उन्हें बताऊंगा कि मुझे क्या कहना है। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!