टेस्ट में नंबर कम आए तो मां बन बैठी हैवान, दे दी ऐसी खौफनाक सजा

Edited By Mahima,Updated: 28 Feb, 2024 04:54 PM

when the marks were less in the test

दुनिया के सारे माता पिता को अपने बच्चों की पढ़ाई लिखाई को लेकर चिंतित रहते हैं। लेकिन फिर भी कई ऐसे लोग भी हैं जो अपने बच्चों से काफी सख्ती पेश आते हैं। ऐसे माता-पिता पढ़ाई के मामले में जरा सी भी चूक को बर्दाश्त नहीं कर पाते है।

नेशनल डेस्क: दुनिया के सारे माता पिता को अपने बच्चों की पढ़ाई लिखाई को लेकर चिंतित रहते हैं। लेकिन फिर भी कई ऐसे लोग भी हैं जो अपने बच्चों से काफी सख्ती पेश आते हैं। ऐसे माता-पिता पढ़ाई के मामले में जरा सी भी चूक को बर्दाश्त नहीं कर पाते है। पढ़ाई में छोटी से छोटी गलती के लिए भी बड़ी से बड़ी सजा देने से नहीं चूकते। ऐसा ही कुछ ऐसा ही एक महिला ने अपनी बेटी के साथ किया और खुद इसके बारे में सोशल मीडिया पर बताया भी। 

बेटी को मिला बी ग्रेड 
महिला ने Quora के प्लेटफॉर्म पर बताया कि कैसे क्लास टेस्ट में कम नंबर आने पर उसने अपनी बेटी को बुरी सजा दी है। उसने पूरे गर्व के साथ बेटी पर अपनी सख्ती को डीटेल में बताया। दरअसल, उसकी बेटी को बी ग्रेड मिला था जिससे वह काफी भड़क गई थी। महिला ने लिखा- 'मेरी 15 वर्षीय बेटी को आज क्लास टेस्ट में बी ग्रेड मिला है। ऐसे में मैंने उसका फोन, लैपटॉप, टीवी, बेडरूम का दरवाजा, बिस्तर, तकिए और कंबल दो सप्ताह के लिए छीन लिए हैं। क्या मुझे और भी कुछ करना चाहिए था?'

आप बच्चों के लायक नहीं 
उनकी इस पोस्ट पर लोगों ने काफी सारे कमेंट किए। एक यूजर ने कहा- "आप एक राक्षस हैं। ए और बी सबसे अच्छे ग्रेडों में से एक है, आपकी उम्मीदें बहुत अधिक हैं और न केवल उसका फोन, बल्कि उसका बिस्तर, तकिए और कंबल भी आपने ले लिए हैं ? ये बेहद शर्म की बात है। आप एग्जाम में 80%-89% के लिए ऐसी सजा दे रहे हैं। यदि आप बच्चों के साथ इस तरह का व्यवहार करते हैं तो आप बच्चों के लायक ही नहीं हैं। अगर बी ग्रेड के लिए आपकी ये सजा है, तो मैं सोचने की कोशिश भी नहीं करना चाहता सी, डी, या एफ आता तो आप उसे कितनी भयानक सजा देतीं।

ये बच्चों का शोषण है
एक अन्य यूजर ने कहा- आपने जो किया उसे बाल शोषण माना जाता है और मैं चाहूंगा कि कोई आपके लिए सीपीएस को बुलाए। मेरे सबसे प्यारे दोस्तों में से एक ने आत्महत्या कर ली क्योंकि उसके माता पिता इतने ही अजीब थे। आपको मदद की जरूरत है।' एक यूजर ने ये तक कहा कि 'भविष्य में, तुम खुद सोचोगी कि आखिर मेरी बेटी मुझसे बात क्यों नहीं करती।' एक लड़की ने लिखा- 'अगर मैं आपकी बेटी होती तो 18 साल की होते ही आपको छोड़कर चली जाती।' एक अन्य उपयोगकर्ता ने कहा- आपको और अधिक करना चाहिए था - जैसे उससे प्यार करना। उसके 'अच्छा काम' और 'कड़ी मेहनत की तारीफ करना लेकिन आप तो सजा देना चाहती हैं।


 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!