गुजरात कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा, महिलाएं देश के डेयरी क्षेत्र की रीढ़ हैं

Edited By Anu Malhotra,Updated: 22 Feb, 2024 11:56 AM

women dairy sector  pm modi gujarat event milk marketing federation

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को राज्य में 60,000 करोड़ से अधिक की कई विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखने और काम शुरू करने के लिए गुजरात पहुंचे।

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को राज्य में 60,000 करोड़ से अधिक की कई विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखने और काम शुरू करने के लिए गुजरात पहुंचे। 

इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जहां वैश्विक डेयरी क्षेत्र प्रति वर्ष 2 प्रतिशत की दर से विकास कर रहा है, वहीं भारत का डेयरी क्षेत्र 6 प्रतिशत की दर से बढ़ रहा है। वह अहमदाबाद में अमूल ब्रांड के मालिक गुजरात सहकारी दुग्ध विपणन महासंघ (जीसीएमएमएफ) के स्वर्ण जयंती समारोह में बोल रहे थे। उन्होंने यह भी कहा कि डेयरी क्षेत्र में महिलाओं के नेतृत्व में विकास हुआ है, उन्होंने कहा कि महिलाएं देश के डेयरी क्षेत्र की रीढ़ हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुजरात सहकारी दुग्ध विपणन महासंघ के स्वर्ण जयंती समारोह में शामिल हुए, जो अमूल ब्रांड का मालिक है। उन्होंने कहा,  “50 साल पहले गुजरात के गांवों ने मिलकर जो पौधे लगाए थे, वे आज एक विशाल वट वृक्ष बन गए हैं और इस विशाल वट वृक्ष की शाखाएं देश-विदेश तक फैल गई हैं। गुजरात सहकारी दुग्ध विपणन महासंघ की स्वर्ण जयंती पर आप सभी को शुभकामनाएं।” उन्होंने स्वर्ण जयंती कार्यक्रम में कहा, अमूल का मतलब है विश्वास, विकास, जनभागीदारी, किसानों का सशक्तिकरण, समय के साथ आधुनिकता का एकीकरण, आत्मनिर्भर भारत की प्रेरणा, बड़े सपने, बड़े संकल्प और उससे भी बड़ी उपलब्धियां। ”

उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार महिला सशक्तिकरण की दिशा में काम कर रही है. पीएम मोदी गुरुवार को राज्य में 60,000 करोड़ से अधिक की कई विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखने और काम शुरू करने के लिए गुजरात पहुंचे।

इससे पहले उन्होंने अहमदाबाद में गुजरात सहकारी दुग्ध विपणन महासंघ (जीसीएमएमएफ) के स्वर्ण जयंती समारोह में भाग लिया। बाद में वह महेसाणा जाएंगे और वलीनाथ महादेव मंदिर में पूजा और दर्शन करेंगे। प्रधानमंत्री तारभ, महेसाणा में एक सार्वजनिक समारोह में भाग लेंगे जहां वह राष्ट्र को समर्पित करेंगे और 13,500 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। बाद में वह नवसारी जाएंगे, जहां वह 47,000 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित करेंगे, आधारशिला रखेंगे और काम शुरू करेंगे। प्रधानमंत्री काकरापार परमाणु ऊर्जा का भी दौरा करेंगे।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!