शादी समारोह में दुल्हन के पिता ने रखी ऐसी मांग कि मच गया हंगामा

Edited By ,Updated: 09 Aug, 2016 07:40 PM

the unique demands of the father of the bride

बिहार के मधुबनी जिले में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है,जंहा एक शादी की सभी रश्मे पूरी होने के...

नई दिल्ली:बिहार के मधुबनी जिले में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है,जंहा एक शादी की सभी रश्मे पूरी होने के बाद दुल्हन के पिता ने बीच मंडप में ऐसी मांग रखी कि बारात बिना दुल्हन के ही वापस लौट गई। 
 
दरअसल मधुबनी जिले के अरेर थानाक्षेत्र के पौना गांव निवासी सोनेलाल पंडित ने अपने बड़े बेटे की शादी फुलपरास थानाक्षेत्र के खौफा गांव स्थित मुनेश्वर पंडित की लड़की से तय की थी। शादी की तारीख 27 जून भी तय कर दी गई थी। शादी के दिन बैंडबाजा के साथ बारात लड़की के घर पहुंची। इस बीच दूल्हा-दुल्हन ने शादी की सभी रश्में हिंदू रीति-रिवाज के साथ पूरी की। सिर्फ सिंदूरदान ही बाकी था कि दुल्हन के घरवालों ने अचानक यह शादी करने से इंकार कर दिया।
 
दरअसल शादी की सारी रश्मे पूरा होने के बाद अचानक लड़की के पिता ने दूल्हे के छोटे भाई से शादी करने की बात कह डाली, जिसके बाद वर पक्ष गुस्सा हो गया और ऐसा करने से साफ मना कर दिया। बातचीत करने के बाद भी वधू पक्ष नहीं माना तो बाराती बगैर दुल्हन के ही वापस लौट गई। बड़े अरमानों के साथ दूल्हे राजा अपने गांव से दुल्हन के दरवाजे तक पहुंचा था और शादी की सभी रश्में पूरी होने के बाबजूद शादी से इंकार करना दूल्हे राजा को भी गहरा झटका लगा। इस दौरान दुल्हन के पिता मारपीट पर उतारू हो गए। लेकिन दूल्हे राजा अपने परिवार वालो की इज्जत बचाते हुए वापस घर लौट गए।
 
दूल्हे राजा की माने तो इस शादी से इंकार करने से उन्हे कोई फर्क नही पड़ा लेकिन दबे जुबान में उसने कहा उसका अपमान हुआ है। वधू पक्ष की मांग को लेकर गांव में पंचायत की गई लेकिन दुल्हन के पिता पंचायत के फरमान से नाखुश दिखे और वह पंचायत से उठकर चले गए जिसके कारण पंचायत की अवहेलना हुई। 
 
दूल्हे के पिता सोनेलाल पंडित ने कहा कि हमें कोई एतराज नहीं है लेकिन हमने जो शादी में सामान दिया था वो अब तक वधूपक्ष ने नहीं लौटाया जिसके लिए वे फुलपरास थाने में गुहार लगाने पहुंचे है। दूल्हे के पिता ने शादी में कर्ज लेकर जेवर जेवरात खरीद कर दुल्हन को दिया था। शादी के लिए जेवरात एक लाख रुपए मूल्य का था और पचास हजार के कपड़े थे। वर पक्ष ने इस मामलें में फुलपरास थाने में शिकायत दर्ज कराई,पुलिस ने पीडित पक्ष को उचित कार्रवाई करने का भरोसा दिलाया है। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!