जाकिर नाइक के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस नहीं, इंटरपोल ने ठुकराया भारत का अनुरोध

Edited By prachi upadhyay,Updated: 30 Jul, 2019 06:26 PM

zakir naik interpol red corner notice declined money laundering terrorism

इंटरपोल ने तीसरी बार भारत के अनुरोध को ठुकराते हुए कट्टरपंथी इस्लामिक उपदेशक डॉ. जाकिर नाइक के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी से इनकार कर दिया है। जिसके बाद इस विवादित उपदेशक ने वीडियो जारी करके भारतीय एजेंसियों पर निशाना साधा है।

नेश्नल डेस्क: इंटरपोल ने तीसरी बार भारत के अनुरोध को ठुकराते हुए कट्टरपंथी इस्लामिक उपदेशक डॉ. जाकिर नाइक के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी से इनकार कर दिया है। जिसके बाद इस विवादित उपदेशक ने वीडियो जारी करके भारतीय एजेंसियों पर निशाना साधा है।

अपने वीडियो में जाकिर नाइक ने कहा कि इंटरपोल का ये फैसला बिलकुल भी शॉकिंग नहीं है। क्योंकि, भारतीय एजेंसियां भी जानती है कि उनके आरोप मनगढ़ंत और काल्पनिक है। नाइक कहा कि मुझे मेरे वकील बताते हैं कि जब किसी पर आतंकवाद के जुड़ा कोई आरोप होता है तो इंटरपोल शायद ही कभी रेड कॉर्नर नोटिस के लिए मना करती है। लेकिन मेरे मामले में इस नोटिस को मना करने से ये साफ हो जाता है कि मेरे खिलाफ भारत सरकार के आरोपों की सच्चाई क्या है

PunjabKesari
आपको बता दें कि भारत सरकार ने आतंकवाद और मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में इंटरपोल से जाकिर के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने का अनुरोध किया था। जिसको सबूतों की कमी के कारण इंटरपोल ने खारिज कर दिया। इंटरपोल की तरफ से कहा गया है कि जाकिर नाइक के खिलाफ आरोपों को भारत अधिकारी स्पष्ट और विश्वनीय तौर पर प्रस्तुत करने में विफल रहे।

ये तीसरी बार है जब इंटरपोल ने जाकिर नाइक को लेकर भारत के अनुरोध को खारिज किया है। इससे पहले भी भारत ने दो बार इंटरपोल से जाकिर नाइक के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने का अनुरोध किया था।  

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!