KBC में पूछा गया क्रिकेट से जुड़ा 25 लाख का ये सवाल, क्या आप जानते हैं सही जवाब?

Edited By Parveen Kumar,Updated: 25 Aug, 2023 02:05 AM

this question of 25 lakhs related to cricket was asked in kbc

कौन बनेगा करोड़पति टीवी पर भारत के सबसे लंबे समय तक चलने वाले रियलिटी शो में से एक है।

नेशनल डेस्क: कौन बनेगा करोड़पति टीवी पर भारत के सबसे लंबे समय तक चलने वाले रियलिटी शो में से एक है। शो को होस्ट सदी के महानायक अमिताभ बच्चन है। इसी सीजन की शुरूआत 14 अग्स्त 2023 को हुई थी। आज शो में 25 लाख रुपए का सवाल पूछा गया था। इस सवाल में उन्होंने पूछ था कि टेस्ट क्रिकेट में पिता और पुत्र दोनों को आउट करने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर कौन हैं?

इसे मुफद्दल वोहरा ने ट्विटर पर अकाउंट पर पोस्ट किया है। आपको बत्ता दें कि वोहरा अपने अकाउंट पर क्रिकेट से जुड़ी खबरे ही पोस्ट करते है। इस सवाल में उन्होंने 4 विकल्प दिए थे, जिनके नाम सबसे पहला रविंद्र जडेजा, दूसरा आर अश्विन, तीसरा इंशात शर्मा, चौथा मोहम्मद शम्मी आदि थे। इस सवाल का सही जवाब आर अश्विन था, इसने शिवनारायण और तेजनारायण चंद्रपाल को आउट किया था।

अश्विन के अलावा, दक्षिण अफ्रीका के साइमन हार्मर और ऑस्ट्रेलिया के मिशेल स्टार्क (गैर-भारतीय) उपरोक्त पिता-पुत्र की जोड़ी को आउट करने वाले अन्य खिलाड़ी हैं। चंद्रपॉल के अलावा पाकिस्तान के वसीम अकरम और इंग्लैंड के इयान बॉथम ने लांस केर्न्स और क्रिस केर्न्स के विकेट लिए हैं।

जबकि टेंजेरीन पर काम प्रगति पर है, शिवनारायण एक महान खिलाड़ी के रूप में सेवानिवृत्त हुए। उन्होंने 164 टेस्ट, 268 एकदिवसीय और 22 टी20ई में वेस्टइंडीज टीम का प्रतिनिधित्व किया और सभी प्रारूपों में 41 शतक सहित 20,988 रन बनाए।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!