Galaxy S6 खरीदने की सोच रहे हैं तो जरूर रखें इस बात का ध्यान

Edited By ,Updated: 27 Mar, 2015 07:44 PM

article

सैमसंग ने गैलेक्सी की S सीरीज के नए स्मार्टफोन में इस बार एक बड़ा बदलाव किया है और वो यह है कि इसमें डिजाइन को पूरी तरह बदल दिया है। इसी के साथ कंपनी ने Galaxy S6 में एसडी कार्ड स्टोरेज को भी हटा दिया है।

सैमसंग ने गैलेक्सी की S सीरीज के नए स्मार्टफोन में डिजाइन को पूरी तरह बदल दिया है। इसी के साथ कंपनी ने Galaxy S6 में एक बड़ा बदलाव करते हुए एसडी कार्ड स्टोरेज को हटा दिया है। Galaxy S6 में 32 GB की शुरूआती स्टोरेज का आप्शन दिया है। परंतु क्या आपको पता है कि Galaxy S6 के 32GB वर्जन में यूजर को इस्तेमाल के लिए कितनी स्टोरेज दी गई है।

Galaxy S6 के 32 GB वाले वर्जन में यूजर को इस्तेमाल के लिए 23 GB की स्टोरेज ही मिलेगी। सिस्टम स्टोरेज के लिए फोन में 6.5 GB की मेमोरी इस्तेमाल होती है। इसके अलावा कुछ मेमोरी अन्य काम के लिए उपयोग में आती है। जिसके बाद नए Galaxy S6 में यूजर को 9GB स्टोरेज की चपत लगती है। हालांकि आप फोन में अॅाप्शन के तहत प्री लोडेड एप्स को डिसेबल कर सकते हैं पंरतु इन्हें अनइंस्टॉल नहीं किया जा सकता।

फोन के अन्य वैरिएंट्स की बात करें तो 64 GB वाले मॅाडल में 54 GB और S6 के 128 GB वाले वर्जन में 118 GB की स्टोरेज इस्तेमाल करने को मिलेगी। तो अगर आप भी Galaxy S6 खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो मेमोरी को लेकर पहले से ही ध्यान रखें।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!