कांग्रेस का PM से सवाल, कहा- मोदी संविधान बदलने के हेगड़े के बयान पर चुप्पी तोड़ेंगे

Edited By Punjab Kesari,Updated: 26 Dec, 2017 07:53 PM

will pm break his silence on statement of constitution change

कांग्रेस के प्रवक्ता गौरव गोगोई ने  मंगलवार को संवाददाताओं से कहा कि एक ओर प्रधानमंत्री और उनकी सरकार संविधान निर्माता बाबा साहब अंबेडकर के प्रति झूठा प्रेम दिखलाते हैं वहीं उनके व्यवहार में सारी बातें संविधान के विरूद्ध होती हैं

नई दिल्लीः कांग्रेस ने संविधान बदलने संबंधी केन्द्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगड़े के बयान की कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि इस बयान से भाजपा एवं आरएसएस का असली चेहरा बेनकाब हो गया है तथा क्या प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने मंत्री के इस बयान पर चुप्पी तोड़ेंगे। पार्टी ने यह भी कहा कि वह संविधान बदलने के हर प्रयास का जमकर विरोध करेगी और इसे कभी सफल नहीं होने देगी।

कांग्रेस के प्रवक्ता गौरव गोगोई ने  मंगलवार को संवाददाताओं से कहा कि एक ओर प्रधानमंत्री और उनकी सरकार संविधान निर्माता बाबा साहब अंबेडकर के प्रति झूठा प्रेम दिखलाते हैं वहीं उनके व्यवहार में सारी बातें संविधान के विरूद्ध होती हैं। उन्होंने कहा कि हाल में केन्द्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगड़े ने बयान दिया था, ‘हम संविधान बदलने के लिए आये हैं।’ उन्होंने कहा कि हेगड़े के इस बयान से भाजपा एवं आरएसएस का असली चेहरा बेनकाब हो गया है। उन्होंने कहा, ‘क्या प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी केन्द्रीय राज्य मंत्री अनंत कुमार हेगड़े के बयान पर अपनी चुप्पी तोड़ेंगे।’

गोगोई ने भाजपा और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ से सवाल किया कि उन्हें संविधान के किन मूल्यों से विरोध है और वे किन मूल्यों को बदलना चाहते हैं।  कांग्रेस सांसद ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा एक ओर संविधान निर्माता डा. बीआर अंबेडकर, सरदार पटेल आदि के प्रति सम्मान व्यक्त करते हैं वहीं मौका पडऩे पर संविधान का अपमान करने से भी पीछे नहीं रहते। 

उन्होंने केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री हंसराज अहीर के डाक्टरों को कथित रूप से अपमानित करने वाले बयान तथा उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार के कैबिनेट मंत्री प्रकाश राजभर के प्रलोभन के कारण वोट देने संबंधी विवादास्पद बयान का उल्लेख करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के मंत्रियों द्वारा दूसरों को अपमानित करने वाले बयान देने की प्रवृत्ति बढ़ती जा रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा तथा प्रधानमंत्री मोदी की सरकार में सत्ता का अहंकार सिर पर चढ़ गया है।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!