अनशन पर बैठे तोगड़िया, बोले- हिंदुओं की लाशों पर सत्ता में आई है मोदी सरकार

Edited By Seema Sharma,Updated: 17 Apr, 2018 02:58 PM

togadia indefinitely fast for today

विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने आज से यहां आमरण अनशन शुरू करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर खुला हमला बोला। तोगड़िया ने मोदी पर करोड़ों हिन्दुओं से वादा-खिलाफी और पहले की...

अहमदाबाद: विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने आज से यहां आमरण अनशन शुरू करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर खुला हमला बोला। तोगड़िया ने मोदी पर करोड़ों हिन्दुओं से वादा-खिलाफी और पहले की सरकार में विरोध वाले मुद्दों पर यू-टर्न लेने (रूख बदलने) का आरोप लगाया।

हिन्दुओं की लाशों’ पर सत्ता में आई मोदी सरकार
तोगड़िया ने यह भी कहा कि उनका मोदी से कोई व्यक्तिगत झगड़ा नहीं है। बेहद कड़े तेवर वाले भाषण के दौरान अयोध्या आंदोलन की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ‘हिन्दुओं की लाशों’ पर सत्ता में आई है। तोगड़िया ने यहां पालडी स्थित डॉ. वणिर्कर भवन में राम मंदिर के लिए कानून, गोरक्षा कानून समेत अन्य मुद्दों को लेकर साधु-संतों के साथ अपने अनशन की शुरूआत के बाद अपने संबोधन में कहा कि वह उन मांगों पर अड़े रहे जिनका वादा कर भाजपा सत्ता तक पहुंची है। उन्हें राम मंदिर की मांग अथवा विहिप छोड़ने को कहा गया था। वह सिर कटा सकते हैं पर हिन्दुओं से गद्दारी नहीं कर सकते।

लोगों से की वादा खिलाफी
मोदी सरकार ने अब तक एक भी वादा पूरा नहीं किया व करोड़ों हिन्दुओं और भाजपा, संघ और विहिप को छोटे-छोटे चंदे देने वाले करोड़ों व्यापारियों से भी वादा खिलाफी की है। उन्होंने कहा कि उनका श्री मोदी से कोई व्यक्तिगत झगड़ा नहीं है। बार-बार मन की बात करने वाले मोदी को जनता को यह बताना चाहिए कि हमारा कोई झगड़ा नहीं है। हमारा न तो मुख्यमंत्री, प्रधानमंत्री पद के लिए झगड़ा है न ही कोई संपत्ति विवाद है। आज जो बात मै कह रहा हूं वही बात मोदी चार साल पहले करते थे। पर सरकार बनने के बाद उन्होंने वादा पूरा नहीं किया है।

 

PunjabKesari
मैं भी बन सकता था गुजरात का सीएम
विहिप के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष ने कहा कि जब मनमोहन सिंह की सरकार थी तब मोदी अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए संसद में कानून बनाने की बात पर मेरे साथ मंच पर बैठ कर तालियां बजाते थे। 2014 में सत्ता में आने के बाद अब इस मामले के अदालत के समक्ष होने की बात करने वाले मोदी यह बताएं कि 1986 में जब रामजन्मभूमि का ताला खुला था अथवा मंदिर के लिए लालकृष्ण आडवाणी की 1990 की यात्रा या अन्य आंदोलन के दौरान क्या यह अदालत में नहीं था। तोगड़िया ने कहा कि अगर उनका मोदी से व्यक्तिगत झगड़ा होता तो वर्ष 2001 में वह स्वयं गुजरात के मुख्यमंत्री बने होते। अगर उन्हें प्रतिष्ठा की चिंता हेाती तो वह पहले से ही डाक्टर थे।   उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि पहले की सरकारों के दौरान भाजपा मनरेगा, जीएसटी, खुदरा क्षेत्र में एफडीआई, पाकिस्तान के खिलाफ ढुलमुल रवैये समेत जिन मुद्दों का विरोध करती थी, मोदी की सरकार ने उन पर यू-टर्न ले लिया है और इनकी पक्षधर हो गई है।

नोटबंदी से आम जनता हुई परेशान
सरकार के नोटबंदी और जीएसटी से 70 प्रतिशत गृह उद्योग बंद हो चुके हैं। उन्होंने पेट्रोल की ऊंची कीमत, पाकिस्तान को मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा देने, बेरोजगारी, मंहगी शिक्षा, चिकित्सा, कश्मीरी हिन्दुओं के अब तक पुनर्वसन नहीं होने आदि के मुद्दों पर भी सरकार पर हमला बोला। तोगड़िया ने कहा कि श्रीलंका भारत से पेट्रोल खरीद कर सस्ते दर पर बेचता है जबकि भारत में यह 80 रुपए प्रति लीटर बिकता है। इसमें लगभग 40 रूपये कर का ही है। तोगड़िया ने कहा कि मोदी सरकार के चार साल में वादे पूरे नहीं हुए। अगर अयोध्या में राम मंदिर बनेगा तो क्या तोगड़िया का बनेगा। यह बात याद रखनी चाहिए कि आज भी सरकार के पास जो सत्ता है उसके लिए हजारों हिन्दू जेलों में उम्रकैद की सजा काट रहे हैं। मै अपना सिर कटा लूंगा पर हिन्दुओं से गद्दारी नहीं कर सकता। विहिप के पूर्व नेता ने कहा कि वह 100 करोड़ हिन्दुओं की आवाज दबाने के प्रयास के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद करते रहेंगे। उनके समर्थन में हैदराबाद, नागपुर, कोच्चि, त्रिवेंद्रम और लखनऊ जैसे स्थानों पर भी अनशन हो रहे हैं। मेसे साथ पूरे देश की जनता है। उन्होंने लोगों को राम मंदिर  कई राज्यों में पैदा हुई नकदी संकट की चर्चा करते हुए तोगड़िया ने कहा कि इसके लिए बैंककर्मी जिम्मेदार नहीं है बल्कि नीरव मोदी, विजय माल्या जैसे लोग बैंको का आठ लाख करोड़ रूपया एनपीए कर भाग गये हैं जिसके चलते ऐसी स्थितियां पैदा हो रही हैं। इतने पैसे से किसानों की कर्जमाफी और अन्य वादे पूरे किए जा सकते थे। सरकार हर साल एक करोड़ रोजगार देने के मामले में भी विफल रही है। पांच लाख कश्मीरी हिन्दू आज भी बसाये नहीं जा सके हैं। तीन करोड़ बंगलादेशी घुसपैठियों को निकालने की बजाए रोहिग्या मुसलमानों को बसाया जा रहा है। किसान आत्महत्या कर रहे हैं। सैनिकों को आए दिन पाकिस्तान मार रहा है पर उसे सबक सिखाने के लिए आपकी 56 ईंच की छाती नहीं है, उल्टे उसे सबसे पसंदीदा देश यानी का दर्जा दिया गया है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!