Tesla ने Cybertruck को किया रिकॉल, एक्सीलेटर पेडल में खराबी बनी वजह

Edited By Parminder Kaur,Updated: 20 Apr, 2024 06:22 PM

tesla recalled cybertruck due to accelerator pedal

Tesla ने Cybertruck को वापस बुलाने का ऐलान किया है, दरअसल इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, जिसमें ट्रक का एक्सीलेटर पेडल फंस गया है, जिससे संभावित रूप से वाहन की गति तेज हो सकती है और दुर्घटना हो सकती है। कंपनी ने अब तक डिलीवर किए गए सभी...

ऑटो डेस्क. Tesla ने Cybertruck को वापस बुलाने का ऐलान किया है, दरअसल इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, जिसमें ट्रक का एक्सीलेटर पेडल फंस गया है, जिससे संभावित रूप से वाहन की गति तेज हो सकती है और दुर्घटना हो सकती है। कंपनी ने अब तक डिलीवर किए गए सभी साइबरट्रक को रिकॉल किया है। इसकी 3,878 यूनिट प्रभावित हुई हैं।

PunjabKesari
नेशनल हाईवे ट्रैफिक सेफ्टी एडमिनिस्ट्रेशन में दाखिल एक फाइलिंग के अनुसार, पैडल के ऊपर स्थित एक्सेलेरेटर पेडल पैड उखड़ सकता है, ऊपर की ओर खिसक सकता है और फुटवेल स्पेस की ट्रिम के साथ फंस सकता है। एनएचटीएसए ने कहा कि सोमवार तक टेस्ला को इस मुद्दे से संबंधित किसी भी टकराव, चोट या मौत की जानकारी नहीं थी।

PunjabKesari
नए एक्सीलेटर पेडल कंपोनेंट को फिट करवाने के लिए ग्राहक अपने साइबरट्रक को नजदीकी सर्विस सेंटर पर ले जा सकते हैं। टेस्ला ने कहा है कि एक्सेलेरेटर पैडल असेंबली का रिप्लेसमेंट बिना कोई चार्ज लिए किया जाएगा। टेस्ला ने वार्निंग लाइट और फॉन्ट विजिबिलिटी में हो रही दिक्कत के चलते विभिन्न मॉडलों में लगभग 22 लाख इलेक्ट्रिक कारों को वापस बुलाया है। राष्ट्रीय राजमार्ग यातायात सुरक्षा प्रशासन (एनएचटीएसए) के एक आधिकारिक बयान से पता चलता है कि ईवी निर्माता ने कथित तौर पर डैशबोर्ड वार्निंग लाइट्स पर साइबरट्रक समेत उन वाहनों को वापस बुलाया है, जिनका फॉन्ट साइज यूजर्स को देखने और समझने के लिए बहुत छोटा है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!