लॉकडाउन की वजह से इलेक्ट्रॉनिक्सि, फोन कंपनियों ने वॉरंटी बढ़ाई

Edited By PTI News Agency,Updated: 01 Apr, 2020 06:12 PM

pti state story

नयी दिल्ली, एक अप्रैल (भाषा) इलेक्ट्रॉनिक्स और मोबाइल हैंडसेट कंपनियों ने कोरोना वायरस की वजह से राष्ट्रव्यापी बंदी के मद्देनजर उपभोक्ताओं को राहत देने के लिए अपने उत्पादों पर वॉरंटी की अवधि बढ़ा दी है।

नयी दिल्ली, एक अप्रैल (भाषा) इलेक्ट्रॉनिक्स और मोबाइल हैंडसेट कंपनियों ने कोरोना वायरस की वजह से राष्ट्रव्यापी बंदी के मद्देनजर उपभोक्ताओं को राहत देने के लिए अपने उत्पादों पर वॉरंटी की अवधि बढ़ा दी है।
दक्षिण कोरिया की दिग्गज इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी सैमसंग ने अपने उत्पादों पर वॉरंटी 31 मई, 2020 तक बढ़ा दी है। इन सभी उत्पादों पर वॉरंटी 20 मार्च से 30 अप्रैल, 2020 तक समाप्त हो रही है।
इसी तरह वनप्लस फोन ने एक मार्च से 30 मई के दौरान समाप्त हो रही वॉरंटी की अवधि को बढ़ाकर 31 मई कर दिया है।
ओप्पो ने भी इस तरह वॉरंटी की अवधि बढ़ाते हुए अपने ग्राहकों के लिए आनलाइन मरम्मत सेवा शुरू की है। इसके जरिये ग्राहक आम समस्याओं या साफ्टवेयर से संबंधित दिक्कतों का हल पा सकते हैं।
इस बारे में शाओमी के प्रवक्ता ने कहा कि ग्राहकों से वॉरंटी के बारे में पूछताछ आ रही है। हम जल्द उनकी जरूरत को पूरा करने का प्रयास करेंगे।
टीवी, फीचरफोन और एक्सेसरीज कंपनी डेटल ने अपने उन उत्पादों पर वॉरंटी की अवधि 60 दिन बढ़ाने की घोषणा की है जिनपर वॉरंटी 20 मार्च से 20 मई, 2020 के दौरान समाप्त हो रही है।
डेटल के संस्थापक योगेश भाटिया ने कहा कि कोविड-19 के मद्देनजर लागू बंदी को देखते हुए हमने ग्राहकों को राहत देने के लिए अपने उत्पादों पर वॉरंटी 60 दिन के लिए बढ़ा दी है।
घरेलू मोबाइल कंपनी लावा ने भी अपने सभी उत्पादों पर वॉरंटी की अवधि 60 दिन के लिए बढ़ा दी है। लावा ने अपने सेवा प्रबंधकों की एक विशेष टीम भी गठित की है, जो ग्राहकों को व्यक्तिगत रूप से फोन कर या संदेश भेज उनकी समस्या को हल करने का प्रयास करेगी।
टेक्नो ने अपने स्मार्टफोन पर 20 मार्च से 31 मई के दौरान समाप्त हो रही वॉरंटी की अवधि को दो महीने बढ़ा दिया है। इनफिनिक्स इंडिया ने भी अपने उत्पादों पर वॉरंटी की अवधि दो महीने बढ़ाने की घोषणा की है।
देश में कोविड-19 के मामलों की संख्या बढ़कर 1,637 हो गई है। अब तक इस महामारी से 38 लोगों की जान गई है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!