ऑपरेशन के बाद बेड रेस्ट पर है सांप, खाने में मिल रहा अंडा और ग्लूकोज

Edited By Punjab Kesari,Updated: 30 Mar, 2018 07:19 PM

snake on the bed rest after operation egg and glucose found in the food

सांप का नाम सुनते ही इंसान के मन में डर पैदा हो जाता है। लोग नहीं चाहते कि उनको सपने में भी सांप से पाला पड़े। वहीं नया रायपुर के एक कौर परिवार ने एक सांप का ऑपरेशन कर जान बचाई है। यह सांप नया रायपुर में घायल अवस्था में मिला था। सांप को इलाज के लिे...

नेशनल डेस्कः सांप का नाम सुनते ही इंसान के मन में डर पैदा हो जाता है। लोग नहीं चाहते कि उनको सपने में भी सांप से पाला पड़े। वहीं नया रायपुर के एक कौर परिवार ने एक सांप का ऑपरेशन कर जान बचाई है। यह सांप नया रायपुर में घायल अवस्था में मिला था। सांप को इलाज के लिे अवंति विहार स्थित एक अस्पताल में भर्ती कराया गया।

सरिया से सांप को पहुंची चोट
डॉक्टर ने ऑपरेशन के बाद सांप की जान बचा ली, हालांकि सांप की रीढ की हड्डी टूट चुकी है, उसे एक हफ्ते के लिे बेड रेस्ट पर रखा जाएगा। वहीं ऑपरेशन के बाद सांप को खाने में ग्लूकोज दिया जा रहा है। सांप को बचाने वाली मनजीत कौर ने बताया कि नया रायपुर के एक घर में सांप निकला तो वहां पूरे मोहल्ले में हड़कंप मच गया। जानकारी मिलने के बाद सामाजिक कार्यकर्ता बलबंत कौर नया रायपुर के लिए रवाना हो गई और जब तक वह वहां पहुंचतीं तब तक लोगों ने सांप को छड़ी से पकड़कर घर से बाहर निकाल लिया था, जिससे सांप को चोट पहुंची और उसकी रीढ की हड्डी टूट गई। इसके बाद बलंवत कौर ने सांप के घायल होने की खबर अपनी बेटी मनजीत कौर को दी और सांप को तुरंत देवपुरी स्थित ऑफिस लाने की बात कही।

एक हफ्ते के बेडरेस्ट पर है सांप 
मनजीत ने सांप के इलाज के लिए डॉक्टर पदम जैन से बात की तो उन्होंने हां कर दी, मनजीत कौर सांप को लेकर अस्पताल पहुंची। जिसके बाद डॉक्टर ने सांप का इलाज शुरू किया। ऑपरेशन के कुछ घंटों बाद सांप को होश आया, वहीं सांप को एक हफ्ते का बेडरेस्ट दिया गया है। डॉ. पदम जैन ने बताया कि उनके यहां पहली बार किसी सांप का ऑपरेशन किया है। 45 मिनट तक ऑपरेशन चला, जो सफल रहा। सांप पूरी तरह से स्वस्थ है। उसे इंजेक्शन दिया जा रहा है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!