2 साल पहले  श्रद्धा ने पुलिस में की थी शिकायत- आफताब देता है टुकड़े करने की धमकी

Edited By Anu Malhotra,Updated: 23 Nov, 2022 02:01 PM

shraddha murder case shraddha walker aftab poonawalla

दिल्ली का सनसनीखेज श्रद्धा मर्डर केस में एक और अहम गवाह को दिल्ली पुलिस ने पुछताछ के लिए बुलाया है। जानकारी के मुताबिक,  पुलिस ने श्रद्धा के पूर्व रिपोर्टिंग मैनेजर करण को दिल्ली बुलाया गया है। माना जा रहा है कि करण के पास आफताब को लेकर कई जरूरी...

नेशनल डेस्क: दिल्ली का सनसनीखेज श्रद्धा मर्डर केस में एक और अहम गवाह को दिल्ली पुलिस ने पुछताछ के लिए बुलाया है। जानकारी के मुताबिक,  पुलिस ने श्रद्धा के पूर्व रिपोर्टिंग मैनेजर करण को दिल्ली बुलाया गया है। माना जा रहा है कि करण के पास आफताब को लेकर कई जरूरी जानकारी हो सकती है जो आफताप पर आरोप साबित करने में मदद कर सकती है। वह बता सकता है कि श्रद्धा को अस्पताल में किस वजह से भर्ती होना पड़ा था। करण ने ही पुलिस में शिकायत दर्ज कराने में श्रद्धा की मदद की थी।

वहीं दूसरी तरफ, श्रद्धा वालकर ने करीब दो साल पहले महाराष्ट्र में पुलिस से की शिकायत में आरोप लगाया था कि उसके लिव-इन-पार्टनर आफताब आमीन पूनावाला ने उसे मारने की कोशिश की और उसे डर है कि वह उसके टुकड़े-टुकड़े कर फेंक देगा। एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी। पूनावाला (28) पर अपनी लिव-इन-पार्टनर श्रद्धा श्रद्धा (27) की हत्या कर उसके शव के 35 टुकड़े करने का आरोप है। श्रद्धा ने 23 नवंबर 2020 को एक शिकायत में आरोप लगाया था कि पूनावाला उसके साथ मारपीट करता है और उसके माता-पिता को इसकी जानकारी है।

गौरतलब है कि पूनावाला और श्रद्धा की मुलाकात एक डेटिंग एप के जरिए हुई थी। इसके बाद उन्होंने मुंबई में एक कॉल सेंटर में साथ काम करना शुरू किया और दोनों के बीच वहीं से प्रेम संबंध शुरू हुए। बाद में वे दिल्ली आ गए थे।

दोनों के बीच कथित तौर पर 18 मई को शादी को लेकर बहस हुई, जिसके बढ़ने पर पूनावाला ने श्रद्धा की हत्या कर दी और उसके शव के 35 टुकड़े कर दिए। पूनावाला ने दक्षिणी दिल्ली के महरौली में अपने घर पर करीब तीन सप्ताह तक इन टुकड़ों को 300 लीटर के फ्रिज में रखा। वह कई दिन तक आधी रात को उन्हें शहर के विभिन्न इलाकों में फेंकने के लिए जाता रहा।

श्रद्धा महाराष्ट्र के पालघर जिले के वसई की निवासी थी। पालघर के तुलिंज थाने में नवंबर 2020 को की गई शिकायत में श्रद्धा ने आरोप लगाया था, पूनावाला उसके साथ मारपीट और गाली-गलौज करता है।

श्रद्धा ने शिकायत में कहा था कि आज उसने मेरा गला घोंटकर मारने की कोशिश की । मुझे धमकी दी कि वह मुझे मार डालेगा, मेरे टुकड़े-टुकड़े कर देगा और कहीं फेंक देगा। वह पिछले छह महीने से मेरे साथ मारपीट कर रहा है, लेकिन मुझमें पुलिस के पास जाने की हिम्मत नहीं थी क्योंकि उसने मुझे मारने की धमकी दी थी।’’

श्रद्धा ने पुलिस से कहा था कि मेरे माता-पिता को पता है कि वह मेरे साथ मारपीट करता है और उसने मुझे जान से मारने की कोशिश भी की। श्रद्धा ने पत्र में बताया था कि पूनावाला के माता-पिता को पता है कि वह साथ रह रहे हैं और वह सप्ताहांत में उनसे मिलने भी आते हैं।

श्रद्धा ने पत्र में कहा कि मैं आज तक उसके साथ इसलिए रह रही थी क्योंकि हम जल्द ही शादी करने वाले थे और उसके माता-पिता भी इसके लिए राजी थे। अब आगे मैं उसके साथ नहीं रहना चाहती। इसलिए अब मुझे कोई भी शारीरिक चोट पहुंचती है तो उसके लिए उसे जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए, क्योंकि वह मुझे धमकी दे रहा है कि अगर मैं उसे कहीं भी दिख गई तो वह मुझे मारेगा या मेरी हत्या कर देगा। 

अदालत के दिल्ली पुलिस को अनुमति देने के बाद मंगलवार को पूनावाला का पॉलीग्राफ टेस्ट किया गया था। जांचकर्ताओं को उस फ्लैट में खून के धब्बे मिले हैं जहां श्रद्धा और पूनावाला रहते थे। साथ ही पुलिस को अन्य साक्ष्य भी हाथ लगे हैं। आरोपी के वकील अविनाश कुमार के अनुसार, पूनावाला ने मंगलवार को अदालत से कहा था कि ‘‘आवेश में आकर’’ उससे ऐसा हो गया और वह ‘‘जानते बूझते’’ ऐसा नहीं करना चाहता था।

पूनावाला से बात करने के बाद कुमार ने कहा कि उसने (पूनावाला ने) अदालत में ‘‘ वालकर की हत्या करने की बात कभी स्वीकार नहीं की। सूत्रों के अनुसार, पॉलीग्राफ टेस्ट के लिए एक प्रश्नावली तैयार की गई थी ताकि इस जघन्य हत्याकांड में घटनाक्रम का पता लगाया जा सके। छावला गैंगरेप मामले में दोषियों को बरी करने के खिलाफ पुनर्विचार याचिका मंजूर हो गई है. केंद्रीय कानून मंत्रालय ने छावला मामले में तीन दोषियों को बरी करने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर पुनर्विचार याचिका दाखिल करने को मंजूरी दे दी है.

Related Story

Trending Topics

New Zealand

India

Match will be start at 30 Nov,2022 08:30 AM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!