महिलाओं ने ‘गृहलक्ष्मी' एवं ‘शक्ति' गारंटी के लिए आशीर्वाद दिया : सिद्धरमैया

Edited By Parveen Kumar,Updated: 25 May, 2024 11:05 PM

women blessed for guarantee of  griha lakshmi  and  shakti  siddaramaiah

दक्षिण कन्नड़ की मंदिर नगरी 'धर्मस्थल' की यात्रा पर आये कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने शनिवार को कहा कि महिलाओं ने दो प्रमुख गांरटी 'गृहलक्ष्मी' और 'शक्ति' को लेकर उन्हें आशीर्वाद दिया है क्योंकि इन दोनों की मदद से वे आरामदेह जिंदगी जी पा रही...

नेशनल डेस्क : दक्षिण कन्नड़ की मंदिर नगरी 'धर्मस्थल' की यात्रा पर आये कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने शनिवार को कहा कि महिलाओं ने दो प्रमुख गांरटी 'गृहलक्ष्मी' और 'शक्ति' को लेकर उन्हें आशीर्वाद दिया है क्योंकि इन दोनों की मदद से वे आरामदेह जिंदगी जी पा रही हैं। साथ ही देव दर्शन करने सुदूर शहर से 'मुफ्त' बस यात्रा कर पा रही हैं। ‘गृहलक्ष्मी' योजना में राज्य में बीपीएल (गरीबी रेखा से जीवन यापन करने वाले) परिवारों की महिला प्रमुख को 2000 रुपये प्रतिमाह प्रदान की जाती है जिससे एक करोड़ महिलाएं लाभान्वित हो रही हैं।

शक्ति योजना के तहत महिलाएं राज्य में सरकारी गैर 'लग्जरी' बसों में कहीं की भी मुफ्त यात्रा कर सकती हैं। कर्नाटक परिवहन विभाग के अधिकारियों के अनुसार राज्य में महिलाओं ने 210.09 करोड़ मुफ्त यात्राएं की हैं। फलस्वरूप सरकारी खजाने पर 11 जून, 2023 से 17 मई (2024) तक 5097 करोड़ रुपये का भार पड़ा है। मुख्यमंत्री ने 'एक्स' पर लिखा, "श्री क्षेत्र धर्मस्थल में भगवान मंजूनाथ का दर्शन करने जाने के दौरान आज कुछ महिलाएं मुस्कुराते हुए मेरे पास आयीं और उन्होंने कहा कि वे गृह लक्ष्मी गारंटी के तहत 2000 रुपये से आराम की जिंदगी जी रही हैं।

उन्होंने कहा कि 'शक्ति' गारंटी के कारण वे देवता का दर्शन करने सुदूर शहर से आ पायी हैं। उन्होंने यह कहते हुए मुझे आशीर्वाद दिया कि 'भगवान मंजूनाथ मुझे दीर्घायु बनाए, अच्छा स्वास्थ्य प्रदान करे तथा गरीबों को और फायदे पहुंचाने के लायक बनाएं।'' उन्होंने कहा, "उन्होंने हमें आशीर्वाद दिया कि हमारी सरकार कई ऐसे कार्यक्रम लागू करे। आज के दिन भगवान मंजूनाथ के दर्शन-पूजन के साथ कई माताओं का आशीर्वाद पाकर मैं धन्य हो गया।'' सिद्धरमैया के साथ उनकी इस यात्रा में गये उपमुख्यमंत्री डी के शिवकुमार ने कहा कि धर्मस्थल के धर्माधिकारी शक्ति योजना के कारण इस मंदिर नगर में आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या में वृद्धि से अभिभूत दिखे। 

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!