ऑस्कर में भारत की ओर से हुई गुजराती फिल्म छेलो शो की एंट्री, RRR को पछाड़ा

Edited By Yaspal,Updated: 21 Sep, 2022 07:14 AM

the entry of gujarati film chhelo show from india in the oscars beats rrr

गुजराती फिल्म “छेल्लो शो” को भारत की ओर से आधिकारिक रूप से 95वें अकादमी पुरस्कारों के लिए भेजा जाएगा। फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया (एफएफआई) ने मंगलवार को इसकी घोषणा की। फिल्म का अंग्रेजी शीर्षक “लास्ट फिल्म शो” है

नई दिल्लीः गुजराती फिल्म “छेल्लो शो” को भारत की ओर से आधिकारिक रूप से 95वें अकादमी पुरस्कारों के लिए भेजा जाएगा। फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया (एफएफआई) ने मंगलवार को इसकी घोषणा की। फिल्म का अंग्रेजी शीर्षक “लास्ट फिल्म शो” है। पान नलिन के निर्देशन में बनी यह फिल्म 14 अक्टूबर को देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज होगी।  बता दें कि आरआरआर, द कश्मीर फाइल्स से लेकर कई फिल्मों की चर्चा थी।

एफएफआई के महासचिव सुपर्ण सेन ने बताया, “ ‘छेल्लो शो' को भारत की ओर से आधिकारिक रूप से ऑस्कर पुरस्कार 2023 के लिए भेजा जाएगा।” फिल्म के निर्माता सिद्धार्थ रॉय कपूर हैं और इसका निर्माण रॉय कपूर फिल्म, जुगाड़ मोशन पिक्चर्स, मॉनसून फिल्म्स, छेलो शो एलएलपी और मार्क ड्वेल ने किया है।

फिल्म में भाविन रबरी, भावेश श्रीमाली, ऋचा मीना, दीपेन रावल और परेश मेहता ने अभिनय किया है। पिछले साल जून में ‘ट्रिबेका फिल्म महोत्सव' में उद्घाटन फिल्म के रूप में इसका वर्ल्ड प्रीमियर हुआ था। यह फिल्म नलिन की खुद की यादों से प्रेरित है, जिन्हें गुजरात के ग्रामीण इलाकों में बचपन में ही फिल्मों से प्यार हो गया था। यह फिल्म महोत्सवों में प्रीमियर के दौरान कई पुरस्कार जीत चुकी है। फिल्म ने स्पेन में 66वें ‘वलाडोलिड फिल्म महोत्सव' में ‘गोल्डन स्पाइक' पुरस्कार भी जीता था।

 

Related Story

Trending Topics

India

92/4

7.2

Australia

90/5

8.0

India win by 6 wickets

RR 12.78
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!