क्रिसमस पर ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा #TulsiPujanDiwas, जानिए क्यों छिड़ी यूजर्स में जंग

Edited By Seema Sharma,Updated: 25 Dec, 2019 02:04 PM

tulsipujandiwas trending on twitter on christmas

क्रिसमस का त्योहार ईसाई धर्म के लोगों में खास महत्व रखता है। आज देश और विदेश में क्रिसमस की काफी धूम है। लोग इस दिन को खास अंदाज में सेलिब्रेट करने के लिए क्रिसमस ट्री सजाते हैं साथ ही सैंटा आता है जो गिफ्ट्स बांटता है। वहीं क्रिसमस के मौके पर आज...

नेशनल डेस्कः क्रिसमस का त्योहार ईसाई धर्म के लोगों में खास महत्व रखता है। आज देश और विदेश में क्रिसमस की काफी धूम है। लोग इस दिन को खास अंदाज में सेलिब्रेट करने के लिए क्रिसमस ट्री सजाते हैं साथ ही सैंटा आता है जो गिफ्ट्स बांटता है। वहीं क्रिसमस के मौके पर आज ट्विटर पर यूजर्स के बीच जंग छिड़ी हुई है। ट्विटर पर आज #तुलसी_पूजन_दिवस, #TulsiPujanDiwas हैशटैग ट्रेंड कर रहा है। ट्विटर पर कुछ लोग क्रिसमस पर तुलसी पूजा दिवस मनाने की अपील कर रहे हैं। कई यूजर्स इस अपील का समर्थन कर रहे हैं तो कुछ मजाक भी बना रहे हैं।

PunjabKesari

दरअसल तुलसी पूजा का समर्थन कर रहे लोगों का इसके पीछे तर्क पर्यावरण संरक्षण दिया जा रहा है। लोगों को कहना है कि क्रिसमस के मौके पर हरे-भरे पेड़ को काटने की बजाए तुलसी की पूजा करें। कई लोग तो अपने पोस्ट में तुलसी के फायदों के बारे में भी बता रहे हैं। एक यूजर ने लिखा कि 25 दिसंबर को प्लास्टिक के पेड़ पर बल्ब लगाने की बजाए 24 घंटे ऑक्सीजन देने वाली माता तुलसी का पूजन करें।

PunjabKesari

किसी ने विदेशी संस्कृति को न स्वीकार करने की सलाह देते हुए लिखा कि ये दिन सिर्फ तुलसी पूजन के रूप में मनाना चाहिए। एक अन्य यूजर ने तो क्रिसमस को भारत में बैन करने की मांग तक कर डाली। वहीं कुछ लोग क्रिसमस के त्योहार के समर्थन में भी खड़े हैं। जिन्होंन ट्वीट किया कि क्रिसमस खुशियों का त्योहार है। बता दें कि ट्विटर पर ही नहीं whatsapp पर भी लोग मैसेज भेज कर तुलसी पूजन की अपील कर रहे हैं।

PunjabKesari

PunjabKesari

PunjabKesari

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!