बंगाल: जेपी नड्डा का ममता बनर्जी पर निशाना, कहा- तृणमूल का कोई सिद्धांत नहीं है, पार्टी केवल सिंडिकेट चलाती है

Edited By rajesh kumar,Updated: 08 Jun, 2022 06:51 PM

trinamool has no principles only syndicates run by party

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल पार्टी पर बुधवार को आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की अगुवाई वाली पार्टी के ‘‘कोई सिद्धांत या नीतियां नहीं हैं और वह केवल सिंडिकेट चलाती है।''

 

नेशनल डेस्क: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल पार्टी पर बुधवार को आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की अगुवाई वाली पार्टी के ‘‘कोई सिद्धांत या नीतियां नहीं हैं और वह केवल सिंडिकेट चलाती है।'' दो दिवसीय दौरे पर पश्चिम बंगाल आए नड्डा ने यह भी आरोप भी लगाया कि तृणमूल की ‘‘बुआ-भतीजा पार्टी'' समेत देश के लगभग सभी क्षेत्रीय दल परिवार संचालित संगठन बन गए हैं।

उन्होंने कांग्रेस नेताओं राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाद्रा पर स्पष्ट रूप से निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस भी भाई और बहन द्वारा चलाया जा रहा संगठन बनकर रह गयी है। नड्डा ने विश्वास जताया कि ‘‘भविष्य भाजपा का है।'' उन्होंने संकल्प लिया कि ‘‘जिस तरह हमने कांग्रेस के खिलाफ जीत दर्ज की'', उसी तरह भाजपा आगामी चुनाव में तृणमूल कांग्रेस को हराएगी। तृणमूल कांग्रेस के विरोधी उस पर, खासकर निर्माण क्षेत्र में जबरन वसूली करने वाले संगठित गिरोहों का समर्थन करने का अकसर आरोप लगाते रहे हैं। इन गिरोहों को सिंडिकेट कहा जाता है।

नड्डा ने कहा कि पश्चिम बंगाल में बनर्जी नीत सरकार ने पिछले तीन साल से मनरेगा (महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी अधिनियम) निधि खर्च की जानकारी नहीं दी है। महीने की शुरुआत में तृणमूल ने 100-दिवसीय कार्य योजना के तहत केंद्र द्वारा बंगाल को दी जाने वाली बकाया धनराशि जारी करने में कथित देरी के विरोध में राज्य भर में रैलियां की थीं। बनर्जी ने कहा था कि केंद्र ने अभी तक मनरेगा का 6,000 करोड़ रुपए बकाया नहीं दिया है। 

 

 

 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!