खरड़ में तीन मंजिला इमारत गिरी, 4 लोग दबे, एक की मौत

Edited By Priyanka rana,Updated: 09 Feb, 2020 08:45 AM

three floor building fell in kharar

मोहाली के खरड़ में आज शनिवार को तीन मंजिला बिल्डिंग अचानक धराशायी हो गई।

चंडीगढ़ /खरड़(रणबीर/अमरदीप) : खरड़-लांडरां रोड और नगर काऊंसिल खरड़ की सीमा में स्थित रियल एस्टेट  कंपनी अम्बिका ग्रुप के तीन मंजिला मुख्य कार्यालय की इमारत दोपहर में अचानक गिर गई। बिल्डिंग के गिरने का कारण साथ के प्लाट में करवाई जा रही खुदाई को बताया जा रहा है। चार मजदूर और ऑफिस के कर्मचारी मलबे में दब गए। तीन घायलों को खरड़ अस्पताल में दाखिल करवाया गया, जहां उनकी हालत खतरे से बाहर बताई गई है। 

PunjabKesari

वहीं, जे.सी.बी. ऑपरेटर हरविंद्र सिंह निवासी गांव बडवाली, मोरिंडा (47) की मलबे के नीचे दबने से मौत हो गई। उसका शव खरड़ अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है। हरजीत सिंह को रैस्क्यू कर लिया गया, जिसे खरड़ सिविल अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। डाक्टरों के अनुसार हरजीत सिंह की हालत ठीक है। 

PunjabKesari

घटना की सूचना मिलते ही एस.डी.एम. खरड़ हिमांशु जैन, डी.एस.पी. पाल सिंह और अन्य प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे और राहत और बचाव कार्य शुरू करवाया। पंचकूला से एन.डी.आर.एफ. की टीम को बुलाया गया। वहीं, स्वास्थ्य मंत्री ने मौके का दौरा किया। उन्होंने डी.सी. को इस मामले की पूरी जांच कर एक सप्ताह में रिपोर्ट देने के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा कि इस हादसे के लिए जो भी लोग जिम्मेदार पाए जाएंगे, उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। 

एन.डी.आर.एफ. जुटी राहत-बचाव कार्य में :
दोपहर 12.30 बजे खरड़-लांडरां रोड स्थित अम्बिका रियल एस्टेट ग्रुप के मुख्य कार्यालय की बिल्ंिडग उस समय गिर गई, साथ वाले प्लाट में बेसमैंट खोदने का कार्य चल रहा था। इस काम में जे.सी.बी. मशीन और मजदूर जुटे थे। तीन मंजिला इमारत के मलबे में जे.सी.बी. मशीन आप्रेटर, मजदूर व कार्यालय में काम करने वाले चार लोग दब गए। 

PunjabKesari

कार्यालय के तीन कर्मचारियों प्रेम बहादुर (रसोइया), अरमान (सेवादार) और हरजीत को लोगों ने आठ घंटे बाद कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाल लिया और उनको सिविल अस्पताल खरड़ में दाखिल करवाया गया। वहां उनकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। एक मशीन आप्रेटर मलबे के नीचे दबा हुआ था। ऑपरेटर हरविंद्र सिंह की मौत हो गई। मलबे से उसका शव रात को निकाल लिया गया है।

PunjabKesari

हरविंदर सिंह जे.सी.बी. मशीन से खुदाई के बाद बेसमैंट में मिट्टी का लैवल बराबर कर रहा था। वहीं, मलबे में दबा हरजीत सिंह लगातार अपने परिजनों से फोन पर संपर्क में था। हरजीत सिंह को रैस्क्यू कर लिया गया, एन.डी.आर.एफ. और स्थानीय प्रशासन की टीमों ने उसे देर शाम सुरक्षित निकाल लिया। इस मौके डिप्टी कमिश्नर मोहाली गरीश दयालन, आई.जी. रोपड़ रेंज अमित प्रसाद, एस.एस.पी. मोहाली कुलदीप चाहल, ई.ओ. खरड़ संगीत कुमार, एस.एस.ओ. सिटी भगवंत सिंह, एस.एच.ओ. सदर अमनदीप सिंह मौके पर मौजूद रहे।    

हफ्ते में मांगी रिपोर्ट :
मोहाली में बिल्डिंग गिरने की घटना का गंभीर नोटिस लेते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री कै. अमरेंद्र सिंह ने एस.ए.एस. नगर के अतिरिक्त जिला मैजिस्ट्रेट को इस घटना की पूरी तह तक जाकर जांच करने और इसकी रिपोर्ट एक हफ्ते के अंदर सौंपने के लिए कहा है। 

अंबाला से मंगवाई स्पैशल हाईड्रा :
मलबे को उठाने के लिए प्रशासन ने अंबाला से स्पैशल हाईड्रा मंगवाई है। रात 10 बजे एन.डी.आर.एफ. ने अपना ऑपरेशन खत्म किया।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!