पार्टी में जाने के लिए साड़ी या सूट के साथ इस करह का करें मेकअप (pics)

Edited By ,Updated: 24 Feb, 2016 01:29 PM

makeup with suit and saree

अगर आप हमेशा वेस्टर्न कपड़े पहनती हैं और आपको त्योहारों के दौरान किसी पार्टी में साड़ी या सूट पहन कर जाना पड़े तो अापको उसी के हिसाब से...

अगर आप हमेशा वेस्टर्न कपड़े पहनती हैं और आपको त्योहारों के दौरान किसी पार्टी में साड़ी या सूट पहन कर जाना पड़े तो अापको उसी के हिसाब से मेकअप करना चाहिए क्योंकि वेस्टर्न कपड़ों के साथ दूसरी तरह का मेकअप होता है। इसलिए आज हम आपको साड़ी या सूट के साथ मेकअप करने के बारे में बताएगें। पर आपको मेकअप करने से पहले इन चीजों का ख्याल जरूर रखना चाहिए।तो आइए जानते है इन चीजों के बारे में...

 

सबसे पहले अाप अपने ड्रेस के अनुसार नहीं बल्कि अपने चेहरे के रंग के अनुसार मेकअप का चुनाव करें। 

 

1. आई शैडो

आप कोई भी चुन सकते हैं पर अगर ये दो तरह के हो तो इसका कॉम्बिनेशन अच्छे से करें ताकि अापके कपड़ो के साथ मेल खाता हो अाप अलग से दिखे।

 

2. आईलाइनर

आप पार्टी में जाने के लिए अपने हिसाब से आई लाइनर चुन सकते है, जैसे कि लिक्विड आईलाइनर, पेंस्ल आईलाइनर,जैल आईलाइनर। इन्हें आप बहुत ही आसानी ले लगा सकते है। अगर आपको लगता है कि अापके आईलाइनर छोटे हैं अौर लगातो हुए अापका आईलाइनर अापके ऊपर इम्प्रैशन छोड़ देगा तो पहले आईलाइनर को सूखने दें।

 

3. मसकारा

अगर अाप अपनी अाखों पर किसी तरह का मेकअप नही करना चाहते है तो मसकारा के दे कोट अपनी अाखों पर जरूर लगाएं अौर नीचे की भौहों को भी न छोड़े। 

 

4. फाउंडेशन

हमेशा फाउंडेशन को आईमेकअप करने के बाद में ही करें। अगर हम पहले करते है तो आंखों का मेकअप करते समय यह खराब भी हो सकता है अौर हमे फिर से करना पड सकता है। ध्यान में रहे कि फाउंडेशन लगाते समय अाप ब्रश को मीचे की अौर ही करें। इसका कारण यह है कि एेसा करने से एक तो हमारे चाहरे पर अाने वाले बाल नीचे की तरफ रहेगें अौर फाउंडेशन हमारी स्किन में भी नहीं जाएगा।

 

5. ब्लशर

अगर अाप अपने चेहरे में ब्लश लाना चाहती है तो फाउंडेशन लगाने के बाद में ही ब्लशर लगाएं। एेसे में अाप कोई भी शिमर अौर ग्लॉसी पाउडर लेकर गालों पर लगाने से ग्लों अाएगी। 


6. लिपटिक

लिपटिक लगाने से पहले लिपगार्ड लगाना न भूलें। लिपगार्ड को हमेशा अपनी लिपटिक के साथ मैच करता हुअा ही लगाएं। एेसे में अपनी लिपटिक को लम्बें समय के लगा कर रखा जा सकता है, जिससे अपके होठ बहुत ही अच्छे लगेगे। अाप इसके साथ लिप लाइनर भी लगा सकते है। अगर अापके पास लिपटिक के साथ मेल खाता हुअा लिप लाइनर नही है तो अाप nude colour का इस्तेमाल कर सकती है। 

 

7. अाईब्रो

हमेशा अपने अाईब्रो को अच्छी सी शेप दें। अाजकल बाजार में बहुत से ब्रो शेपर पाउडर मिलते है। अगर अापके अाईब्रो बहुत ही लाअट है तो अाप इसे लगा कर अाईब्रो में भर सकते है। 


8. हेयर स्टाइल

आप पार्टी में जाने के लिए साडी या सूट के साथ कोई भी हेयर स्टाइल कर सकते हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!